Now get news portal in any language on rent at very reasonable price. For more details click here
शनिवार, 25 अक्टूबर 2014

कुमार विश्वास ने नौकरी छोड़ी

शुक्रवार, 17 अगस्त, 2012  ए ई डेस्क
 
 


नयी दिल्ली। टीम  अन्ना के खास सदस्य रहे डाकटर कुमार विश्वास ने शिक्षक की अपनी नौकरी छोड़ दी है। उनहों ने अपने फेस्बूक पेज पर जानकारी देते हुये कहा की मैं अपनी नौकरी छोड़ रहा हूँ। उन्होनेन ने और किया लिखा वह निंलिखित है....

आज नौकरी को नमस्ते कर दी ! 19 साल बी ए ,एम् ए पढाया, अपने छात्र-छात्राओं को, हर सत्र में पूरी उर्जा के साथ ! कोशिश की,कि ज़िन्दगी से सीखा सब कुछ साझा कर सकूँ इन हर साल आने वाले नए दोस्तों से ! लेकिन पिछले साल अगस्त में जब मैं पूरे देश के साथ खड़ा हो गया मुल्क और वक़्त के सब से खतरनाक लुटेरों के खिलाफ हुई सब से बड़ी लड़ाई में तो "सरकार-बहादुर" को अचानक पता चला कि मैं क्लास नहीं पढ़ाता !हर साल मेरे कॉलिज में होने मात्र से गर्वित अनुभव करने वाला परिसर मीडिया में कहने लगा कि "वो

तो आते ही नहीं"! दिज्विजय सिंह जैसे "वृहद्-मुख" प्रलापियों को मौका मिला चैनल-चैनल प्रवचन देने का कि "ये तो खुद भ्रस्टाचार करते हैं तो कलमाड़ी,राजा और कनिमोझी पर कैसे बोल सकते हैं ?"

लगातार लगभग पचास ख़त दिए मुझे गए अलग-अलग आरोपों के ! मन में आया नौकरी छोड़ दूँ ,सामने जो काम है उस में डट कर इन दुश्मनों का मुकाबला करूँ ! लेकिन तय किया कि जब तक इन आरोपों से यहाँ नहीं निबट लूँगा तब तक लडूंगा! नहीं तो ये फिर कहेंगे की कॉलिज नहीं जाते थे इसलिए नौकरी से बाहर आये ! खैर जम कर उच्च-अधिकारिओं तक मैं लड़ता रहा एक साल और आखिर में इस साल के मार्च-अंत में लिख कर माना शासन ने कि "आप के अवकाश गिनने में भूल और भ्रम पैदा हो गया था ,आप के अवकाश और उपस्थिति बिलकुल नियमित हैं और इस आधार पर आप का सारा वेतन निर्गत किया जा रहा है!"

जो इस लड़ाई में साथ रहे उन सब को दोनों हाथों सलाम साथ ही उन सब महापुरुषों के प्रति सहानूभूति भी है जो अब आरोप नहीं लगा सकेंगे इसलिए कुछ और झूंट तलाश करने में और जियादा मेहनत करेंगे ! जय हिंद !

 

 
 
 
 
 
 
 
आपके विचार
नाम
शहर
ईमेल आईडी
टिप्पणी
कोड
 
 
 

खास खबरें

 
क्या वाक़ाई में मोदी में इतना दम हैं कि वह जहाँ जाते हैं लोग उनके दीवाने हो जाते हैं , क्या वाक़ई में उनमें...
 
जगमग करता दीप, बूंद के नीचे सीप, सीप में लहराता सागर, जैसे नटवर नागर, नागर और हम, प्रकाश व तम, तम मांगे प्रकाश,...
 
 
Live industrial training using PHP & Java
 

खेल खिलाड़ी

 
दूसरे वनडे में पिछड़ने के बाद जीत दर्ज कर आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम शुक्रवार को तेज और उछाल भरी पिच...
 
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राष्ट्रीय टीम की कप्तानी को लेकर विवाद को खत्म करने की कवायद में शाहिद...
 
 

देश

 
भारत ने आज सफलतापूर्वक इसरो के पीएसएलवी सी 26 के जरिए आईआरएनएसएस उपग्रह को प्रक्षेपित कर दिया। उपग्रह को...
 
शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने आज भाजपा पर अपनी पार्टी तथा हरियाणा जनहित कांग्रेस जैसे सहयोगियों की...