For website development.
मंगलवार, 5 मई 2015

कुमार विश्वास ने नौकरी छोड़ी

शुक्रवार, 17 अगस्त, 2012  ए ई डेस्क
 
 


नयी दिल्ली। टीम  अन्ना के खास सदस्य रहे डाकटर कुमार विश्वास ने शिक्षक की अपनी नौकरी छोड़ दी है। उनहों ने अपने फेस्बूक पेज पर जानकारी देते हुये कहा की मैं अपनी नौकरी छोड़ रहा हूँ। उन्होनेन ने और किया लिखा वह निंलिखित है....

आज नौकरी को नमस्ते कर दी ! 19 साल बी ए ,एम् ए पढाया, अपने छात्र-छात्राओं को, हर सत्र में पूरी उर्जा के साथ ! कोशिश की,कि ज़िन्दगी से सीखा सब कुछ साझा कर सकूँ इन हर साल आने वाले नए दोस्तों से ! लेकिन पिछले साल अगस्त में जब मैं पूरे देश के साथ खड़ा हो गया मुल्क और वक़्त के सब से खतरनाक लुटेरों के खिलाफ हुई सब से बड़ी लड़ाई में तो "सरकार-बहादुर" को अचानक पता चला कि मैं क्लास नहीं पढ़ाता !हर साल मेरे कॉलिज में होने मात्र से गर्वित अनुभव करने वाला परिसर मीडिया में कहने लगा कि "वो

तो आते ही नहीं"! दिज्विजय सिंह जैसे "वृहद्-मुख" प्रलापियों को मौका मिला चैनल-चैनल प्रवचन देने का कि "ये तो खुद भ्रस्टाचार करते हैं तो कलमाड़ी,राजा और कनिमोझी पर कैसे बोल सकते हैं ?"

लगातार लगभग पचास ख़त दिए मुझे गए अलग-अलग आरोपों के ! मन में आया नौकरी छोड़ दूँ ,सामने जो काम है उस में डट कर इन दुश्मनों का मुकाबला करूँ ! लेकिन तय किया कि जब तक इन आरोपों से यहाँ नहीं निबट लूँगा तब तक लडूंगा! नहीं तो ये फिर कहेंगे की कॉलिज नहीं जाते थे इसलिए नौकरी से बाहर आये ! खैर जम कर उच्च-अधिकारिओं तक मैं लड़ता रहा एक साल और आखिर में इस साल के मार्च-अंत में लिख कर माना शासन ने कि "आप के अवकाश गिनने में भूल और भ्रम पैदा हो गया था ,आप के अवकाश और उपस्थिति बिलकुल नियमित हैं और इस आधार पर आप का सारा वेतन निर्गत किया जा रहा है!"

जो इस लड़ाई में साथ रहे उन सब को दोनों हाथों सलाम साथ ही उन सब महापुरुषों के प्रति सहानूभूति भी है जो अब आरोप नहीं लगा सकेंगे इसलिए कुछ और झूंट तलाश करने में और जियादा मेहनत करेंगे ! जय हिंद !

 

 
 
 
 
 
 
 
आपके विचार
नाम
शहर
ईमेल आईडी
टिप्पणी
कोड
 
 
 

खास खबरें

 
जमाते इस्लामी हिन्द के मुखिया मौलाना जलालुद्दीन उमरी साहब ने आज नयी दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेंस के...
 
राज्यसभा में आज विपक्ष ने देश के समक्ष उत्पन्न कृषि संकट से निबटने के लिए सरकार से कृषि ऋण माफ करने, महिला...
 
For website development.
 
 

खेल खिलाड़ी

 
सरकार ने मोटर स्पोर्ट्स को एक खेल के रूप में मान्यता देकर इसकी संचालन इकाई एफएमएससीआई को खेल मंत्रालय...
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैडमिंटन में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बनी साइना नेहवाल और टेनिस युगल...
 
 

देश

 
राज्यसभा में आज विपक्ष ने देश के समक्ष उत्पन्न कृषि संकट से निबटने के लिए सरकार से कृषि ऋण माफ करने, महिला...
 
सीओएआई ने आज सबका इंटरनेट, सबका विकास की घोषणा की। सीओएआई, जो भारत के शीर्ष मोबाइल सेवा प्रदाताओं,...