For website development.
रविवार, 30 अगस्त 2015

कुमार विश्वास ने नौकरी छोड़ी

शुक्रवार, 17 अगस्त, 2012  ए ई डेस्क
 
 


नयी दिल्ली। टीम  अन्ना के खास सदस्य रहे डाकटर कुमार विश्वास ने शिक्षक की अपनी नौकरी छोड़ दी है। उनहों ने अपने फेस्बूक पेज पर जानकारी देते हुये कहा की मैं अपनी नौकरी छोड़ रहा हूँ। उन्होनेन ने और किया लिखा वह निंलिखित है....

आज नौकरी को नमस्ते कर दी ! 19 साल बी ए ,एम् ए पढाया, अपने छात्र-छात्राओं को, हर सत्र में पूरी उर्जा के साथ ! कोशिश की,कि ज़िन्दगी से सीखा सब कुछ साझा कर सकूँ इन हर साल आने वाले नए दोस्तों से ! लेकिन पिछले साल अगस्त में जब मैं पूरे देश के साथ खड़ा हो गया मुल्क और वक़्त के सब से खतरनाक लुटेरों के खिलाफ हुई सब से बड़ी लड़ाई में तो "सरकार-बहादुर" को अचानक पता चला कि मैं क्लास नहीं पढ़ाता !हर साल मेरे कॉलिज में होने मात्र से गर्वित अनुभव करने वाला परिसर मीडिया में कहने लगा कि "वो

तो आते ही नहीं"! दिज्विजय सिंह जैसे "वृहद्-मुख" प्रलापियों को मौका मिला चैनल-चैनल प्रवचन देने का कि "ये तो खुद भ्रस्टाचार करते हैं तो कलमाड़ी,राजा और कनिमोझी पर कैसे बोल सकते हैं ?"

लगातार लगभग पचास ख़त दिए मुझे गए अलग-अलग आरोपों के ! मन में आया नौकरी छोड़ दूँ ,सामने जो काम है उस में डट कर इन दुश्मनों का मुकाबला करूँ ! लेकिन तय किया कि जब तक इन आरोपों से यहाँ नहीं निबट लूँगा तब तक लडूंगा! नहीं तो ये फिर कहेंगे की कॉलिज नहीं जाते थे इसलिए नौकरी से बाहर आये ! खैर जम कर उच्च-अधिकारिओं तक मैं लड़ता रहा एक साल और आखिर में इस साल के मार्च-अंत में लिख कर माना शासन ने कि "आप के अवकाश गिनने में भूल और भ्रम पैदा हो गया था ,आप के अवकाश और उपस्थिति बिलकुल नियमित हैं और इस आधार पर आप का सारा वेतन निर्गत किया जा रहा है!"

जो इस लड़ाई में साथ रहे उन सब को दोनों हाथों सलाम साथ ही उन सब महापुरुषों के प्रति सहानूभूति भी है जो अब आरोप नहीं लगा सकेंगे इसलिए कुछ और झूंट तलाश करने में और जियादा मेहनत करेंगे ! जय हिंद !

 

 
 
 
 
 
 
 
आपके विचार
नाम
शहर
ईमेल आईडी
टिप्पणी
कोड
 
 
 

खास खबरें

 
संगाकारा अपना अंतिम टेस्ट खेल रहे हैं। इस टेस्ट में वह अच्छा करें न करें मगर उन्होंने अपने पूरे करियर...
 
इसे एक क्रान्ति कहा जा सकता है। अपने तरह की अनूठी एवं खोजपरक पुश वीओडी सेवा डिशफ्लिक्स के शुभारंभ के...
 
For website development.
 
 

खेल खिलाड़ी

 
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम श्रीलंका के खिलाफ वापसी करने की क्षमता रखती है और खिलाड़ी...
 
त्यागराज स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में एक खास कार्यक्रम के आयोजन के साथ ही नवोदित फुटबॉल खिलाड़ियों को एक...
 
 

देश

 
स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने आज घोषणा की कि भारत, नई दिल्ली में 27-28 अगस्त, 2015 को वैश्विक काॅल टू...
 
क्वालकाॅम इनकोरपोरेटेड ने अपनी क्वालकोम वायरलैस रीच पहल एवं सीसेम वर्कशाॅप इन इण्डिया के माध्यम से...