Sunday, December 5, 2021

आमिर खान की बेहतरीन फिल्म लगान के शानदार 20 साल

Must Read

मुंबई। सोशल मीडिया पर आमिर खान की फिल्म लगान की सालगिरह के 20 साल पूरे होने पर सोशल मीडिया पर #MyLagaan खूब ट्रेंड कर रहा है। 15 जून 2001 में, लगान ने सिल्वर स्क्रीन पर धूम मचा दी थी, आशुतोष गोवारिकर द्वारा कल्पना की गई एक बहुत ही असामान्य, अपरंपरागत विचार जिसने लाखों लोगों के साथ तालमेल बिठाया और कुछ ही समय में फिल्म बड़े पैमाने पर ऐतिहासिक बन गई। फिल्म के लिए यह 20 साल की सालगिरह का जश्न अब तक का सबसे अनोखा कैंपेन है। #MyLagaan की विशिष्टता उनके द्वारा लगान को देखने के समय से बहुत सारी यादें सामने लाता है, मीडिया और प्रशंसकों द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट का सैलाब उमड़ पड़ा है जहाँ उन्होंने फ़िल्म से जुड़ी अपनी यादगार यादें साझा की हैं और फिल्म की रिलीज उनके लिए क्या मायने रखती है, यह बताया है। इतिहास में ऐसा किसी अन्य फिल्म की सालगिरह के लिए कभी नहीं हुआ है, लेकिन इसमें शामिल लोगों के खून, पसीने और आंसुओं से बने रिकॉर्ड-तोड़ सिनेमैटिक अनुभव की वजह से यह इसके हकदार हैं। यहां तक ​​कि क्रिकेटरों ने भी अपनी #MyLagaan यादें साझा की हैं, जो इसे और भी खास बना देता है:

https://www.instagram.com/reel/CQIaz5fj1ZW/?utm_medium=copy_link

https://www.instagram.com/p/CQIgiK7F3_t/?utm_medium=copy_link

प्रतिभाशाली अभिनेताओं से लैस, कई अन्य उपलब्धियों के बीच यह फिल्म मदर इंडिया और सलाम बॉम्बे के बाद प्रतिष्ठित ऑस्कर के नामांकन में जगह बनाने वाली तीसरी फिल्म थी। ऐसा करने वाली तीसरी फिल्म और जिसने भारतीय सिनेमा को देखने के तरीके को बदल दिया, साथ ही इसे वैश्विक मंच पर जगह मिली। यह फिल्म एक कालातीत क्लासिक, एक खेल महाकाव्य है जिसमें आमिर खान ‘भुवन’ के साथ-साथ कलाकारों की टुकड़ी द्वारा शानदार परफॉर्मेंस और ए.आर. रहमान के भावपूर्ण ट्रैक ने सभी के दिलों में ताउम्र के लिए अपनी जगह बना ली है। “लगान” आमिर खान प्रोडक्शंस की पहली फ़िल्म है और तब से प्रोडक्शन हाउस ने अपने दर्शकों के सामने कई प्रेरक कहानियां प्रस्तुत की हैं। दुनिया भर में आज भी प्यार से याद किया जाने वाली फ़िल्म लगान देशभक्ति के अलावा कहीं अन्य भावनाओं से लैस है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

एग्रीबाजार पहला ऑनलाइन एग्री-ट्रेडिंग प्‍लेटफॉर्म बना

नयी दिल्ली। भारत की प्रमुख फुल-स्‍टैक एग्रीटेक कंपनी एग्रीबाजार ने अपने वर्चुअल पेमेंट सॉल्‍यूशन प्‍लेटफॉर्म एग्रीपे को नए अंदाज...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img