Sunday, December 5, 2021

आम आदमी पार्टी एमसीडी को कूडा और भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए 1 सितंबर से 30 सितंबर तक महाअभियान चलाएगी

Must Read

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी एमसीडी को कूडा और भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए दिल्ली में 1 सितंबर से 30 सितंबर तक अभियान चलाएगी। ‘आपका विधायक, आपके द्वार’ अभियान के तहत ढाई हजार बैठकें की जाएंगी। पूरे अभियान का नेतृत्व आम आदमी पार्टी के विधायक करेंगे।‌ अभियान ‘आपका विधायक, आपके द्वार’ के लिए 25 से 30 अगस्त तक दिल्ली के सभी 272 वार्डों में वार्ड वाइज तैयारी बैठक आयोजित होंगी। उन्होंने कहा कि भाजपा को दिल्ली की जनता ने एमसीडी में बार बार मौका दिया। उसके बदले में भाजपा के पार्षदों ने लोगों को कूड़ा और भ्रष्टाचार गिफ्ट में दिया। जिस तरह से दिल्ली के अंदर बदलाव हुआ, उसी तरह एमसीडी में बदलाव की लड़ाई जनता के साथ मिलकर लड़ेंगे। एमसीडी उपचुनाव में भाजपा पहली बार दिल्ली के अंदर जीरो पर आयी। उसी तरह की हार आगामी एमसीडी चुनावों में होगी।
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय पर प्रेस वार्ता को‌‌ संबोधित किया। उन्होंने कहा कि एमसीडी में भारतीय जनता पार्टी को दिल्ली की जनता ने बार बार मौका दिया। उसके बदले में दिल्ली के लोगों को भाजपा के पार्षदों ने दो चीजें कूड़ा और भ्रष्टाचार गिफ्ट में दिया। पूरी दिल्ली में भाजपा के 15 साल के कार्यकाल में दिल्ली में कूड़े का पहाड़ खड़ा हुआ है। उत्तरी एमसीडी, दक्षिणी एमसीडी, पूर्वी एमसीडी के किसी भी क्षेत्र में चले जाइए, किसी भी मोहल्ले में घुसने पर सबसे पहले कूड़ा देखने को मिलता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान चलाया लेकिन उस मिशन को भी भारतीय जनता पार्टी के मेयर और पार्षद पूरा नहीं कर पाए। स्वच्छ भारत अभियान मिशन भी दिल्ली के अंदर फेल हो गया, दिल्ली कूड़ा कूड़ा ही बनी रही। दिल्ली को स्वच्छ करने की कोई योजना नहीं दिखती है और ना ही नियत दिखती है। भाजपा को शायद ऐसा घमंड़ है कि हम कुछ करें या ना करें, चुनाव जीत ही जाएंगे। गोपाल राय ने कहा कि भ्रष्टाचार ने एमसीडी के पूरे सिस्टम को ऊपर से नीचे तक खोखला कर दिया है। उसका परिणाम यह है कि आज एमसीडी की संपत्तियों को बेचकर भी भाजपा के लिए एमसीडी को चलाना संभव नहीं रह गया है। ऐसे में औने-पौने दाम पर एमसीडी की संपत्तियों को बेचा जा रहा है। भाजपा को जाते-जाते भी ऐसा लग रहा है कि जो कुछ बचा है, उसे भी बेच दो।
उन्होंने कहा कि ऐसे में आम आदमी पार्टी दिल्ली के लोगों के साथ मिलकर एमसीडी को कूड़ा और भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए 1 सितंबर से दिल्ली में महाअभियान शुरू करेगी। दिल्ली में कल हमने सभी विधायकों, पार्टी के पदाधिकारियों के साथ देर रात तक बैठक की। उसके बाद फैसला लिया कि दिल्ली में एमसीडी को कूडा और भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए 1 सितंबर से 30 सितंबर तक अभियान का पहला चरण चलाया जाएगा। इस 1 महीने के लंबे अभियान में ढाई हजार बैठकें की जाएंगी। इस पूरे अभियान का नेतृत्व आम आदमी पार्टी के विधायक करेंगे। सभी विधायक ‘आपका विधायक, आपके द्वार’ कार्यक्रम का 1 सितंबर से लेकर 30 सितंबर तक नेतृत्व करेंगे। जिसके तहत दिल्ली के आम आदमी पार्टी के सभी विधायक विधानसभा क्षेत्रों के अंदर अलग-अलग मोहल्लों में जाएंगे। कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए वहां की जनता से बात करेंगे और समस्याओं को सुनेंगे। साथ ही दिल्ली को कूड़ा और भ्रष्टाचार से मुक्त किया जाए, इसको लेकर चर्चा करेंगे। जहां पर हमारे विधायक नहीं हैं, वहां पर संगठन के पदाधिकारी बैठकों का नेतृत्व करेंगे।
गोपाल राय ने कहा कि इस अभियान के लिए कल 25 से 30 अगस्त तक दिल्ली के सभी 272 वार्डों में वार्ड वाइज तैयारी बैठक आयोजित होंगी। इन तैयारी बैठक में आम आदमी पार्टी के मंडल और बूथ स्तर के पदाधिकारी शामिल होंगे। इन बैठकों में मोहल्ला स्तर पर ‘आपका विधायक, आपके द्वार’ कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार होगी। जिस तरह से दिल्ली के अंदर बदलाव हुआ, उसी तरह एमसीडी में बदलाव की लड़ाई जनता के साथ मिलकर के लड़ेंगे। इसकी पहल ‘आपका विधायक, आपके द्वार’ कार्यक्रम के माध्यम से शुरू करने जा रहे हैं। इस अभियान की प्रदेश कार्यालय से रोजाना निगरानी के लिए संगठन के लोकसभा स्तर पर सात प्रभारी बना रहे हैं। इसके अलावा जिला स्तर पर निगरानी के लिए 14 जिला प्रभारी होंगे और 70 विधानसभा स्तर प्रभारी होंगे। केंद्रीकृत तरीके से अभियान की निगरानी रखी जाएगी। जिससे जमीनी फीडबैक और गतिविधियों की सूचना नियमित प्रदेश कार्यालय को मिलती रहे। 30 सितंबर के कार्यक्रम के समापन के बाद पूरे अभियान की समीक्षा करेंगे। उस समीक्षा के बाद फिर अगले अभियान की रूपरेखा तय करेंगे।

 

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

एग्रीबाजार पहला ऑनलाइन एग्री-ट्रेडिंग प्‍लेटफॉर्म बना

नयी दिल्ली। भारत की प्रमुख फुल-स्‍टैक एग्रीटेक कंपनी एग्रीबाजार ने अपने वर्चुअल पेमेंट सॉल्‍यूशन प्‍लेटफॉर्म एग्रीपे को नए अंदाज...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img