Sunday, December 5, 2021

इमार्टिकस लर्निंग और JAIN के सहयोग से कई प्रोग्राम की शुरुआत

Must Read

नयी दिल्ली। भारत की अग्रणी व्यावसायिक शिक्षा फर्म इमार्टिकस लर्निंग प्रतिष्ठित JAIN (डीम्ड-टू-बी यूनिवर्सिटी) के सहयोग से विभिन्न प्रोग्राम शुरू कर रही है। एक स्किलिंग पार्टनर के रूप में भविष्य की नौकरियों के लिए आवश्यक सही स्किल-सेट के साथ छात्रों को लैस करने की अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए यह भागीदारी निवेश बैंकिंग और इक्विटी रिसर्च में एमबीए, फिनटेक में एमबीए और बैंकिंग और वित्त में बीबीए कार्यक्रम में यूजीसी-अप्रूव्ड ऑनलाइन प्रोग्राम प्रदान करता है। विश्व स्तरीय कार्यक्रमों को एक व्यापक तकनीक-सक्षम पाठ्यक्रम के माध्यम से छात्रों को व्यावहारिक ऐप्लिकेशंस और आधुनिक सॉल्युशन का ज्ञान प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
निवेश बैंकिंग और इक्विटी अनुसंधान में एमबीए प्रोग्राम, नए जमाने के निवेश बैंकिंग संचालन के हर प्रतिमान को कवर करते हुए शिक्षार्थियों को निवेश बैंकिंग डोमेन के प्रमुख तत्वों के बारे में गहराई से जानकारी प्राप्त करने की अनुमति देने के लिए बनाया गया है। उद्योग के विशेषज्ञों से व्यावहारिक प्रशिक्षण की पेशकश करते हुए अपनी तरह का एक अनूठा कार्यक्रम शिक्षार्थियों को वास्तविक जीवन के व्यावसायिक परिदृश्यों से निपटने के दौरान सीखने वाले को लागू करने में सक्षम बनाने के लिए एक इमर्सिव, तकनीक-सक्षम अनुभव प्रदान करेगा, जिससे वे भविष्य के लिए तैयार होंगे। एक अनूठे निवेश बैंकिंग अध्यापन के साथ यह प्रोग्राम बेस्ट-इन-क्लास सीखने के अनुभवों के लिए उद्योग भागीदारी और व्यापक कैरियर समर्थन प्रदान करेगा।
प्रोग्राम में शिक्षार्थियों को फाइनेंशियल एनालिस्ट, इन्वेस्टमेंट बैंकर एसोसिएट, रिस्क मैनेजमेंट कंसल्टेंट, मनी मार्केट एनालिस्ट, ग्लोबल फाइनेंस रिसर्चर, मनी मार्केट एनालिस्ट, फाइनेंशियल मार्केट एडवायजर, कॉर्पोरेट बैंकिंग ट्रेजरर और एंटी मनी लांडरिंग स्पेशलिस्ट समेत अन्य प्रतिष्ठित पेशों में करियर की संभावनाएं प्रदान करता है। इसी तरह फिनटेक में नए लॉन्च किए गए एमबीए का उद्देश्य शिक्षार्थियों को फिनटेक डोमेन के प्रमुख तत्वों के बारे में गहराई से जानकारी प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए पाठ्यक्रम के साथ अत्याधुनिक फिनटेक समाधानों के हर पहलू को शामिल करना है। एक नियमित एमबीए के विपरीत, जो सामान्य प्रबंधन सिद्धांतों और व्यापक विशेषज्ञता पर केंद्रित है, यह एमबीए प्रोग्राम विशेष रूप से तेजी से विकसित हो रहे फिनटेक उद्योग में प्रत्याशित कौशल अंतर को संबोधित करने के लिए तैयार किया गया है। अपनी तरह का अनूठा कार्यक्रम, पाठ्यक्रम एपीआई, ब्लॉकचैन, क्लाउड कंप्यूटिंग, एआई, एमएल, आरपीए, आईओटी और बिग डेटा जैसी प्रमुख नई-युग की प्रौद्योगिकियों के साथ अनुभवात्मक प्रशिक्षण प्रदान करेगा।
इसके अलावा, इस प्रोग्राम को ऑनलाइन पेश किए जाने के साथ इसे कंप्यूटर और 4जी कनेक्शन वाला कोई भी व्यक्ति आसानी से एक्सेस कर सकता है। पाठ्यक्रम में डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन मैनेजर, फिनटेक लीड, ब्लॉकचैन स्ट्रैटेजी मैनेजर, प्रोडक्ट मार्केटिंग स्पेशलिस्ट, आरपीए मैनेजर, कंप्लायंस एक्सपर्ट, साइबर सिक्योरिटी लीड, डिजाइन थिंकिंग स्पेशलिस्ट और प्रोसेस ऑटोमेशन स्पेशलिस्ट जैसे करियर की संभावनाएं शामिल हैं। फिनटेक में एमबीए और इन्वेस्टमेंट बैंकिंग और इक्विटी रिसर्च में एमबीए प्रोग्राम दोनों ही शिक्षार्थियों को 16000+ लिंक्डइन कोर्सेस और निरंतर, सर्वव्यापी मेंटरशिप तक पहुंचने की अनुमति देगा, जिससे शिक्षार्थियों को उद्योग के विशेषज्ञों, वास्तविक जीवन के व्यावसायिक मामलों के अध्ययन, और संबंधित उद्योगों के नेताओं और उद्यमियों के साथ मूल्यवान बातचीत का मौका मिलेगा।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

एग्रीबाजार पहला ऑनलाइन एग्री-ट्रेडिंग प्‍लेटफॉर्म बना

नयी दिल्ली। भारत की प्रमुख फुल-स्‍टैक एग्रीटेक कंपनी एग्रीबाजार ने अपने वर्चुअल पेमेंट सॉल्‍यूशन प्‍लेटफॉर्म एग्रीपे को नए अंदाज...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img