Tuesday, December 7, 2021

उत्तर प्रदेश आने वालों को दिखानी होगी RT-PCR निगेटिव रिपार्ट

Must Read

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने अब राज्य में प्रवेश करने वाले यात्रियों के लिए एक नकारात्मक आरटी-पीसीआर (कोविड -19) रिपोर्ट प्रस्तुत करना अनिवार्य कर दिया है। यह नियम तीन फीसदी से ज्यादा पॉजिटिविटी रेट वाले राज्यों से यूपी की यात्रा करने वाले यात्रियों पर लागू होगा। रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक में यूपी सरकार के नौ शीर्ष अधिकारियों की एक टीम ने यह निर्णय लिया। इस कदम का उद्देश्य उत्तर प्रदेश में कोविड -19 के प्रसार को रोकना है। नए दिशानिर्देशों के अनुसार, उत्तर प्रदेश की यात्रा करने वाले किसी भी व्यक्ति को एक नकारात्मक कोविड -19 रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी। यह रिपोर्ट आगमन की तारीख से कम से कम चार दिन पहले की होनी चाहिए। नया नियम हवाई, सड़क या रेल मार्ग से यूपी की यात्रा करने वाले किसी भी व्यक्ति पर लागू होगा। अपने निजी वाहनों से उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने वाले लोगों को भी इस प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।
उत्तर प्रदेश प्रशासन द्वारा नई एसओपी जारी होने के बाद पता चलेगा कि जिन लोगों को कोविड-19 टीके की दोनों खुराक मिली हैं, वे नए दिशानिर्देशों से बचे रहेंगे या नहीं। इस बीच, सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के अधिकारियों को उच्च कोविड -19 सकारात्मकता दर वाले राज्य से यूपी में प्रवेश करने वाले सभी लोगों के तेजी से एंटीजन परीक्षण और थर्मल स्कैनिंग करने का भी निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने राज्य भर में “टेस्ट, ट्रैक एंड ट्रीट” नीति और अन्य कोविड -19 प्रोटोकॉल के अधिक मजबूत कार्यान्वयन का भी आदेश दिया है। इस बीच, उत्तर प्रदेश ने पिछले 24 घंटों में 56 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए, जबकि 69 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि प्रदेश के सात से अधिक जिले कोरोना मुक्त हो चुके हैं. उत्तर प्रदेश में रिकवरी रेट बढ़कर 98.6 फीसदी हो गया है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

एग्रीबाजार पहला ऑनलाइन एग्री-ट्रेडिंग प्‍लेटफॉर्म बना

नयी दिल्ली। भारत की प्रमुख फुल-स्‍टैक एग्रीटेक कंपनी एग्रीबाजार ने अपने वर्चुअल पेमेंट सॉल्‍यूशन प्‍लेटफॉर्म एग्रीपे को नए अंदाज...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img