Tuesday, October 26, 2021

ऊबर ने अधिकृत केन्द्रों पर टीकाकरण के लिए अब तक 60,000 मुफ्त राइड्स उपलब्ध कराई

Must Read

गुरूग्राम। ऊबर ने आज घोषणा की है कि देश भर में राइडर सरकारी एवं निजी अस्पतालों के अधिकृत केन्द्रों में टीकाकरण के लिए 60,000 से अधिक मुफ्त राइड्स का लाभ उठा चुके हैं। इन मुफ्त राइड्स में से 86 फीसदी राइड्स का उपयोग दिल्ली-एनसीआर में किया गया है, जिससे ड्राइवरों को भी आय कमाने के नए अवसर मिले हैं। भारत के विशाल टीकाकरण अभियान को समर्थन प्रदान करने की प्रतिबद्धता को जारी रखते हुए ऊबर ने आज अग्रणी राष्ट्रीय एनजीओ हेल्पऐज इंडिया के साथ साझेदारी का ऐलान भी किया, इस साझेदारी के माध्यम से वंचित समुदायों के बुजुर्गों को सेवाएं प्रदान की जाएंगी।
इस साझेदारी के ज़रिए ऊबर आने वाले महीनों में 19 शहरों में संवेदनशील एवं वंचित बुज़ुर्गों को नज़दीकी वैक्सीनेशन सेंटर से आने-जाने के लिए 25000 मुफ्त राइड्स उपलब्ध कराएगा। इन शहरों में दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, चेन्नई, बैंगलोर, अहमदाबाद, भोपाल, चण्डीगढ़, हैदराबाद, कोची, कोलकाता, लखनऊ, भुवनेश्वर, देहरादून, जयपुर, विजयवाड़ा, विशाखापटनम, मैंगलोर, इंदौर और जोधपुर शामिल हैं। ऊबर ने सबसे पहले 3 मार्च को निःशुल्क राइड्स उपलब्ध कराने की अपनी पहल की घोषणा की, जब इसने भारत के मौजूदा टीकाकारण अभियान के दौरान स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, राज्य सरकारों एवं स्थानीय एनजीओ को रु 10 करोड़ की निःशुल्क राइड्स उपलब्ध कराने की शपथ ली थी।
ऊबर के प्रयासों के बारे में बात करते हुए प्रभजीत सिंह, प्रेज़ीडेन्ट, ऊबर इंडिया एवं साउथ एशिया ने कहा, ‘‘यह देखकर खुशी होती है कि सुरक्षा के प्रति सजग भारतीय अब तक 60,000 मुफ्त राइड्स का उपयोग कर चुके हैं, मैं सभी से आग्रह करता हूं कि इन सेवाओं का लाभ उठाएं ताकि हम सब एक साथ मिलकर कोविड की इस नई लहर को रोक सकें। आज हमने वंचित एवं संवेदनशील बुजु़र्गों को टीकाकरण में सहयोग प्रदान करने के लिए एक बार फिर से हेल्पऐज इंडिया के साथ भी हाथ मिलाएं हैं। यह साझेदारी उन्हें प्रभावी सुरक्षा प्रदान करेगी और साथ ही देश की अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने में भी योगदान देगी। आगामी सप्ताहों और महीनों में ऊबर भारत के टीकाकरण अभियान को समर्थन प्रदान करते रहने के लिए प्रतिबद्ध है।’’ऊबर ने सबसे पहले वंचित बुजु़र्गों को राहत, बचाव, चिकित्सा एवं अन्य ज़रूरी सेवाओं हेतु सुरक्षित परिवहन उपलब्ध कराने के लिए अक्टूबर 2020 में हेल्पऐज इंडिया के साथ साझेदारी की थी।
साझेदारी के विस्तार के बारे में बात करते हुए मधु मदन, कंट्री हैड- रिसोर्स मोबलाइज़ेशन, हेल्पऐज इंडिया ने कहा, ‘‘कोविड टीकाकरण अभियान के लिए ऊबर इंडिया के साथ दोबारा साझेदारी करते हुए हमें खुशी का अनुभव हो रहा है। कोविड के इस दौर में बुजु़र्ग सबसे संवेदनशील हैं और ‘दूसरी लहर’ को देखते हुए यह सुनिश्चित करना और भी ज़रूरी हो जाता है कि ज़्यादा से ज़्यादा बुज़ुर्गों को जल्द से जल्द टीकाकरण मिले। हेल्पऐेज बुजुर्गों में जागरुकता बढ़ाकर, उन्हें पंजीकरण एवं परिवहन में मदद कर टीकाकारण को समर्थन देता रहा है। अब ऊबर के सहयोग से हम अपने प्रयासों को और तेज़ कर सकेंगे।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

ताइवान उत्पाद केंद्र का लक्ष्य 2023 तक भारत में 25 मिलियन अमेरिकी डॉलर की बिक्री राजस्व प्राप्त करना है

ताइवान एक्सटर्नल ट्रेड डेवलपमेंट काउंसिल (टीएआईटीआरए) ने अपने व्यापारिक संबंधों को समर्थन देने और भारत में अपनी बाजार उपस्थिति...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img