Friday, September 30, 2022

एमेज़न प्राइम वीडियो लाया है 8 दिन का शुद्ध मनोरंजन , 8 ब्लॉकबस्टर फ़िल्में, 6 भाषाओं में प्रीमियर होंगी

Must Read

इस साल के प्राइम डे जश्न की शुरुआत करते हुए, प्राइम डे के लिए,एमेज़न प्राइम वीडियो ने भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय मनोरंजन की अपनी रोमांचक और श्रृंखला का अनावरण किया। इस श्रृंखला में, छह भाषाओं में कुछ ऐसी फिल्में शामिल हैं जिनका लोगों को बेसब्री से इंतज़ार है, जिनका प्रीमियर 240 से अधिक देशों और जगहों में होगा। प्राइम डे का जश्न फरहान अख्तर स्टारर तूफ़ान, फहद फासिल की मलयालम थ्रिलर मलिक, एक कन्नड़ कॉमेडी ड्रामा इक्कत, और तमिल- सरपट्टा परंबरी और तेलुगु फीचर फिल्म सरपट्टा के वर्ल्ड प्रीमियर के साथ शुरू होगा। प्राइम वीडियो पर प्राइम डे के जश्न की शुरुआत 8 जुलाई को ग्लोबल हिट द प्राइम डे शोके भारत में प्रीमियर के साथ होगी, जिसमें तीन ग्रैमी विजेता बिली इलिश, एच.ई.आर. और किड कडी के मग्न कर देने वाले संगीत अनुभव शामिल होंगे, यह अपनी तरह का पहला तीन-भाग वाला मग्न कर देने वाला म्यूज़िकल शो होगा। इसके अलावा, एमेज़न प्राइम वीडियो 23 जुलाई को नए दौर के मनोरंजक कैंपस शो में लोगों के चहेते किरदारों को वापस लाने वाले एमेज़न ओरिजिनल हॉस्टल डेज़ के दूसरे सीज़न को भी लॉन्च करेगा। अभी और भी बहुत कुछ बाकी है। अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा के दीवाने ग्लोबल हिट जुडास और द ब्लैक मसीहा को स्ट्रीम कर सकते हैं, जबकि वयस्क और बच्चे टॉम एंड जेरी : द मूवी के साथ इतिहास की सबसे मीठी नोंक-झोंक का आनंद ले सकते हैं
प्राइम डे शो – 8 जुलाई
प्राइम डे शो एक तीन-भाग की विशेष पेशकश है जिसमें अनेक पुरस्कार विजेता कलाकार बिली आइलिश, एच.ई. आर और किड कुडी के मग्न कर देने वाले संगीत अनुभव शामिल हैं। इसे विशेष रूप से प्राइम डे के उपलक्ष्य में बनाया गया है। प्राइम डे शो के सभी तीन एपिसोड अपने दर्शकों को तीन शानदार अनुभवों का आनंद देते हैं जो फ्यूज़ परफॉरमेंस और स्टोरीटेलिंग, प्रशंसकों को पेरिस, द डनबर होटल और बाहरी अंतरिक्ष से प्रेरित दुनिया में ले जाते हैं।
• प्राइम डे शो x बिली इलिश – उस शहर में बनाया गया, जिसे सिनेमा के जन्मस्थान के रूप में जाना जाता है, यह विशेष कार्यक्रम बिली इलिश और सैम रिंच द्वारा निर्देशित है, और इसमें बिली के आगामी एल्बम, हैप्पीयर दैन एवर का नया संगीत है। यह सांस लेने वाली संगीतमय श्रद्धांजलि बिली के एक बीते युग को सलाम देने से प्रेरित है।
• प्राइम डे शो x एच.ई.आर.- कभी 1930 और 40 के दशक में लॉस एंजिल्स ब्लैक कल्चर के केंद्र के रूप में जाना जाता था, प्रतिष्ठित डनबर होटल ने अपने समय की कुछ सबसे प्रमुख शख्सियतों की मेज़बानी की है, जिनमें संगीतकार ड्यूक एलिंगटन, लीना हॉर्न, बिली हॉलिडे और कई अन्य कलाकार शामिल हैं। इतिहास और संस्कृति की इस महान और ख़ास विरासत को एक आधुनिक संगीतमय श्रद्धांजलि में, एच.ई.आर. ने कल्पना की है कि अगर द डनबर होटल 2021 में मौजूद होता तो कैसा होता। इसमें, एल्बम बैक ऑफ़ माई माइंड के नए संगीत को भी दिखाया गया है।
• प्राइम डे शो x एच.ई.आर.किड कुडी – अपने अब तक के सबसे बड़े मिशन की शुरुआत करते हुए, किड कुडी इस अंतर-ब्रह्मांडीय प्रदर्शन में चंद्रमा पर एक नया समुदाय स्थापित करने के लिए पृथ्वी से प्रस्थान करता है। अपने एल्बम ‘मैन ऑन द मून III’ के ख़ास संगीत के साथ, कुडी ने अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष ऑर्केस्ट्रा के साथ सहयोग किया, जो दुनिया का पहला ऑर्केस्ट्रा है जिसमें नासा एम्स रिसर्च सेंटर, सेटी इंस्टीट्यूट और उनके बैकिंग बैंड के रूप में इंटरनेशनल स्पेस यूनिवर्सिटी के अंतरिक्ष वैज्ञानिक शामिल हैं। यह कार्यक्रम निगाह, आवाज़ और इस दुनिया से परे है।
डायरेक्ट-टू-सर्विस फ़िल्मों के वर्ल्ड प्रीमियर
तूफान(हिंदी) – 16 जुलाई
फरहान अख्तर स्टारर स्पोर्ट्स-ड्रामा, तूफान, एक बॉक्सर की कहानी और राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचने के लिए उसके संघर्ष की दास्तान कहता है। मजबूरी में, डोंगरी की गलियों से पैदा हुआ एक अनाथ बड़ा होकर स्थानीय गुंडा बनता है। जब वह अनन्या नाम की एक गोरी और सुशील लड़की से मिलता है, जो सही रास्ते पर ले जाने के लिए उसका मार्गदर्शन करती है, तो उसका जीवन बदल जाता है। प्यार और मार्गदर्शन के साथ, उसे खेल में अपना लगाव नज़र आता है और वह विश्व स्तरीय मुक्केबाज बनने की दिशा में आगे बढ़ता है। यह एक प्रेरणा देने वाली कहानी है जो इस बात पर प्रकाश डालती है कि कैसे गरीब और हाशिए पर रहने वाला, जीवन की परिस्थितियों से जूझता इंसान भी सही रास्ता अपनाकर लोगों की नज़र में एक बेहतर मुकाम पा सकता है। भाग मिल्खा भाग के बाद, दूसरी बार एक्सेल एंटरटेनमेंट और राकेश ओमप्रकाश मेहरा, जिन्होंने इस फिल्म का निर्देशन किया है, ने साथ में काम किया है।
मलिक(मलयालम) – 15 जुलाई
मलिक, एक राजनीतिक थ्रिलर है, यह सुलेमान मालिद (फहाद फासिल) की कहानी है, एक करिश्माई नेता जिसे अपने समुदाय के लोगों से निस्वार्थ प्यार और वफादारी मिली, जो अपने लोगों को बचाने के लिए आधिकारिक ताकतों के खिलाफ क्रांति का नेतृत्व करता है। अलग-अलग समय की कहानी कहती ये फिल्म मलिक. अपराध, मौत और दर्द से भरे अतीत की कहानी है, जिसमें एक किशोर अपराधी फ्रेडी के बारे में बताया गया है, जिसे सलाखों के पीछे रहते हुए, अपने चाचा सुलेमान को खत्म करने का काम सौंपा गया है। सच्ची घटनाओं से प्रेरित इस फिल्म का निर्देशन महेश नारायणन ने किया है।
इक्कत (कन्नड़) – 21 जुलाई
कोविड 19 महामारी के दौरान हंसाने वाला यह कन्नड़ कॉमेडी ड्रामा पवन कुमार द्वारा प्रस्तुत किया गया है और इसमें एक विवाहित जोड़े की ज़िंदगी को दिखाया गया है। कई फिल्मों में लोगों का मनोरंजन करने वाले कॉमेडियन नागभूषण और बिग बॉस कन्नड़ से फेम पा चुकी मशहूर अभिनेत्री भूमि शेट्टी अभिनीत यह फिल्म, दर्शकों को मज़ेदार और ठहाकों के सफ़र पर ले जाने की गारंटी है।
तमिल- सरपट्टा परंबरी/तेलुगु-सरपट्टा 22 जुलाई
सरपट्टा एक तमिल स्पोर्ट्स ड्रामा है जो 1970 के दशक के मद्रास में उस दौर की बॉक्सिंग को दिखाता है। पा रंजीत द्वारा निर्देशित, जिन्होंने पहले रजनीकांत के साथ काला और कबाली का निर्देशन किया था, इस फिल्म में आर्य मुख्य भूमिका में हैं जिन्होंने एक मुक्केबाज की भूमिका निभाई है। कहानी उत्तरी चेन्नई में दो गुटों, इडियप्पा परंबरई और सरपट्टा परंबरई के बीच हुए संघर्ष के इर्द-गिर्द घूमती है।
अमेज़न ओरिजिनल सीरीज़ मिर्ज़ापुर
हॉस्टल डेज़ सीजन 2 – जुलाई 23
दूसरे सीज़न में चार सीधे और कमज़ोर विंग-मेट्स (अंकित, चिराग, जाट और झांटू) की कहानी को आगे बढ़ाते हुए, यह सीरीज़ भारत में इंजीनियरिंग हॉस्टल के अंदर की ज़िंदगी को दिखाता है। आप इससे खुद को जुड़ा पाएंगे और यह आपको मज़ेदार भी लगेगा, क्योंकि दूसरा सीज़न हॉस्टल लाइफ की कई सारी मिली-जुली बातों को लेकर बनाया गया है।
हॉलीवुड फिल्मों के डिजिटल प्रीमियर:
जुडास एंड ब्लैक मसीहा – जुलाई 25
जुडास एंड ब्लैक मसीहा 2021 में बनी, अमेरिकी जीवनी पर आधारित ड्रामा फिल्म है, जिसे इसकी मज़बूत कहानी और दमदार अभिनय के लिए सराहा गया है। एफबीआई के मुखबिर विलियम ओ’नील, इलिनोइस ब्लैक पैंथर पार्टी में घुसपैठ करते हैं और उन्हें उनके करिश्माई नेता, अध्यक्ष फ्रेड हैम्पटन पर नजर रखने का काम सौंपा जाता है। एक कैरियर चोर, ओ’नील अपने दोनों कॉमरेड्स और अपने हैंडलर, स्पेशल एजेंट रॉय मिशेल के साथ छेड़छाड़ करने के खतरे में है। जिस तरह हैम्पटन का अपनी साथी क्रांतिकारी डेबोरा जॉनसन से प्यार बढ़ रहा है उसी तरह उसका राजनीतिक दबदबा भी बढ़ रहा है। इस बीच, ओ’नील की आत्मा के लिए एक लड़ाई छेड़ दी जाती है। क्या वह अच्छाई की ताकतों के साथ तालमेल बिठा पाएगा? या FBI के निदेशक जे. एडगर हूवर के आदेश के अनुसार, हैम्पटन और द पैंथर्स को किसी भी तरह से वश में कर लिया जाएगा?
टॉम एंड जेरी – जुलाई10
इस सदी की शादी की पूर्व संध्या पर जब जैरी न्यूयॉर्क शहर के बेहतरीन होटल में जाता है, तो एक नोंकझोंक फिर से शुरू होती है, जिससे छुटकारा पाने के लिए हताश इवेंट प्लानर को टॉम को काम पर रखना पड़ता है। जैसे-जैसे चीज़ें बिगड़ती हैं, बिल्ली और चूहे की बढ़ती लड़ाई जल्द ही उसके करियर, शादी और होटल को तबाह करने लगती है। प्रसिद्ध टॉम एंड जेरी कार्टून चरित्रों के आकर्षण से भरपूर, यह सालों से मशहूर किरदारों से मनोरंजन के लिए एक शानदार फ़िल्म है!

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

भारत को एकजुट करने के लिए धर्म गुरुओं ने लिया संकल्प

नई दिल्ली। धार्मिक घृणा और इस्लामोफोबिया को भारत की धरती से समाप्त करने और भारतीयता एवं मानवता की वास्तविक...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img