Sunday, January 29, 2023

“कॉकटेल” के 9 साल हुए पूरे

Must Read

मुंबई। बॉलीवुड क्वीन, ​​दीपिका पादुकोण ने 13 साल के करियर में कई किरदारों और यादगार परफॉर्मेंस के साथ दर्शकों का मनोरंजन किया है। एक परफॉर्मेंस जो दीपिका के करियर का टर्निंग पॉइंट है, वह है ‘कॉकटेल’ में ‘वेरोनिका’ का किरदार निभाना। ‘कॉकटेल’ के बाद, अभिनेत्री ने कई अन्य यादगार किरदार और शानदार प्रदर्शन दिए है। फिल्म की रिलीज़ के 9 साल पूरे हो गए है, ऐसे में दीपिका ने बीते दिनों को याद किया और कॉकटेल के अपने “टर्निंग पॉइंट” के बारे में साझा किया।
फिल्म के बारे में बात करते हुए, दीपिका ने साझा किया, “मैंने हमेशा माना है कि जब आप अपने हर किरदार में खुद का एक छोटा सा हिस्सा डालते हैं, तो आप उस करैक्टर का एक हिस्सा हमेशा अपने साथ रखते हैं। वेरोनिका हमेशा मेरे द्वारा निभाए गए सबसे खास पात्रों में से एक रहेगी; जिसने मेरे लिए प्रोफेशनली रूप से बहुत कुछ बदल दिया है और मुझे व्यक्तिगत रूप से प्रभावित किया है।” यह पूछे जाने पर कि क्या वेरोनिका उनके बॉलीवुड करियर के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ थी, दीपिका ने कहा,”हां। अगर एक करैक्टर लाखों लोगों के साथ गूंजता है, तो जाहिर है कि इसमें कुछ ऐसा था जिससे दर्शकों को सहानुभूति थी।”
यह याद करते हुए कि उन्होंने भूमिका के लिए कैसे तैयारी की, अभिनेत्री ने वेरोनिका के व्यक्तित्व को साझा किया, जिससे वह अपने जीवन के उस चरण में परिचित नहीं थीं, “जब मुझे पढ़ने के लिए स्क्रिप्ट दी गई तो मैंने मान लिया कि यह मीरा के करैक्टर (पेंटी द्वारा निभाया गया) के लिए थी। इम्तियाज अली ने एक दिन मुझे फोन किया और मुझसे वेरोनिका की पटकथा फिर से पढ़ने का अनुरोध किया। कुछ दिनों के बाद उस पर कुछ विचार करने के बाद, मैं समझ गयी कि उनका क्या मतलब था। जबकि मेरे पेट में बटरफ्लाइज़ उड़ रही थीं, मुझे पता था कि मैं इसके लिए तैयार हूं, ”दीपिका कहती हैं।
वह आगे कहती हैं, “मुझे नहीं लगता कि मैं वह कर पाती जो मैंने किया होता अगर होमी अदजानिया के लिए नहीं होता। उन्होंने मुझे उड़ने के लिए पंख दिए और मुझे विश्वास दिलाया कि मैं कुछ गलत नहीं कर सकती। उस विश्वास के साथ, हम एक ऐसा करैक्टर बनाने में सक्षम थे जो हमारे दिलों में हमेशा जीवित रहेगा। ”

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

खराब फॉर्म से जूझ रही केरला ब्लास्टर्स एफसी को नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के खिलाफ घर पर जीत का भरोसा

कोच्चि, 28 जनवरी: केरला ब्लास्टर्स एफसी के पास रविवार को कोच्चि स्थित अपने घरेलू मैदान जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img