Tuesday, January 18, 2022

थालेस ने आशिष सराफ को भारत के लिए वाइस-प्रेसिडेंट और कंट्री डायरेक्‍टर नियुक्‍त किया

Must Read

नई दिल्ली। थालेस ने भारत के लिए आशिष सराफ को वाइस-प्रेसिडेंट और कंट्री डायरेक्‍टर के तौर पर नियुक्‍त करने की घोषणा की है। उनकी नियुक्ति 1 जून, 2021 से प्रभावी है। इस भूमिका में, आशिष कंपनी के भारतीय कारोबार का नेतृत्‍व करेंगे और देश में इसके सभी बाजारों में थालेस की रणनीतिक वृद्धि, स्‍थानीय टीम को मजबूत बनाने, सहयोग और नवाचार के लिए उत्‍तरदायी होंगे। उन्‍होंने एमैनुएल दी रॉक्‍फी का स्‍थान लिया है, जो मिडल ईस्‍ट में थालेस के लिए वाइस प्रेसिडेंट और प्रमुख की नई भूमिका निभाएंगे। थालेस में आने से पहले, आशिष एयरबस हेलीकॉप्‍टर्स-भारत और साउथ एशिया के अध्‍यक्ष एवं क्षेत्रीय प्रमुख थे, जहां वह क्षेत्र में सिविल, पैरापब्लिक और सैन्‍य बाजारों में एयरबस हेलीकॉप्‍टर्स की सेल्‍स, सर्विस, ट्रेनिंग, इन्‍नोवेशन, इंडस्ट्रियल पार्टनरशिप एवं सरकारी संबंधों के लिए उत्‍तरदायी थे। आशिष ने एयरबस के उपाध्‍यक्ष और मेक इन इंडिया अधिकारी के रूप में भी काम किया, हैदराबाद में टाटा-सिकोरस्‍की संयुक्‍त उद्यम का नेतृत्‍व किया और मुख्‍य तौर पर संयुक्‍त राज्‍य अमेरिका एवं यूरोप में डिलॉयट (Deloitte) कंसल्टिंग और दासो (Dassault) सिस्‍टम्‍स के साथ भी काम किया है।
पास्‍कल सूरीस, सीनियर एग्‍जीक्‍यूटिव वाइस प्रेसिडेंट, थालेस ने कहा, “थालेस ग्रुप में आशिष सराफ का स्‍वागत करते हुए मैं बहुत प्रसन्न हूं, जिन्‍होंने बहुत ही चुनौतीपूर्ण कोविड स्थिति में हमें ज्‍वॉइन किया है। उनके नेतृत्‍व में, थालेस इस जरूरत के समय में देश की सहायता करने के लिए हमारे भारतीय हितधारकों के साथ अपनी दशकों पुरानी साझेदारी को आगे बढ़ाएगा और महामारी से उबर जाने के बाद भारत के ‘आत्‍मनिर्भर भारत’ के दीर्घकालिक लक्ष्‍य को प्राप्त करने में अपना योगदान देगा। ”आशिष सराफ, वाइस प्रेसिडेंट और कंट्री डायरेक्‍टर, थालेस इंडिया ने कहा, “मैं पास्‍कल को उनके द्वारा मुझ पर दिखाए गए भरोसे के लिए धन्‍यवाद देता हूं और थालेस में शामिल होकर मैं बहुत प्रसन्‍न हूं, जहां मैं भारत में थालेस की सारी गतिविधियों और कर्मचारियों की सेवा के लिए अपने पूरे अनुभव और ऊर्जा का उपयोग करूंगा। ऐसे समय में जब देश कोरोनावायरस महामारी से वीरता से लड़ रहा है, मैं भारत के साथ हमारी एकजुटता व्‍यक्‍त करना चाहता हूं, । हम अपने कर्मचारियों, उनके परिवारों, हमारे उपभोक्‍ताओं और देश के नागरिकों के साथ मिलकर खड़े हैं और सबके साथ मिलकर इस महामारी पर काबू पाने के लिए तत्‍पर हैं।”
आशिष सराफने यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन, कॉर्नेल यूनिवर्सिटी, सिमबायोसिस इंस्‍टीट्यूट और एनआईटी इंडिया से मैनजमेंट एवं इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्‍त की है। इसके अलावा, उन्‍होंने भारत में एयरोस्‍पेस क्षेत्र में राष्‍ट्रव्‍यापी कौशल विकसित करने के लिए समर्पित एक सरकारी निकाय, गवर्निंग काउंसिल फॉर एविएशन एंड एयरोस्‍पेस सेक्‍टर स्किल काउंसिल (AASSC) के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर एवं सदस्‍य के रूप में भी काम किया है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

एण्डटीवी के कलाकारों ने कराई दिलवालों को दिल्ली की सैर

नयी दिल्ली। पर्यटन को प्रमोट करने और उसे प्रोत्साहन देने के लिये हर साल 25 जनवरी को नेशनल टूरिज्म...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img