पंजाबी पॉप सिंगर लेक्का ने दिल्ली में नए गाने ‘काबिल-ए-तारीफ़’ का प्रमोशन किया

नयी दिल्ली। प्रख्यात पंजीबी पॉप सिंगर एवं गीतकार लेक्का ने दिल्ली में अपने नवीनतम हिंदी-पंजाबी मिक्स ट्रैक ‘काबिल-ए-तारीफ़’ के प्रमोशन के सिलसिले में दिल्ली पहुंचीं। दिल्ली में जन्मी और पली-बढ़ी लेक्का को कम उम्र में ही संगीत के प्रति अपने प्यार का पता लग चुका था। उन्हें विशाल ददलानी ने भारत के अगले पॉप स्टार के रूप में चिह्नित किया था। तभी तो वीएच1 द्वारा जून 2018 में आयोजित ‘वर्ल्ड म्यूजिक वीक’ के चंनिंदा कलाकारों में से लेक्का भी एक थीं।
कनॉट प्लेस स्थित कनॉट क्लब हाउस में आयोजित प्रमोशनल कार्यक्रम में मीडिया से बात करते हुए लेक्का ने बताया, ‘इस गीत की रचना करने की प्रक्रिया वास्तव में काफी रोमांचक थी, क्योंकि हम इस गाने पर एक साल से काम कर रहे थे। तकनीकी रूप से गीत को पिछले साल ही रिलीज हो जाना चाहिए था, क्योंकि हमने पिछले वर्ष की शुरुआत में ही इस पर काम करना शुरू कर दिया था। लेकिन कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन से दुनिया मानो ठहर सी गई थी। ऐसे में हम फोन के जरिये ही आपसी संचार कर रहे थे। आखिरकार लॉकडाउन समाप्त होने पर हमने गाने को रिकॉर्ड किया, इसका वीडियो तैयार किया और अब अंत में हम इसे जारी कर रहे हैं।’
लेक्का ने चार साल की छोटी उम्र में ही गाना शुरू कर दिया था और सात साल की उम्र में ही स्थानीय प्रतियोगिताओं में हिस लेकर स्टेज सिंगिंग की दुनिया में खुद को हिट बना चुकी थी। हाल ही में संपन्न दक्षिण एशिया के सबसे बड़े इंग्लिश सिंगिंग रियलिटी शो ‘द स्टेज सीजन 3’ में भारत की शीर्ष फाइनलिस्ट थीं।

    Leave Your Comment

    Your email address will not be published.*