Tuesday, December 7, 2021

प्रॉक्सगी ग्राहकों को प्रसिद्ध सरोजिनी नगर बाज़ार की गलियों से ऑनलाइन खरीदी करने में सक्षम कर रहा है

Must Read

नई दिल्ली। जब से कोविड की महामारी आई है, अधिकारियों द्वारा लगाए गए अनिवार्य विस्तारित लॉकडाउन की वज़ह से राजधानी के लोकप्रिय शॉपिंग हब जैसे सरोजिनी नगर मार्केट को लंबे समय तक बंद रहने के लिए मजबूर होना पड़ा, जिससे व्यापारी समुदाय को काफी असुविधा और नुकसान हुआ है। इस मुसीबतभरे हालात को हल करने और महामारी के बाद की दुनिया में खरीदारी के तरीके को बदलने के लिए, दुनिया की पहली आनुभाविक खोज सेवा, प्रॉक्सगी ने अपने अत्याधुनिक प्लेटफॉर्म पर लाइव असिस्टेड शॉपिंग को सक्षम बनाने के लिए बाज़ार के व्यापारी संघ के साथ प्रभावी रूप से भागीदारी की है। ग्राहक अब प्रॉक्सगी ऐप पर जा सकते हैं और होमपेज पर सरोजिनी नगर शॉपिंग फेस्टिवल आइकन पर क्लिक करके सीधे अपने घरों में रहने की सुरक्षा और आराम से लाइव दुकानों और बाज़ारों से जुड़ सकते हैं। यूज़र प्रॉक्सगी के पेटेंट किए गए अत्याधुनिक स्मार्ट हेलमेट का उपयोग करके लाइव शॉपिंग का अनुभव करने के लिए असली स्ट्रीट शॉपिंग और दुकानों में घूमने के लिए बाज़ार में विभिन्न दुकानों और शोरूम को खोज सकते हैं और ‘इंसानी प्रॉक्सी उर्फ प्रॉक्सगी’ से सीधे जुड़ सकते हैं।
दूर से ही यूज़र को पूरा अनुभव देने के लिए, प्रॉक्सगी ग्राहकों को ऑन-डिमांड, इमर्सिव और रिअल-टाइम शॉपिंग अनुभव देने के लिए मानव इंटरैक्शन के साथ-साथ ऑन-साइट प्रॉप्राइटरी तकनीकों के अपने विस्तृत नेटवर्क का उपयोग कर रहा है। खरीदार लाइव वीडियो से इमर्सिव खरीदारी की रेस में शामिल हो सकते हैं और साफ दो-तरफा ऑडियो ट्रांसमिशन पर एक विक्रेता से बातचीत कर सकते हैं। स्टोर से लाइव कनेक्ट होने के बाद, यूज़र उत्पाद देख सकते हैं और सर्वोत्तम सौदों और ऑफ़र के लिए दुकानदार के साथ मोलभाव कर सकते हैं। विभिन्न यूज़र्स की जरूरतों के आधार पर पूरे वर्चुअल इंटरैक्शन को व्यवस्थित और पर्सनलाइज़ किया गया है। इतना ही नहीं, एक बार खरीदारी हो जाने के बाद; खरीदे गए माल को स्थानीय पते पर उसी दिन यूज़र के पते पर कूरियर से डिलीवरी करने की अतिरिक्त सुविधा दी जाती है। यूज़र खरीदारी के लिए अपने प्रॉक्सगी कॉइन्स को रिडीम कर सकते हैं और भुगतान के अन्य डिजिटल तरीकों का उपयोग करके भुगतान भी कर सकते हैं।
अपनी तरह के पहले लाइव स्ट्रीट शॉपिंग अनुभव पर बोलते हुए, प्रॉक्सगी के संस्थापक पुलकित आहूजा ने कहा, “जैसे फूड डिलीवरी कंपनियों ने महामारी के दौरान रेस्तरां और स्थानीय भोजनालयों का समर्थन किया है, वैसे ही प्रॉक्सगी का उद्देश्य अभूतपूर्व कोविड-19 के तूफान और उससे लगने वाले लॉकडाउन में अनगिनत दुकानों, स्टोर और छोटे व्यवसायों के मालिकों की मदद करना है। हमारी इनोवेटिव तकनीक से यूज़र्स रिअल टाइम में सरोजिनी नगर मार्केट में अपने पसंदीदा स्टोर तक पहुंच पाएंगे और इमर्सिव और सहायक खरीदारी अनुभव पा सकेंगे। हम व्यापारियों, कार्यबलों और दुकानदारों को व्यापार निरंतरता बनाए रखने में मदद करने के लिए पूरी तरह से समर्पित हैं।”
आगे बढ़ते हुए, प्रॉक्सगी का उद्देश्य इस लाइव इमर्सिव स्ट्रीट शॉपिंग के उत्सव को दिल्ली के अन्य शॉपिंग सर्किट तक पहुंचाने के साथ ही, यूएई के दुबई मॉल, न्यू यॉर्क में टाइम्स स्क्वायर जैसे शानदार अंतरराष्ट्रीय बाज़ारों तक पहुंचाना भी है। 16 अगस्त से 30 अगस्त तक चलने वाले, इस सरोजिनी नगर लाइव शॉपिंग फेस्टिवल में ढेरों शानदार सौदे पेश किए जाएंगे, जैसे कि हर रोज़ सबसे ज्यादा खर्च करने वाले व्यक्तियों के लिए नकद इनाम और पूरा वॉर्डरोब ओवरहाल जीतने का मौका। प्रॉक्सगी फिलहाल अपने एंड्रॉइड ऐप पर 8 वर्गों (बिजली के सामान, घरेलू फर्नीशिंग, फूल, सेकंड हैंड कार, नई कार डीलरशिप, रियल एस्टेट, आदि) में 40+ प्रमुख ब्रांडों का समर्थन करता है। प्लेटफ़ॉर्म दिल्ली में कई शोरूम और कार डीलरशिप के साथ सफलतापूर्वक सहयोग करके संभावित खरीदारों की सहायता करने में उनके बिक्री अधिकारियों की मदद कर रहा है, जिससे उन्हें बिक्री और पूछताछ को बढ़ावा देने में एक नया तरीका मिल रहा है। कंपनी यूज़र्स को इन बाज़ारों में खुद आने की परेशानी से निजाज दिलाते हुए, घर पर सुरक्षित रहने और लाइव व इमर्सिव तरीके से भौतिक शोरूम का अनुभव करने की सहूलियत दे रही है। इस तरह कंपनी खरीदारों का समय और पैसा बचाने में मदद करके ई-कॉमर्स क्षेत्र में एक नए युग की शुरुआत करने का लक्ष्य रख रही है। ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के अलावा, यूज़र्स के पास भविष्य में स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय बाज़ारों से खरीदारी करने का विकल्प भी होगा।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

एग्रीबाजार पहला ऑनलाइन एग्री-ट्रेडिंग प्‍लेटफॉर्म बना

नयी दिल्ली। भारत की प्रमुख फुल-स्‍टैक एग्रीटेक कंपनी एग्रीबाजार ने अपने वर्चुअल पेमेंट सॉल्‍यूशन प्‍लेटफॉर्म एग्रीपे को नए अंदाज...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img