Sunday, December 5, 2021

पड़ोसियों द्वारा बाहर से गेट बंद कर दिए जाने बाद जमाअत इस्लामी हिंद ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा, धार्मिक स्थल खोलने की अपील की

Must Read

ए एन शिब्ली
नयी दिल्ली। भारत के मशहूर मुस्लिम संगठन जमाअत इस्लामी हिंद (जेआईएच) के अध्यक्ष सैयद सआदतउल्लाह हुसैनी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक पत्र लिखकर श्रद्धालुओं के लिए धार्मिक स्थल खोलने का अनुरोध किया है। ज्ञात रहे कि दिल्ली में अभी मस्जिदों में नमाज़ की इजाज़त नहीं है। ऐसे में जमात इस्लामी के कैम्पस में जो मस्जिद है उसे नमाज़ियों के लिए नहीं खोला जा रहा है। इस मस्जिद में सिर्फ दो चार लोगों को ही नमाज़ पढ़ने की इजाज़त है। कोरोना की गाइडलाइन के हिसाब से देखा जाये तो नमाज़ की इजाज़त नहीं देने का फैसला सही था मगर इस कारण से कैम्पस में रहने वाले नमाज़ी और बाहर से कैम्पस में नमाज़ अदा करने के लिए आने वाले लोग बहुत नाराज़ थे। जमात के इस फैसले से कुछ लोग इतने नाराज़ थे कि जमात के दो गेटों पर बाहर से लोगों ने ताला लगा दिया। ताला लग जाने का एक बड़ा नुकसान यह हुआ कि कैम्पस के अंदर रहने वालों को बाहर जाने में तो परेशानी हो ही रही है खुस मस्जिद की इमाम को गेट बंद होने की वजह से बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
मीडिया को दिए एक बयान में, जेआईएच अध्यक्ष ने कहा: “हमने दिल्ली के सीएम को एक पत्र लिखा है जिसमें उनसे इबादत करने वालों के लिए धार्मिक स्थल खोलने के लिए कहा गया है। “हमने उनसे उपासकों को धार्मिक स्थल पर जाने की अनुमति देने का आग्रह किया” । बेशक, इबादत करने वालों / उपासकों को सामाजिक दूरी और स्वास्थ्य सम्बन्धी मानदंडों के सख्ती से पालन के साथ ऐसा करने की अनुमति दी जानी चाहिए। हमें उम्मीद है कि धार्मिक स्थलों को चलाने वाले ट्रस्टों के प्रमुखों और प्रबंधन/बोर्डों के साथ विचार-विमर्श और परामर्श के बाद इस संबंध में एक औपचारिक परिपत्र जारी की जाएगी। जहां तक मस्जिदों को खोलने का सवाल है, हम मुस्लिम समुदाय से सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल, मास्क पहनने आदि का पालन करने की अपील करेंगे।
अब देखना यह है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजीवाल कब धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाज़त देते हैं और जमात के दो गेटों पर बाहर के लोगों ने जो ताला लगा दिया है उसे कब खोला जाता है। फ़िलहाल इस गेट पर ताला लगे होने से कैम्पस के अंदर के लोगों को भी और कैम्पस के बाहर के लोगों को भी बहुत परेशानी हो रही है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

एग्रीबाजार पहला ऑनलाइन एग्री-ट्रेडिंग प्‍लेटफॉर्म बना

नयी दिल्ली। भारत की प्रमुख फुल-स्‍टैक एग्रीटेक कंपनी एग्रीबाजार ने अपने वर्चुअल पेमेंट सॉल्‍यूशन प्‍लेटफॉर्म एग्रीपे को नए अंदाज...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img