Tuesday, December 7, 2021

फादर्स डे के मौके पर, मिलिए टेलीविजन के सबसे कूल डैड्स में से एक श्रीकांत तिवारी से

Must Read

हर बच्चे के लिए उनके पिता ही उनके जीवन के असली हीरो होते हैं – जो न केवल साथ देते हैं बल्कि मुश्किल समय में खंबे की तरह खड़े रहते हैं और सबसे अच्छे दोस्त भी होते हैं! यहां दिखिए ऐसे पांच कारण जहाँ मनोज बाजपेयी उर्फ ​​श्रीकांत तिवारी ने हमें दिखाया कि कैसे वह अमेज़ॅन प्राइम वीडियो के हाल ही में लॉन्च हुए द फैमिली मैन के नए सीज़न में पूरी तरह से रिलेटेबल देसी डैड हैं।
डैडी कूल!-
जबकि श्रीकांत दुनिया के लिए देश की रक्षा में सीक्रेट मिशन का नेतृत्व करने वाले एक सहज अंडर-कवर जासूस है जिसमें उसका परिवार भी शामिल है, वह एक नियमित सरकारी नौकरी में एक साधारण आदमी है। वह शांत और मिलनसार, फिर भी त्रुटिपूर्ण और रिलेटेबल पिता हैं। हर पिता की तरह, वह भी अजीब तरह से अपने बच्चे धृति और अथर्व की दुनिया में फिट होने की कोशिश कर रहे हैं, अपने जीवन और नए जमाने के लिंगो जैसे LOL, ROFL, आदि को अपनाने का प्रयास कर रहा है। लेकिन जैसा कि हम सभी जानते हैं कि यह कैसे होता है, हम हमारे देसी डैड्स और ‘मिनिमम गाय’ के बीच की समानतायों को अनदेखा नहीं कर सकते है। हर पिता को सलाम जो ऐसा करने की कोशिश कर रहे हैं।
स्वयं जागरूक पिता-
टेक्नोलॉजी की प्रगति के साथ, हमारे माता-पिता लगातार हम पर भरोसा करते हैं कि हम उन्हें नवीनतम ऐप सिखाएं और उन्हें ट्रेंड्स से अपडेट रखे! हमारे प्यारे श्रीकांत भी इससे अलग नहीं हैं। एक दिल छू लेने वाला लेकिन मज़ेदार वीडियो है, जिसमें उनके बच्चे उन्हें इंस्टाग्राम लेसन देते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में बच्चों और उनके पिता के बीच दिखाई गई केमिस्ट्री, सौहार्द और पूरा मजाक, आपको न केवल उनके प्यार में डाल देगा, बल्कि आपको वास्तविक जीवन की समानतायों को याद दिला देगा।
मजाकिया-
शो में श्रीकांत के चुटकुलों और प्रतिष्ठित वाक्यों से कोई बच नहीं सकता है। ऐसा उनके और उनके बेटे अथर्व के बीच काफी देखने को मिलता है। चाहे अथर्व के कभी न खत्म होने वाले सवाल हों, उनकी ब्लैकमेलिंग स्किल्स, या संगीत के प्रति उनका प्यार, श्रीकांत कभी भी अपने बेटे को आसानी से दूर नहीं होने देते, चाहे वह सार्वजनिक रूप से हो। वह दृश्य जहाँ अथर्व अपने ट्रम्पेट को पूरी ताकत के साथ बजाने की कोशिश कर रहा है और कुछ संगीत बनाने के लिए तत्पर है, इस पर श्रीकांत कहते हैं ‘इतना मत फूंक। पीछे से हवा निकल जाएगी!’- क्या गज़ब सेंस ऑफ ह्यूमर है!
देखभाल करने वाला पिता-
सीज़न 1 में, काम की प्रकृति के कारण, श्रीकांत हमेशा दूर रहते थे और अपने परिवार से अलग-थलग हो गए थे, लेकिन उन्होंने हमेशा घर पर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाने की कोशिश की है। हालांकि, हर पिता की तरह, श्रीकांत अपने बच्चों को खतरे से दूर रखने के लिए हर मुमकिन कोशिश करते थे। जैसा कि नए सीज़न में देखा गया है, वह परिवार के लिए कुछ भी कर सकते हैं, भले ही इसका मतलब अपनी जान की बाजी लगाना ही क्यों न हो। और श्रीकान्त ने ऐसा साहस के साथ किया है!
रहस्यपूर्ण डैड-
आदर्श पिता को चित्रित करने की कोशिश करते हुए और एक मजबूत व्यक्ति होने के नाते, जिसे उनके बच्चे देख सकते हैं, भारतीय पुरुष अपनी प्रवृत्ति पर अंकुश लगाते हैं, अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखते हैं और अपना कमजोर पक्ष नहीं दिखाते हैं। श्रीकांत, द फैमिली मैन की पूरी श्रृंखला में इसे व्यक्त करते हैं, जब भी वह अपने बच्चों के आस-पास होते हैं, तो अपने माचो-मैन अंडरकवर-जासूसी व्यक्तित्व को दूर रखते हैं। द फैमिली मैन का नया सीज़न अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीमिंग कर रहा है। यदि आपने अभी तक यह सीरीज़ नहीं देखी है, तो पॉपकॉर्न का एक टब लें और इस फादर्स डे पर अपने पिता के साथ इसका आनंद लें।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

एग्रीबाजार पहला ऑनलाइन एग्री-ट्रेडिंग प्‍लेटफॉर्म बना

नयी दिल्ली। भारत की प्रमुख फुल-स्‍टैक एग्रीटेक कंपनी एग्रीबाजार ने अपने वर्चुअल पेमेंट सॉल्‍यूशन प्‍लेटफॉर्म एग्रीपे को नए अंदाज...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img