Sunday, December 5, 2021

बढ़ता जा रहा है लाइव स्ट्रीम का क्रेज

Must Read

मुंबई। जब महामारी ने मनोरंजन उद्योग को बंद करने के लिए मजबूर किया, तो ऑनलाइन कंटेंट क्रिएशन में भारी उछाल आया। घर पर अकेले घंटों बिताने पर क्रिएटर्स प्रोडक्टिव बने और हैंडहेल्ड गैजेट्स के साथ और ज्यादा वक्त बिताने लगे। जेएल स्ट्रीम- एक सोशल लाइव स्ट्रीमिंग ऐप जो आपको केवल सिर्फ दो क्लिक में लाइव होने की अनुमति देता है, साथ ही लगभग 500,000 से अधिक डाउनलोड के साथ इसकी मांग में वृद्धि देखी गई। जनवरी 2021 में लॉन्च होने के बाद से ऐप ने महीने-दर-महीने रेवेन्यू 100,000 अमरीकी डाॅलर से अधिक दर्ज करके यह ऑनलाइन कंटेंट क्रिएटर्स के लिए शीर्ष विकल्पों में से एक के रूप में उभरा है। जेएल स्ट्रीम भारत में 448 मिलियन से अधिक सोशल मीडिया यूजर्स की बढ़ती जरूरतों की मदद करने के लिए एक ग्रोइंग प्लेटफॉर्म के रूप में काम करता है, जिससे वे अपने कंटेंट को मॉनिटाइज करते हुए अपनी पहुंच डेवलप कर सकते हैं और दुनिया में अपनी प्रतिभा शोकेस कर सकते हैं। आज, जेएल स्ट्रीम ऑनलाइन कंटेंट क्रिएटर्स के बीच एक इंस्टेंट हिट बन गया है जो लाइव स्ट्रीमिंग स्पेस में अपनी पहचान बनाने की कोशिश कर रहा है। ऐप अब चीन को छोड़कर, गूगल प्ले स्टोर और आईओएस ऐप स्टोर पर दुनिया भर में डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।
कंटेंट क्रिएटर्स इसके विभिन्न रचनात्मक, इंटरैक्टिव और यूनीक फीचर्स का उपयोग कर सकते हैं जैसे कि KISS-शॉर्ट इंट्रो वीडियो, लाइव वीडियो कॉन्सेप्ट और प्राइवे चैट और वीडियो के जरिए वे अपने प्रशंसकों और अन्य साथी स्ट्रीमर के साथ सीधे कनेक्ट कर सकते हैं। कविता कौशिक, पलक मुच्छल, जसबीर जस्सी, दलजीत कौर, पूजा मिश्रा, अली कुली मिर्जा और सोफी चौधरी जैसी प्रतिष्ठित हस्तियां भी अपने प्रशंसकों के साथ संवाद करने के लिए इस मेड इन इंडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रही हैं। अपनी विशेषताओं और मॉडर्न अप्रोच के साथ, जेएल स्ट्रीम भारत में ऑनलाइन सामग्री बाजार में क्रांति ला रहा है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

एग्रीबाजार पहला ऑनलाइन एग्री-ट्रेडिंग प्‍लेटफॉर्म बना

नयी दिल्ली। भारत की प्रमुख फुल-स्‍टैक एग्रीटेक कंपनी एग्रीबाजार ने अपने वर्चुअल पेमेंट सॉल्‍यूशन प्‍लेटफॉर्म एग्रीपे को नए अंदाज...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img