Tuesday, October 26, 2021

भाजपा लंबे समय से गरीबों के खिलाफ साजिश करती आ रही है: दुर्गेश पाठक

Must Read

नयी दिल्ली। आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा शासित एमसीडी ने शौचालय इस्तेमाल करने पर 5 रुपए शुल्क लेने का निर्णय किया है। इससे दिल्ली में खुले में शौच करने के मामले बढ़ेंगे। भारतीय जनता पार्टी गरीब-दलित विरोधी राजनीतिक पार्टी है। भाजपा लंबे समय से गरीबों के खिलाफ साजिश करती आ रही है। भाजपा ने पहले एमसीडी को लूटा और अब अमानवीय योजनाएं लागू कर दिल्ली की गरीब जनता को लूटने की योजना बना रही है। भारतीय जनता पार्टी के पार्षद भ्रष्टाचार करके और गरीबों से टैक्स लेकर एमसीडी चलाए, इससे बेहतर है कि भारतीय जनता पार्टी एमसीडी छोड़ दे। आम आदमी पार्टी के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने पार्टी मुख्यालय में मंगलवार को प्रेस वार्ता को संबोधित किया। दुर्गेश पाठक ने कहा कि यह कहीं किसी से छिपा नहीं है कि भारतीय जनता पार्टी गरीब विरोधी पार्टी है। भारतीय जनता पार्टी के मन में है कि जितने भी दलित लोग हैं, गरीब लोग हैं उन्हें किसी भी तरह से बेघर कर दिया जाए। आपको ध्यान होगा कि कुछ दिन पहले रेलवे ट्रैक के आसपास जितने भी झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोग हैं, भारतीय जनता पार्टी उनको वहां से हटाने का फैसला ले रही थी। लेकिन दिल्ली सरकार ने उस फैसले के खिलाफ कदम उठाया और कोर्ट में जाकर झुग्गी झोपड़ी के लोगों को इससे राहत दिलाई। इसी कड़ी में आपने देखा होगा पूरे देश के अंदर दलित, माइनॉरिटी आदि के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने जंग छेड़ी हुई है। दिल्ली भी इससे अछूता नहीं है। पहले से इनकी कोशिश है कि दिल्ली को गंदा किया जाए और आप सबको पता है कि दिल्ली के अंदर झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले जो लोग हैं उनके पास ऐसी व्यवस्था नहीं होती है कि वह अपने घर में शौचालय बना सकें।
दुर्गेश पाठक ने कहा कि दिल्ली में केवल दो ही सरकार हैं, एक अरविंद केजरीवाल की सरकार और दूसरी एमसीडी है। दिल्ली में जब से अरविंद केजरीवाल जी की सरकार आई है उन्होंने हर झुग्गी झोपड़ी के पास शौचालय बनवाए और उनकी स्वच्छता सुनिश्चित कराई। दिल्ली में पहले भी कहीं-कहीं शौचालय थे लेकिन उनकी हालत बेहद खराब थी। दिल्ली सरकार ने सत्ता में आने के बाद सभी शौचालयों को ठीक कराया। दिल्ली सरकार की ओर से सभी शौचालयों की सुविधा मुफ्त थी, जिसके कारण लोगों ने इन शौचालयों का इस्तेमाल करना शुरू किया और दिल्ली में आज खुले में शौच करने वालों की संख्या बहुत कम है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी चूंकि एक दलित, गरीब विरोधी पार्टी है, चरित्र को दर्शाते हुए उन्होंने एक फैसला लिया है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

ताइवान उत्पाद केंद्र का लक्ष्य 2023 तक भारत में 25 मिलियन अमेरिकी डॉलर की बिक्री राजस्व प्राप्त करना है

ताइवान एक्सटर्नल ट्रेड डेवलपमेंट काउंसिल (टीएआईटीआरए) ने अपने व्यापारिक संबंधों को समर्थन देने और भारत में अपनी बाजार उपस्थिति...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img