Sunday, December 5, 2021

मधुर भंडारकर, अर्जन बाजवा, सांसद राहुल शेवाले के हाथों बांद्रा वेस्ट में शिवा सैल्यूट सैलून का उद्घाटन

Must Read

मुंबई। मुम्बई के बांद्रा इलाके में देश के एक अनोखे और अपनी तरह के एकमात्र सैलून शिवा’ज़ “सैल्यूट” का भव्य उद्घाटन किया गया। शिवा’ज़ “सैल्यूट” अपनी तरह का पहला ऐसा सैलून है जो भारतीय आर्म्ड फोर्स से प्रेरित है। यह जवानों की वीरता, शौर्य और बलिदान की परंपराओं को समर्पित है। सैलून का उद्घाटन कैप्टन विनायक गोरे की मां श्रीमती अनुराधा गोरे ने किया, जो जम्मू-कश्मीर के आतंकवादी प्रभावित कुपवाड़ा सेक्टर में शहीद हो गए थे। इस अवसर पर पुरस्कार विजेता फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर, कर्नल अनिल कुमार शर्मा और नेवी मरीन सी के डावर, अर्जन बाजवा, सांसद राहुल शेवाले, राजीव खंडेलवाल, विनोद चोपड़ा, अशोक धमनकर मुख्य अतिथि थे। श्रीमती गोरे ने भारतीय सेना की बहादुरी, सम्मान और बलिदान की परंपरा को उजागर करने वाले इस अनोखे सैलून की तारीफ की। इस अनूठे कॉन्सेप्ट के पीछे सेलिब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट शिवा के आईडिया और उनके प्रयासों की प्रशंसा की। श्रीमती गोरे कई पुस्तकों की जानी-मानी लेखिका भी हैं जो हमारे सैनिकों और शहीदों की वीरता की दास्तां बयां करती हैं। उनकी सर्वश्रेष्ठ पुस्तकों में से एक दुनिया के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र सियाचिन ग्लेशियर पर आधारित है।
इस अवसर पर, शिवा ने कहा कि सलूट शब्द तुरंत ही वर्दी में हमारे जवानों के प्रति गर्व की भावना पैदा करता है। कोई भी जैसे ही इस अनोखे सैलून में एंटर करता है, यह सैलून न केवल गर्व की भावना पैदा करता है बल्कि देशभक्ति की भावनाओं को भी बढ़ाता है क्योंकि इस सैलून को मिलिट्री सामग्री से सजाया गया है। मिलिट्री बक्से, किट, बैज, हेलमेट, एक सैन्य विमान का पुराना मॉडल, पुरानी भारतीय सेना रेजिमेंट की फ़्रेमयुक्त तस्वीर है और तस्वीर में सूबेदार, सिपाही और हवलदार भी देखे जा सकते हैं।
इस सैलून में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की एक एक्सक्लूसिव फोटो भी है। दिलचस्प बात यह है कि दीवार की सजावट हरे रंग की पोशाक से मेल खाती है, जो स्टाफ द्वारा पहने जाने वाले सैन्य परिधानों से मिलती जुलती है। उद्घाटन वाले दिन खुद शिवा भी हरे रंग के कोट में मौजूद थे। उन्होंने घोषणा की कि मुनाफे का एक हिस्सा हमारे रक्षा बलों के कल्याण कोष में जाएगा।
गौरतलब है कि शहर भर में शिवा ‘ज़ के 20 से अधिक सैलून की एक श्रृंखला है। उनका पहले से ही ग्लैमर, फैशन, शो बिजनेस और कॉर्पोरेट जगत के ग्राहकों के बीच एक जाना माना नाम है। शिवा के सैल्यूट सैलून में मौजूद हेयर स्टाइलिस्ट विशेष रूप से मिलिट्री हेयरकट लुक्स और स्टाइल्स के मामले में प्रशिक्षित हैं ताकि हमारे युवाओं को याद दिलाया जा सके कि भारतीय सेना हमेशा 24 घन्टे न केवल हमारी सीमाओं की रक्षा करने के लिए बल्कि सभी प्राकृतिक आपदाओं के दौरान भारत के लोगों को अमूल्य सहायता प्रदान करने के लिए खड़ी होती है। SALUTE दरअसल हमारे भारतीय रक्षा बलों, अर्धसैनिक बलों और हमारी पुलिस फोर्स के प्रति कृतज्ञता के कर्ज को अपने रचनात्मक स्वभाव और कलात्मक भाव से चुकाने का शिवा का सपना है। शिवा ज़ सलूट की इस नेक अदा को हम सलाम करते हैं !!

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

एग्रीबाजार पहला ऑनलाइन एग्री-ट्रेडिंग प्‍लेटफॉर्म बना

नयी दिल्ली। भारत की प्रमुख फुल-स्‍टैक एग्रीटेक कंपनी एग्रीबाजार ने अपने वर्चुअल पेमेंट सॉल्‍यूशन प्‍लेटफॉर्म एग्रीपे को नए अंदाज...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img