मेडिकल थ्रिलर ‘ह्यूमन’ के लिए कोवेक्सिन के डेवलपर ‘भारत बायोटेक कंपनी’ जाना चाहते हैं विपुल अमृतलाल शाह

मुंबई। विपुल अमृतलाल शाह इन दिनों अपने बहुप्रतीक्षित वेब शो ‘ह्यूमन’ की शूटिंग में व्यस्त हैं, जो ह्यूमन ड्रग टेस्टिंग और मेडिकल सकैम की दुनिया के बारे में एक इमोशनल ड्रामा है। जब से सफल निर्देशक-निर्माता ने अपने प्रॉजेक्ट ‘ह्यूमन’ की घोषणा की है, जो ह्यूमन ड्रग टेस्टिंग और मेडिकल वर्ल्ड पर केंद्रित है, इस विषय ने कोविड-19 महामारी की स्थिति को देखते हुए कई भौंहें खड़ी कर दी हैं, जिसने दुनिया को प्रभावित किया है।
विपुल के लिए, ‘ह्यूमन’ एक ऐसा विषय है, जो उनके दिल के बहुत करीब है और वह उसे अपने सह-निर्देशक मोज़ेज़ सिंह और अपनी टीम की दृष्टिकोण से बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। प्रामाणिकता और चिकित्सा सटीकता बनाए रखने के लिए शूटिंग शुरू करने से पहले वेब शो के लिए व्यापक शोध करने के अलावा, विपुल ने हाल ही में शोधकर्ताओं से मिलने और उनकी शोध प्रक्रिया को समझने के लिए कोवेक्सिन के डेवलपर- भारत बायोटेक कंपनी जाने की इच्छा व्यक्त की है।
उसी पर अधिक प्रकाश डालते हुए, विपुल शाह ने बताया, “हम एक टीम के रूप में भारत बायोटेक का दौरा करना चाहते हैं क्योंकि वे इस चमत्कारिक वैक्सीन का निर्माण कर रहे हैं जो प्रभावी रूप से इतनी सारी जिंदगियों को बचाएगी। साथ ही, शोधकर्ताओं से मिलना और यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि उन्होंने इस टीके पर कैसे काम किया है और रिकॉर्ड समय में उन्होंने इसे कैसे हासिल किया है। जीवन को बचाने के बारे में उनका दृष्टिकोण और उस पर काम करते समय उनकी मन: स्थिति एक बहुत बड़ा सीखने का अनुभव होगा और हम इसे अनुभव करने का इंतज़ार कर रहे हैं। ”
इस शो में टेलीविजन और फिल्म उद्योग के कई प्रतिभाशाली कलाकार हैं, जिनमें शेफाली शाह, राम कपूर, कीर्ति कुल्हारी, सीमा बिस्वास, विशाल जेठवा (मर्दानी 2 फेम), मोहन अगाशे, अतुल कुमार (तलवार फेम) आदित्य श्रीवास्तव (सीआईडी ​​और सुपर 30 फेम) और संदीप कुलकर्णी (डोंबिवली फास्ट फेम) इत्यादि शामिल है। वेब सीरीज़ ‘ह्यूमन’ जिसकी शूटिंग इस साल जनवरी में शुरू की गई है, यह विपुल शाह और मोज़ेज़ सिंह द्वारा सह-निर्देशित की जा रही है।

    Leave Your Comment

    Your email address will not be published.*