Tuesday, December 7, 2021

रामलीला की तैयारियां शुरू, भूमि पूजन12 सितंबर को होगा

Must Read

नई दिल्ली : देश विदेश में लोकप्रिय लव कुश रामलीला कमिटी ने आज लीला कमिटी कार्यालय सिविल लाईन में इस साल 6 अक्तूबर से 16 अक्तूबर को आयोजित हो रही रामलीला में प्रयोग होने वाले सभी शस्तो की विधिवत पूजा अर्चना के साथ आज से ही रामलीला की तैंयारियां शुरू कर दी है। लव कुश रामलीला के पंजीकृत आफिस में आज लीला के प्रेजिडेंट अशोक अग्रवाल, सचिव अर्जुन कुमार के साथ लीला के अन्य पदाधिकारियों ने इस साल में रामलीला में भगवान श्रीराम, लक्ष्मण , हनुमान और लंकापति रावण कुम्भकरण , मेघनाथ और अन्य कलाकारों दवारा प्रयोग होने वाले शस्त्रों तलवार, तीर कमान, गदा सहित अन्य शस्त्रों की पूजा का कार्यक्रम संपन्न हुआ।
इस कार्यक्रम के दौरान वैदिक मंत्रों के साथ इन शस्त्रों का पूजन किया गया। लीला के प्रेजिडेंट अशोक अग्रवाल के मुताबिक शस्त्र पूजन के साथ ही हम लीला अपनी रामलीला की तैंयारियों शुरू कर देते है, हमने भी आज ही रामलीला के कलाकारों की रिर्हसल भी शुरू कर दी है। लीला के सभी कलाकारों को उनके किरदारकी स्क्रिप्ट भी आज लीला कार्यालय में दे दी गई है। अशोक अग्रवाल ने बताया अगले महीने यानी 12 सितंबर को हम लाल किला ग्राउंड में भूमि पूजन का विशाल कार्यक्रम करेंगे, इसके लिए हमें सभी सरकारी एंजिसियों से अनुमति भ्री मिल चुकी है। इस साल भी गत वर्षों की भाँति प्रति दिन शाम 6 बजे से रात्रि 12 बजे तक लीला का मंचन करेंगे! इस अवसर पर सत्यभूषण जैन,भाजपा नेता शिवम छाबड़ा,दीनानाथ सोनकर,अशोक कटारिया,राजू सिंह चौधरी,मनोज गुप्ता सहित अन्य लीला पदाधिकारी उपस्थित रहे।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

एग्रीबाजार पहला ऑनलाइन एग्री-ट्रेडिंग प्‍लेटफॉर्म बना

नयी दिल्ली। भारत की प्रमुख फुल-स्‍टैक एग्रीटेक कंपनी एग्रीबाजार ने अपने वर्चुअल पेमेंट सॉल्‍यूशन प्‍लेटफॉर्म एग्रीपे को नए अंदाज...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img