Tuesday, December 7, 2021

विपक्ष पर डाला जा रहा दबाव : शरद पवार

Must Read

नयी दिल्ली। शरद पवार ने कहा कि इन दिनों जिस तरह से इसका इस्तेमाल किया जा रहा है, उससे पहले इसका (ईडी) कभी इस्तेमाल नहीं किया गया था। यह स्पष्ट है कि सरकार इस एजेंसी का उपयोग विपक्षी नेताओं पर दबाव बनाने के लिए कर रही है। शरद पवार ने मीडिया से बातचीत करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। शरद पवार ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सरकारी तंत्र का जितना दुरुपयोग इस सरकार में हो रहा है उतना पहले कभी नहीं हुआ। शरद पवार ने कहा कि इन दिनों जिस तरह से इसका इस्तेमाल किया जा रहा है, उससे पहले इसका (ईडी) कभी इस्तेमाल नहीं किया गया था। यह स्पष्ट है कि सरकार इस एजेंसी का उपयोग विपक्षी नेताओं पर दबाव बनाने के लिए कर रही है। यह (ईडी की छापेमारी) न केवल महाराष्ट्र में हो रही है बल्कि एमपी, राजस्थान, पंजाब और कुछ दक्षिणी राज्यों में भी हो रही है।
भाजपा और वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के मंदिर खोलने के लिए जारी चेतावनी पर शरद पवार ने खास अंदाज में अपनी राय रखी। शरद पवार ने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों से COVID को रोकने के लिए उचित उपाय करने को कहा है। सीएम और राज्य सरकार ऐसा कर रही है। लोकतंत्र में हर किसी को विरोध करने का अधिकार है लेकिन जब केंद्र सरकार एक रुख अपनाती है, तो उनकी पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं को भी इसका पालन करना चाहिए। आपको बता दें कि बंबई उच्च न्यायालय ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के पूर्व सहायक संजीव पलांदे की याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को शुक्रवार को हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया। पलांदे ने एजेंसी द्वारा दायर किए धन शोधन के मामले को रद्द करने का अनुरोध किया है। देशमुख के निजी सचिव रहे अतिरिक्त जिलाधीश रैंक के अधिकारी पलांदे को ईडी ने धन शोधन मामले में 26 जून को गिरफ्तार किया था। वह अभी न्यायिक हिरासत में हैं।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

एग्रीबाजार पहला ऑनलाइन एग्री-ट्रेडिंग प्‍लेटफॉर्म बना

नयी दिल्ली। भारत की प्रमुख फुल-स्‍टैक एग्रीटेक कंपनी एग्रीबाजार ने अपने वर्चुअल पेमेंट सॉल्‍यूशन प्‍लेटफॉर्म एग्रीपे को नए अंदाज...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img