Friday, April 19, 2024

पॉकेट एफएम ने 65 मिलियन डॉलर की पूंजी जुटाई

Must Read

नयी दिल्ली। अग्रणी ऑडियो ओटीटी प्लेटफॉर्म में से एक, पॉकेट एफएम निवेशकों के एक समूह से फंडिंग के सीरीज सी राउंड में 65 मिलियन अमेरिकी डॉलर की पूंजी जुटाने में सफल रही है। फंडिंग का नेतृत्व गुडवाटर कैपिटल, नेवर और मौजूदा निवेशक टैंगलिन वेंचर पार्टनर्स ने किया है। जुटाई गई पूंजी का इस्तेमाल इसकी नेतृत्वकारी स्थिति मजबूत करने, नई भाषाओं में विस्तार करने, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस क्षमताओं में निवेश करने और सबसे बड़े ऑडियो क्रिएटर कम्‍युनिटी के निर्माण में निवेश करने में किया जाएगा।
पॉकेट एफएम ने अपनी स्थापना के तीन वर्षों के भीतर खुद को अग्रणी ऑडियो कंपनियों में से एक के रूप में स्थापित कर लिया है। यह प्लेटफॉर्म 8 भाषाओं (हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, बांग्ला, अंग्रेजी, कन्नड़ और मराठी) में लंबे प्रारूप वाला कंटेंट, ऑडियो श्रृंखला, कहानियां, उपन्यास, पॉडकास्ट, और नॉलेज शो के 100,000 से अधिक घंटे की सामग्री प्रदान करता है। 50 मिलियन से अधिक यूजर्स और 3 बिलियन से अधिक मासिक लिसनिंग मिनटों के साथ, पॉकेट एफएम विश्व स्तर पर अग्रणी ऑडियो ओटीटी प्लेटफार्म में से एक है।
पॉकेट एफएम के सह-संस्थापक और सीईओ रोहन नायक ने फंडिंग पर अपनी बात रखते हुए कहा, “हम अपनी सीरीज सी फंडिंग की घोषणा करते हुये उत्साहित हैं और हम गुडवाटर कैपिटल, नेवर और टैंगलिन वेंचर पार्टनर्स को हम पर भरोसा रखने के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं। यह हमारे बाजार नेतृत्व और हमारी क्रियान्वयन क्षमताओं पर भरोसे का प्रमाण है। ऑडियो खपत में पिछले वर्ष, तेजी से वृद्धि देखी गई है और हम सबसे बड़ा ऑडियो ओटीटी प्लेटफॉर्म बनाने के मिशन पर अग्रसर हैं।’’

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

दर्शकों को पसंद आ रही है देश की पहली 4 K एनीमेटिड मूवी अप्पू

आप आसानी से यकीन नहीं कर पाएंगे कि देश की पहली करीब नब्बे मिनट की 4 K एनीमेटिड फिल्म...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img