Thursday, March 28, 2024

स्टेचू ऑफ़ यूनिटी पहुंची राष्ट्रीय पुस्तक न्यास

Must Read

मुंबई। राष्ट्रीय पुस्तक न्यास, भारत की नर्मदा सचल पुस्तक प्रदर्शनी 16 मार्च 2022 को गुजरात के केवडिया में स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंची। वैन का उद्घाटन हिमांशु पारीख, एडिशनल कलेक्टर, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी क्षेत्र विकास और पर्यटन प्रशासन प्राधिकरण ने किया।
पारीख ने न्यास की गतिविधियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि किताबों को पाठकों तक पहुंचाने की न्यास की पहल सराहनीय और यह लोगों में पढ़ने की रूचि को जागरूक करने में ज़रूर सफल होगी। पारीख ने वैन में प्रदर्शित पुस्तकें देखीं व दोनों संस्थाओं के बीच भविष्य के सहयोग पर भी चर्चा की। सरदार वल्लभ भाई पटेल के जीवनचरित को 22 भारतीय भाषाओँ में अनुवाद कर गिफ़्ट शॉप में उपलब्ध करने पर भी चर्चा हुई।
वैन में सरदार वल्लभ भाई पटेल पर न्यास की पुस्तकों की विशेष प्रदर्शनी भी लगायी गयी थी। ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ के अंतर्गत पेयर्ड राज्य पर आधारित न्यास की पुस्तकें भी वैन में उपलब्ध थी। न्यास की यह नर्मदा सचल पुस्तक प्रदर्शनी 22 फरवरी से 25 मार्च 2022 तक नर्मदा नदी के निकट शहरों के दौरे पर रहेगी। अमरकंटक से शुरू हुई यह प्रदर्शनी स्टैच्यू ऑफ़ यूनिटी, केवडिया, गुजरात के बाद धार, इंदौर, उज्जैन, देवास होती हुई भोपाल में समाप्त होगी।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

नौशेरा युद्ध पर फिल्म की घोषणा, रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने दिया अपना समर्थन

नयी दिल्ली। फिल्म की कहानी लायन ऑफ़ नौशेरा के रूप में मशहूर ब्रिगेडियर मोहम्मद उस्मान (एमवीसी) के योगदान, उनके...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img