Home देश शैक्षणिक सत्र 2022-2023 के लिए जामिया ने एडमिशन प्रॉस्पेक्टस लॉन्च किया

शैक्षणिक सत्र 2022-2023 के लिए जामिया ने एडमिशन प्रॉस्पेक्टस लॉन्च किया

0
369

नयी दिल्ली। जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने 12 अप्रैल, 2022 को शैक्षणिक सत्र 2022-2023 के लिए ई-प्रोस्पेक्टस लॉन्च किया है। विभिन्न अंडर-ग्रेजुएट, पोस्ट-ग्रेजुएट, बी.टेक, बी.आर्क, डिप्लोमा उन्नत डिप्लोमा, स्नातकोत्तर डिप्लोमा पाठ्यक्रम में प्रवेश के बारे में जानकारी सहित प्रॉस्पेक्टस,विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.jmi.ac.in और परीक्षा नियंत्रक पोर्टल www.jmicoe.in पर अपलोड किए गए हैं।

विश्वविद्यालय पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन प्रवेश फॉर्म 14 अप्रैल से उपलब्ध होंगे और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 12 मई, 2022 है।

दस स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) के माध्यम से किया जाएगा। ये पाठ्यक्रम बीए (ऑनर्स) हिंदी, बीए (ऑनर्स) संस्कृत, बीए (ऑनर्स) फ्रेंच और फ्रैंकोफोन स्टडीज, बीए (ऑनर्स) स्पेनिश और लैटिन अमेरिकन स्टडीज, बीए (ऑनर्स) इकोनॉमिक्स, बीए (ऑनर्स) हिस्ट्री, बायोटेक्नोलॉजी में बीएससी, बीवोक (सौर ऊर्जा), बीएससी (ऑनर्स) भौतिकी और बीए (ऑनर्स) तुर्की भाषा और साहित्य हैं। जो छात्र इन पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, उन्हें सीयूईटी के ऑनलाइन फॉर्म भरने होंगे और प्रोस्पेक्टस में दिए गए निर्देशों के अनुसार जामिया के लिए पंजीकरण भी करना होगा। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे पाठ्यक्रम और अन्य विवरणों के बारे में अपडेट के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.jmi.ac.in और www.jmicoe.in भी देखें।

विश्वविद्यालय इस शैक्षणिक सत्र से एमए प्लानिंग (एम.प्लान), एक नया स्नातकोत्तर डिग्री पाठ्यक्रम शुरू कर रहा है। कार्यक्रम 20 छात्रों के वार्षिक प्रवेश के साथ वास्तुकला और एकिस्टिक्स के संकाय में शुरू किया जाएगा।

विश्वविद्यालय ने अपने स्कूलों में विभिन्न कक्षाओं में प्रवेश के लिए ई-प्रोस्पेक्टस भी लॉन्च किया है। ऑनलाइन फॉर्म 15 अप्रैल से उपलब्ध होंगे और 13 मई 2022 फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख होगी| विस्तृत विवरण के लिए कृपया www.jmi.ac.in और www.jmicoe.in देखें।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here