Tuesday, December 7, 2021

BYJU’S क्लासेज ने पेश किया एक अनोखा टू-टीचर मॉडल

Must Read

नयी दिल्ली। दुनिया की अग्रणी एडटेक कंपनी BYJU’S ने आज BYJU’S क्लासेज के लिए एक विशिष्ट “टू-टीचर एडवांटेज” पेश कियाए जो स्कूल के बाद का एक व्यापक ऑनलाइन ट्यूटरिंग प्रोग्राम है। BYJU’S क्लासेज भारत में टू-टीचर मॉडल की पेशकश करने वाला पहला ऑनलाइन शिक्षण कार्यक्रम है, जिसका उद्देश्य बेहतर शिक्षण परिणामों के लिए बड़े पैमाने पर बेहतर अनुभव और गुणवत्तापूर्ण शिक्षण प्रदान करना है। वर्तमान परिदृश्य और स्टूडेंट्स की आवश्यकताओं के साथ तालमेल बिठाते हुए, BYJU’S क्लासेज सीखने के लिए एक नया दृष्टिकोण प्रदान करती है। टू-टीचर एडवांटेज के साथ स्टूडेंट्स को एक विशेषज्ञ शिक्षक द्वारा पढ़ाया जाता है जो वैचारिक स्पष्टता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से विषयों को गहराई से समझाने के लिए मजबूत दृश्यों और कहानी सुनाने की कला का उपयोग करते हैंद्य जबकि दूसरे शिक्षक तत्काल शंकाओं को हल करते हैं, व्यक्तिगत ध्यान देते हैं और सत्रों को इंटरैक्टिव और आकर्षक बनाते हैं। इससे स्टूडेंट्स को सर्वश्रेष्ठ, उच्च गुणवत्ता वाले शिक्षकों तक पहुँच और व्यक्तिगत ध्यान मिलता है।
लॉन्च की घोषणा करते हुए BYJU’S के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, मृणाल मोहित ने कहा कि, ” BYJU’S क्लासेस का ‘टू-टीचर मॉडल’ भारतीय ऑनलाइन ट्यूशन सेगमेंट में अपनी तरह की एक अनूठी पेशकश और हमारे मिशन में एक महत्वपूर्ण कदम है, जो आने वाले कल की कक्षाओं को पुनः परिभाषित करेगी। यह स्टूडेंट्स को लाइव और इंटरैक्टिव तत्काल शंका समाधान के साथ सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों तक पहुँच प्रदान करता है जो ऑफ़लाइन कक्षा के वातावरण का बारीकी से अनुकरण करते हैं। BYJU’S के दृश्यात्मक रूप से समृद्ध सामाग्री वाली अध्यापन पद्धति के साथ यह इमर्सिव लर्निंग अनुभव, छात्रों को कहीं भी प्रभावी ढंग से सीखने में मदद करेगा और साथ ही बड़े पैमाने पर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के वितरण को हल करने में मदद करेगा। BYJU’S की कक्षाएँ छोटे बैचों में संचालित की जाएंगी और स्टूडेंट्स अपने स्कूली पाठ्यक्रम के अनुसार साप्ताहिक / सप्ताहांत बैचों का चयन कर सकते हैं। हमने एक ऐसा अनुभव तैयार किया है जो प्रभावशालीए उच्च गुणवत्तायुक्त और व्यक्तिगत होने के साथ.साथ संवादात्मक भी है, जिसे हम एडटेक क्षेत्र के लिए एक सफलता मानते हैं।”
BYJU’S द्वारा देश भर के स्टूडेंट्स के साथ गहन शोध से पता चला है कि एक क्लास में दो टीचर होने से शिक्षण के बेहतर परिणाम मिलते हैं । शोध के परिणामों से मनोयोग, सहभागिता, और सैद्धांतिक स्पष्टता के उच्च स्तर का पता चला जिससे क्लास के टॉपिक्स के सुदृढ़ीकरण तथा प्रतिधारण में और अधिक मदद मिली। एडटेक क्षेत्र के लिए महामारी एक विभक्ति बिंदु और सीखने का अवसर रहा है क्योंकि डिजिटल शिक्षा ने व्यापक स्वीकृति प्राप्त की है। टू-टीचर एडवांटेज उस शिक्षण की झलक है। प्रत्येक घटक के लिए दो समर्पित शिक्षकों के साथ वैचारिक स्पष्टता और शंका समाधान देने के लिए अभिकल्पित, BYJU’S क्लासेज प्रत्येक छात्र के महत्वपूर्ण शिक्षण की आवश्यकताओं को पूरा करता है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

एग्रीबाजार पहला ऑनलाइन एग्री-ट्रेडिंग प्‍लेटफॉर्म बना

नयी दिल्ली। भारत की प्रमुख फुल-स्‍टैक एग्रीटेक कंपनी एग्रीबाजार ने अपने वर्चुअल पेमेंट सॉल्‍यूशन प्‍लेटफॉर्म एग्रीपे को नए अंदाज...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img