Tuesday, January 18, 2022

स्टॉकट्विट्स ने टाइम्स ब्रिज के साथ निवेश साझेदारी की

Must Read

नई दिल्ली।स्टॉकट्विट्स ने भारतीय उपभोक्ताओं के लिए अपनी पेशकश का विस्तार करने के लिए टाइम्स ब्रिज के साथ एक रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की। स्टॉकट्विट्स स्टॉक, क्रिप्टो और अन्य उभरते निवेशों सहित विभिन्न परिसंपत्ति वर्गों में निवेशकों और व्यापारियों के लिए ओरिजनल सोशल प्लेटफॉर्म है। यह विकास अल्मेडा रिसर्च वेंचर्स के नेतृत्व में 30 मिलियन डॉलर के स्टॉकट्विट्स सीरीज बी फंडिंग का हिस्सा है, और जिसमें टाइम्स ब्रिज का निवेश भी शामिल है।

इस साझेदारी के साथ, स्टॉकट्विट्स, टाइम्स ब्रिज के श्रेणी निर्माण और श्रेणी नेतृत्व कंपनियों के बढ़ते वैश्विक पोर्टफोलियो में शामिल हो गया है, जिसमें एयर बीएनबी, कॉरसेरा, हेडस्पेस, हौज, स्मूल, स्टैक ओवरफ्लो और उबर शामिल हैं। टाइम्स ब्रिज भारत की सबसे पुरानी और सबसे बड़ी मीडिया और डिजिटल कंपनी द टाइम्स ग्रुप की वैश्विक निवेश और उद्यम शाखा है, जिसका मिशन दुनिया की सबसे उद्देश्यपूर्ण कंपनियों के साथ सहयोग करना है ताकि पूरे भारत में उनके प्रवेश, पैमाने और प्रभाव को सक्षम बनाया जा सके। द टाइम्स ग्रुप के डिविजन के रूप में टाइम्स इंटरनेट भारत का सबसे बड़ा घरेलू डिजिटल प्लेटफॉर्म है, जिसमें समाचार, स्ट्रीमिंग, संगीत, रियल एस्टेट, क्रिकेट और वित्त के रूप में विविध श्रेणियों में 557 मिलियन से अधिक सक्रिय मासिक यूजर्स शामिल हैं।

वर्ष 2008 में निवेशकों के लिए दुनिया के पहले सामाजिक मंच के रूप में स्थापित स्टॉकट्विट्स शुरुआती निवेशकों से लेकर दिग्गज निवेशकों के बीच बातचीत का वैश्विक केंद्र बनकर खुदरा निवेश के क्षेत्र को बदलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। दरअसल, इसके प्लेटफॉर्म पर ही “कैशटैग” का आविष्कार किया गया था। स्टॉकट्विट्स का भारत लॉन्च देश भर में निवेश परिदृश्य में वृद्धि के अनुरूप है, जिसमें वित्त वर्ष 2011 में भारत में खुदरा निवेशकों की कुल संख्या में 14.2 मिलियन की वृद्धि हुई और इसमें टियर II और III शहरों की भागीदारी शामिल रही। इसमें 25 वर्ष से कम उम्र के पहली बार निवेशक शामिल हैं, जो इस वृद्धि को गति दे रहे हैं।

स्टॉकट्विट्स की सोशल-फर्स्‍ट फिलॉसफी भारतीय उपभोक्ताओं की इस नई पीढ़ी की जरूरतों को पूरा करेगी, जिसमें निवेश को सुलभ और सफल बनाने के लिए न केवल देश भर में खुदरा-निवेशक भागीदारी बढ़ रही है, बल्कि लोगों का एक-दूसरे की ओर तथा सोशल मीडिया की ओर रुख करना भी बढ़ रहा है। इस साझेदारी के तहत, टाइम्स ब्रिज रणनीतिक साझेदारियों, प्लेटफॉर्म स्थानीयकरण, और स्टॉकट्विट्स के लिए सामग्री को भारत भर में अपनाने और प्रभाव को बढ़ावा देने के लिए उत्प्रेरित करेगा।

टाइम्स ब्रिज के संस्थापक सीईओ, ऋषि जेटली ने इस साझेदारी पर अपनी बात रखते हुए कहा, “टाइम्स ब्रिज का मिशन भारत में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विचारों के लिए भारत के प्रवेश, पैमाने और नेतृत्व को आगे बढ़ाना है। स्टॉकट्विट्स एक ऐसा विचार है, जिसने वर्षों से दुनिया भर में खुदरा निवेशकों के लिए अभूतपूर्व सामाजिक समाधान और पहुंच की पेशकश की है। इसके साथ ही भारत में निवेशक परिदृश्य की बढ़ती गतिशीलता पर आगे बढ़ते हुए हम टाइम्स ब्रिज में – और टाइम्स ग्रुप में – अपनी परिसंपत्ति की ताकत का उपयोग करने के लिए तत्पर हैं और हमें पता है कि भारत में व्यापक रूप से स्टॉकट्विट्स प्लेटफॉर्म के स्थानीयकरण, विकास और प्रभाव का कैसे समर्थन किया जाना है।’’

स्टॉकट्विट्स के सीईओ ऋषि खन्ना ने कहा, “भारत एक अविश्वसनीय रूप से गतिशील निवेशक बाजार है और हम अपने मिशन को आगे बढ़ाने और इस उपमहाद्वीप में अपनी पहुंच का विस्तार करने के लिए टाइम्स ब्रिज के साथ साझेदारी करके उत्‍साहित हैं। हम भारतीय बाजार में अपने लिए एक महत्वपूर्ण पहचान बनाने की उम्मीद कर रहे हैं, जहां कई पीढ़ियों से निवेशक सीखने, आपस में जुड़ने, शिक्षित करने और मुनाफे के लिए नए और अभिनव प्लेटफॉर्म के लिए तैयार हैं।”

स्टॉकट्विट्स का वैश्विक मिशन एक ऐसे मंच को उन्‍नत बनाकर वित्तीय-मीडिया निवेश और व्यापारिक सेवाओं के भविष्य की पुर्नकल्पना करना है, जो निवेशकों और व्यापारियों के लिए संपत्ति, शैलियों और अनुभव स्तरों पर वैश्विक बातचीत की मेजबानी करता है। आज, स्टॉकट्विट्स के दुनिया भर से 6 मिलियन से अधिक यूजर्स हैं, जिसमें एक मिलियन से अधिक सक्रिय मासिक यूजर्स हैं। अकेले 2021 में, स्टॉकट्विट्स में सालाना आधार पर 50% की वृद्धि हुई है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

एण्डटीवी के कलाकारों ने कराई दिलवालों को दिल्ली की सैर

नयी दिल्ली। पर्यटन को प्रमोट करने और उसे प्रोत्साहन देने के लिये हर साल 25 जनवरी को नेशनल टूरिज्म...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img