Wednesday, May 18, 2022

एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम प्लेटफॉर्म लॉन्च

Must Read

नई दिल्ली। भारत के प्रमुख कम्युनिकेशन सर्विस प्रोवाइडर, भारती एयरटेल (“एयरटेल”) ने आज अपने डिजिटल मनोरंजन प्लेटफॉर्म – एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम प्लेटफॉर्म के लॉन्च के साथ भारत में वीडियो ओटीटी इकोसिस्टम को उपभोक्ताओं के लिए और अधिक विकल्प देकर, उसे लोकतांत्रिक बनाने और विकसित करने की दिशा में एक बड़ी छलांग लगाई है। मीडिया पार्टनर्स एशिया के अनुसार, 2025 तक, भारत का ओटीटी सब्सक्रिप्शन बाजार मौजूदा $500 मिलियन से बढ़कर $2 बिलियन हो जाने की उम्मीद है। यह वृद्धि सब्सक्रिप्शन में लगभग 165 मिलियन के साथ तीन गुना होगी। इन नए सब्सक्रिप्शन का एक बड़ा हिस्सा टियर 2/3 बाजारों के नए उपयोगकर्ताओं से आएगा। कई उच्च गुणवत्ता वाले कंटेंट हाउस ने इस अवसर का लाभ उठाने के लिए अपने ओटीटी ऐप लॉन्च किए हैं, लेकिन वे मूल्य निर्धारण और वितरण चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।
वर्तमान में ग्राहकों के लिए, चुनने के लिए दर्जनों ओटीटी मनोरंजन ऐप विकल्प उपलब्ध हैं; जो उन्हें लेटेस्ट कंटेंट ऑफर कर रहे हैं। हालांकि इसके चलते ग्राहकों को एक साथ कई ऐप्स और सब्सक्रिप्शन मैनेज करने पड़ते हैं।
एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम का लॉन्च, भारत के डिजिटली जुड़े ग्राहकों की बढ़ती तादाद के लिए वीडियो स्ट्रीमिंग मनोरंजन की रोमांचक दुनिया में नए द्वार खोलता है, इसके नवीनतम लॉन्च के साथ ग्राहक जो मांग करते हैं, वह उसकी पूर्ति करता है। सर्वप्रथम, यह एक ही ऐप 15 भारतीय और वैश्विक वीडियो ओटीटी मनोरंजन सामग्री एक ही प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराता है। एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम पर ग्राहकों को सोनी लिव, इरोज नाउ, लायंसगेट प्ले, होइचोई, मनोरमामैक्स, शेमारू, अल्ट्रा, हंगामाप्ले, एपीकॉन, डॉक्यूबे, डिवोटीवी, क्लिक, नामाफ्लिक्स, डॉलीवुड, शॉर्ट्स टीवी से 10,500 से अधिक फिल्मों और शो के साथ-साथ लाइव चैनलों के साथ बड़े मनोरंजन कंटेंट कलेक्शन तक पहुंच प्राप्त होगी।
दूसरे, यह प्रत्येक उपयोगकर्ता के लिए सिंगल ऐप, सिंगल मेम्बरशिप, सिंगल साइन-इन, एकीकृत कंटेन्ट सर्च खोज और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से संचालित अपनी व्यक्तिगत पसंद के कंटेंट को एक समूह में एक जगह एकत्र करने के साथ एक शानदार अनुभव प्रदान करता है। उपयोगकर्ता ऐप या वेब के माध्यम से मोबाइल, टैबलेट, लैपटॉप पर एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम और एक्सस्ट्रीम सेट-टॉप-बॉक्स के माध्यम से टीवी पर का उपयोग कर सकते हैंi यह सभी सामग्री एयरटेल ग्राहकों के लिए केवल ₹149* प्रति माह की आकर्षक कीमत पर उपलब्ध है।
कंटेंट डेवलपर्स के लिए, यह एयरटेल के वृहद पहुंच और डिजिटल वितरण क्षमताओं के साथ उभरते बाजार में अपनी वितरण क्षमता का निर्माण करने का अवसर प्रदान करता है। लॉन्च के अवसर पर बात करते हुए आदर्श नायर, सीईओ – एयरटेल डिजिटल ने कहा: “एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम सामग्री की खोज, इसे वहन करने के सामर्थ्य और वितरण की प्रमुख चुनौतियों को हल करके भारत में ओटीटी सामग्री को लोकतांत्रिक बनाने के लिए एक गेम चेंजिंग इनोवेशन है। एक एकीकृत डिजिटल प्लेटफॉर्म के रूप में, यह ग्राहकों और ओटीटी कंटेंट प्रोवाइडर्स के लिए समान रूप से एक लाभ का अवसर प्रदान करता है। हम भारत में डिजिटल मनोरंजन को मुख्यधारा बनाने के लिए एक रोमांचक यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं। ”
एयरटेल इस अपनी इस धमाकेदार पेशकश के जरिये 20 मिलियन सब्सक्रिप्शन को लक्षित कर रहा है और एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम को भारत में डिजिटल मनोरंजन की मंजिल बनाने के लिए कई अन्य ओटीटी प्लेयर्स के साथ सहयोग कर रहा है। इस अवसर पर मनीष अग्रवाल, हेड- ग्रोथ एंड मोनेटाइजेशन, सोनी लिव, ने कहा: “हम भारत के वीडियो ओटीटी इकोसिस्टम को गति प्रदान करने के लिए एयरटेल एक्सस्ट्रीम के साथ जुड़कर रोमांचित हैं। एयरटेल एक्सस्ट्रीम के साथ हमारी साझेदारी सभी प्रमुख भाषाओं में ओरिजिनल सीरीज, मूवीज, स्पोर्ट्स, सोनी इंडिया और हॉलीवुड नेटवर्क से प्रीमियम कंटेंट लेकर आएगी और 340 मिलियन से अधिक एयरटेल ग्राहकों के लिए शीर्ष शोज प्रस्तुत करेगी। सोनीलिव की समृद्ध कंटेंट लाइब्रेरी, एयरटेल एक्सस्ट्रीम की गहरी वितरण पहुंच और बड़े पैमाने की क्षमताएं साथ मिलकर इसे दोनों पक्षों के लिए एक आदर्श साझेदारी बनाती है। हम एक लंबे और सफल सहयोग की आशा करते हैं।”

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

सीके बिरला हॉस्पिटल में सात साल के बच्‍चे की दुर्लभ लैप्रोस्‍कोपिक सर्जरी

नयी दिल्ली। दिल्ली के पंजाबी बाग स्थित सीके बिरला हॉस्पिटल के डाकटरों ने एक तरह का चमत्कार किया है।...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img