Wednesday, November 30, 2022

ब्लेंडर्स प्राइड ग्लासवेयर फैशन टूर का 16वां संस्करण आयोजित

Must Read

गुरुग्राम। ब्लेंडर्स प्राइड ग्लासवेयर फैशन टूर का 16वां संस्करण जो फैशन डिजाइन काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा समर्थित है, और 15 साल की अपनी प्रतिष्ठित विरासत को फिर से परिभाषित करता है। फैशन टूर का यह संस्करण फैशन और लाइफस्‍टाइल की अधिक टिकाऊ, समावेशी और विविध दुनिया के माध्यम से ‘प्राइड एंड ऑथेंटिसिटी’ के युवा, जीवंत और विकसित भावों को जीवंत करेगा।
क्‍यूरेटर-इन-चीफ के रूप में मशहूर डिजाइनर आशीष सोनी और फैशन डिजाइन काउंसिल ऑफ इंडिया (एफडीसीआई) के साथ निरंतर साझेदारी के साथ, फैशन टूर चार मेट्रो शहरों कोलकाता, हैदराबाद, मुंबई और गुरुग्राम में यात्रा करने के लिए तैयार है। अपने अत्याधुनिक नए अवतार में, यह अग्रणी फैशन डिजाइनरों और विभिन्न क्षेत्रों की प्रसिद्ध हस्तियों के बीच एक शानदार सहयोग पेश करेगा,
कोलकाता चैप्टर ‘प्राइड इन ब्रिंगिंग ट्विस्ट्स इन ट्रेडिशन’ के बारे में होगा जहां डिजाइनर शांतनु और निखिल अपने कलेक्‍शन में क्रिकेट की भावना को दिखाएंगे, जिसकी कल्पना भारत की महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ की गई है।
हैदराबाद चैप्टर ‘प्राइड इन सस्टेनेबल फैशन’ पेश करेगा जहां डिजाइनर अमित अग्रवाल भारत के 100 सबसे प्रभावशाली आर्किटेक्ट्स में से एक नूरु करीम, जो ग्रह को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, फैशन में आधुनिक टिकाऊ तकनीकों के मिश्रण का प्रदर्शन करेंगे।
मुंबई चैप्टर ‘प्राइड इन ब्रेकिंग नॉर्म्स ऑफ कन्वेंशनल फैशन’ को उजागर करेगा, जहां डिजाइनर फाल्गुनी शाणे पीकॉक भारत में क्‍लासिक करने वाली पहली और अकेली महिला ग्रैफिटी आर्टिस्ट डिजी के सहयोग से भारतीय स्ट्रीट-आर्ट कल्चर की बढ़ती लहर से प्रेरित एक बोल्ड स्ट्रीट-ल्‍यूक्‍स कलेक्शन पेश करेंगी।
गुरुग्राम चैप्टर ‘प्राइड इन सेलिब्रेटिंग डायवर्सिटी बाय डिफिइंग लेबल्स’ का प्रदर्शन करेगा, जहां डिजाइनर कुणाल रावल एक ऐसे कलेक्‍शन को पेश करेंगे जो आधुनिक भारतीय फैशन में विविधता और समावेशिता का जश्न मनाता है, जो नई पीढ़ी के सबसे ट्रेंडिंग संगीत कलाकार में से एक, हार्डी संधू के संगीत की गूंज से पूरित होगा।
कर्टन रेजर ने इन डिजाइनरों और कलाकारों को ‘द वायरफ्रेम’ नामक एक आश्चर्यजनक नई अवधारणा के माध्यम से अनावरण किया। यह एक ऐसा ढांचा है जो कल्पना और नाटक की भावना का आह्वान करता है, और इस बहुप्रतीक्षित फैशन कार्यक्रम के व्यापक दर्शन का प्रतीक है।
कर्टन रेजर ने ब्लेंडर्स प्राइड ग्लासवेयर ‘द शोकेस’ भी प्रस्तुत किया, जो महत्वाकांक्षी फैशन डिजाइनर्स, शटरबग्स, मॉडल्‍स और कंटेंट क्रिएटर्स को खोजने और उनको प्रोत्‍साहन देने वाले भारत के अग्रणी प्लेटफार्म्‍स में से एक है।
इसके बाद शाम को सेलेब्रिटी होस्‍ट कुबरा सैत के नेतृत्‍व में बॉलीवुड सेलिब्रिटी और फैशन आइकन शोभिता धूलिपाला; डिजाइनर आशीष सोनी; FDCI के अध्यक्ष सुनील सेठी; और कार्तिक मोहिंद्रा, पर्नोड रिकार्ड इंडिया के मुख्य विपणन अधिकारी; के बीच फैशन टूर के उभरते हुए चेहरे पर एक प्रेरक बातचीत हुई। फैशन और लाइफस्‍टाइल की दुनिया में इन शक्तिशाली आवाजों ने बताया कि कैसे फैशन टूर लाइफस्‍टाइल में उभरते रुझानों को पकड़ेगा, खेल, वास्तुकला, आर्ट और म्‍यूजिक के साथ फैशन के संगम से रोमांचक सहयोग के माध्यम से, फैशन और तकनीक के चौराहे पर फैशन टूर के रूप में अपनी तरह का पहला मेटावर्स अनुभव लॉन्च किया।
एक और अविश्वसनीय अनुभव जो फैशन टूर पेश करेगा, वह है ‘स्टाइल गैलरी’ जिसे ‘दिस इज नॉट ए टी-शर्ट’ कहा जाता है, जिसे आशीष सोनी और एफडीसीआई द्वारा तैयार किया गया है। यह 60 से अधिक डिजाइनरों और घरेलू फैशन लेबल द्वारा डिजाइन किए गए टी-शर्ट संगठनों का प्रदर्शन करेगा, जिन्होंने फैशन टूर के चार विषयों की अपनी प्रामाणिक व्याख्या का जश्न मनाते हुए मूल टी-शर्ट को एक डिजाइन में सजाया है या फ‍िर से तैयार किया है। जबकि फ‍िजिकल दौरे के दौरान रिसाइकल्‍ड सामग्री का उपयोग करके गैलरी का निर्माण स्थिरता के उपक्रमों के साथ किया जाएगा; वर्चुअल अवतार को मेटावर्स में एक अनोखे फैशन शो के साथ लॉन्च किया जाएगा।
फैशन टूर ‘ब्लेंडर्स प्राइड ग्लासवेयर फैशन टूर पार्क’ नामक इंडस्‍ट्री का पहला मेटावर्स प्लेटफॉर्म भी लॉन्च करेगा। यह युवा दर्शकों के लिए पहले की तरह फैशन टूर का अनुभव करने के लिए एक इमर्सिव दुनिया का निर्माण करेगा। डीसेंट्रलैंड में भारत का पहला फैशन टूर होगा, फैशन टूर पार्क में इंटरएक्टिव एरिया की सुविधा होगी, जैसे मेटावर्स में वर्चुअल फैशन शो, फैशन टूर के लिए आमंत्रण जीतने के लिए एक खजाने की खोज, और एक डिज़ाइनर ज़ोन जो फैशन टूर के 4 प्रतिभागी डिजाइनर्स द्वारा डिजाइन किए गए टी-शर्ट के एनएफटी व अन्‍य चीजों को प्रदर्शित करेगा।
इस अवसर पर बोलते हुए, पर्नोड रिकार्ड इंडिया के मुख्य विपणन अधिकारी, कार्तिक मोहिंद्रा ने कहा, “15 प्रतिष्ठित संस्करणों के बाद, इस साल हमने ब्लेंडर्स प्राइड ग्लासवेयर फैशन टूर की फिर से कल्पना की है। यह फैशन और लाइफस्‍टाइल के एक नए युग में प्रवेश कर रहा है, उद्योग की बदलती गतिशीलता को गले लगाता है और एक प्रभावशाली नया प्रारूप लाएगा जो अधिक समावेशी, विविध और युवा है। FDCI के साथ हमारी निरंतर साझेदारी, इस साल के फैशन टूर को एक ऐसा कार्यक्रम बनाने के लिए फिर से फैशन के दो पावरहाउस को एक साथ लाती है, जिसे देश ने पहले कभी नहीं देखा है। हम मेटावर्स में भी प्रवेश कर रहे हैं और युवा दर्शकों के लिए फैशन टूर का अनुभव करने के लिए एक फ्यूचरिस्टिक प्लेटफॉर्म तैयार कर रहे हैं। इसके साथ, हम फैशन टूर के 1वें संस्करण में रोमांचक नवाचारों के साथ आज के युवाओं के ‘प्राइड’ का जश्न मनाने की अपनी यात्रा में आगे बढ़ना जारी रखते हैं।”


- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

अवादा फाउंडशेन ने मथुरा के पांच विद्यालयों को अगीकृत किया

मथुरा। अवादा ग्रुप की समाज कल्याण संस्था, अवादा फाउंडशेन ने अपने उत्कृष्ट शिक्षा अभियान का प्रारंभ मथुरा के राजकीय...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img