ब्लू स्टार ने लॉन्च की डीप फ्रीजर की नई रेंज

0
13

ए एन शिब्ली
नयी दिल्ली। दिल्ली के शांगरिला होटल में ब्लू स्टार लिमिटेड ने विभिन्न अनुप्रयोगों के लिए ग्राहक वर्गों की एक विस्तृत श्रृंखला को पूरा करने के लिए 60 से 600 लीटर तक की क्षमता वाले ऊर्जा-कुशल और पर्यावरण-अनुकूल डीप फ्रीजर की एक व्यापक नई श्रृंखला के लॉन्च की घोषणा की। नए फ्रीज़र बढ़ी हुई कूलिंग क्षमता प्रदान करते हैं और बेहतर टेक्नोलॉजी से युक्त हैं जो कुशल कूलिंग के लिए अधिक गर्मी हस्तांतरण सुनिश्चित करते हैं। इसके अलावा, वे सुपर उष्णकटिबंधीय हैं और 47℃ के तापमान में भी काम करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। कुछ अन्य विशेषताओं में स्मार्ट आई और एलईडी लाइट के साथ चौकोर डिजाइन के साथ सुरुचिपूर्ण नियंत्रण पैनलों की विस्तृत श्रृंखला, क्वाड्राकूल तकनीक शामिल है जो चारों तरफ से एक समान और उच्चतम कूलिंग सुनिश्चित करती है, और 160V से 270V तक एक विस्तृत ऑपरेटिंग वोल्टेज रेंज शामिल है। भंडारण क्षमताओं की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ, कंपनी डेयरी और आइसक्रीम, जमे हुए भोजन, रेस्तरां, सुविधा स्टोर, हॉस्पिटालिटी और सुपरमार्केट से लेकर अन्य अनुप्रयोगों के लिए व्यापक ग्राहक वर्ग को पूरा करने की स्थिति में है। ये डीप फ़्रीज़र 16,000/- रुपये की आकर्षक कीमत पर शुरू होते हैं।
संपूर्ण डीप फ़्रीज़र रेंज अब पूरी तरह से वाडा में ब्लू स्टार की आधुनिक विनिर्माण सुविधा में निर्मित की जाती है, जो ‘मेक इन इंडिया, मेक फॉर द ग्लोब’ पहल के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता की पुष्टि करती है। दो साल पहले, वाडा में इस नए संयंत्र को 300 से 600 लीटर तक डीप फ्रीजर बनाने के लिए चालू किया गया था, और चालू वित्तीय वर्ष में, 60 लीटर से शुरू होने वाली पूरी रेंज के निर्माण के लिए अतिरिक्त पूंजीगत खर्च का निवेश किया गया था। यह सुविधा नवीनतम आटोमैटिक टेक्नोलॉजी से सुसज्जित है और इसे डीप फ्रीजर के लिए बीआईएस प्रमाणीकरण भी प्राप्त हुआ है। नए संयंत्र में 3 लाख डीप फ़्रीज़र और 1 लाख वॉटर कूलर की स्थापित उत्पादन क्षमता है। वाडा के अलावा, अहमदाबाद प्लांट डीप फ्रीजर के निर्माण के लिए समर्पित है।
डीप फ्रीजर के अलावा, कंपनी की देश में बढ़ते अवसरों का लाभ उठाने के लिए अपने वाणिज्यिक रेफ्रिजरेशन व्यवसाय को बढ़ाने की महत्वाकांक्षी योजना है। 80 वर्षों से अधिक की समृद्ध विरासत और विशेषज्ञ डोमेन ज्ञान के साथ, ब्लू स्टार ने कोल्ड चेन उत्पादों और समाधानों से युक्त एक विस्तृत पोर्टफोलियो विकसित किया है जो सभी क्षेत्रों की आवश्यकताओं को पूरा करता है, जिसमें बागवानी, फूलों की खेती, केला पकाना, डेयरी, आइसक्रीमस, पोल्ट्री, प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ, त्वरित सेवा रेस्तरां, होरेका, रेशम उत्पादन, समुद्री, फार्मास्युटिकल और हेल्थकेयर शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here