Tuesday, December 7, 2021

BYJU’S एक्‍जाम प्रेप ने जीएटीई (गेट) ऑफरिंग को रिलॉन्‍च किया

Must Read

नई दिल्ली। विश्‍व की अग्रणी एडटेक कंपनी BYJU’S की एक पेशकश, BYJU’S एक्‍जाम प्रेप ने आज जीएटीई (ग्रेजुएट एप्टिट्यूड टेस्‍ट फॉर इंजिनियरिंग) के लिये अपने मशहूर एक्‍जाम प्रेप में से एक के रिलॉन्‍च की घोषणा की है। जीएटीई राष्‍ट्रीय स्‍तर की एक अत्‍यंत प्रतिस्‍पर्द्धी परीक्षा है, जो स्‍टूडेंट्स को आईआईटी जैसे प्रतिष्ठित संस्‍थानों से एमटेक करने और टॉप पीएसयू की नौकरी पाने के अवसर प्रदान करती है।

परीक्षा की तैयारी के लिये एक समग्र एप्रोच की पेशकश करने के लक्ष्‍य से दोबारा आरम्भ किये गए इस प्रोडक्‍ट में एक गेट लर्निंग टैबलेट, उच्‍च-गुणवत्‍ता का रिकॉर्डेड कंटेन्‍ट, वीकली और सब्‍जेक्‍ट टेस्‍ट्स, प्रिंटेड वर्कबुक्‍स, पिछले साल के प्रश्‍नों वाली बुक्‍स, विषयानुसार फार्मूला नोट्स, और विशेषज्ञ फैकल्‍टी के मार्गदर्शन में लाइव क्‍लासरूम्‍स और शंका निवारण के सत्र हैं। नये ऑनलाइन क्‍लासरूम प्रोग्राम से स्‍टूडेंट्स को अब परीक्षा की व्‍यक्तिपरक, एकीकृत और व्‍यापक तैयारी का साधन मिलेगा।

BYJU’S एक्‍जाम प्रेप के सीईओ, शोभित भटनागर ने कहा कि, “यह रिलॉन्‍च गेट के लिये BYJU’S एक्‍जाम प्रेप के आकांक्षी स्‍टूडेंट्स का भविष्‍य और कैरियर संवारने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाएगा। अपने अच्‍छी तरह से डिजाइन किये गये प्रोग्राम्‍स और अत्‍यंत निपुण फैकल्‍टी की मदद से हम आकांक्षी स्‍टूडेंट्स के लिए व्‍यापक मार्गदर्शन की पेशकश करेंगे, ताकि उनका मुख्‍य तकनीकी ज्ञान बढ़े, उनकी क्षमता बढ़े और उनके लिए उज्‍जवल तथा सफल भविष्‍य का रास्‍ता खुले।”

BYJU’S एक्‍जाम प्रेप ने पिछले दो वर्षों में गेट कैटेगरी में बेहतरीन परिणाम दिये हैं। गेट 2020 में 50 से ज्‍यादा स्‍टूडेंट्स ने एआईआर 100 के अंतर्गत स्‍कोर किया था और गेट 2021 में 100 से ज्‍यादा स्‍टूडेंट्स एआईआर 100 में आए थे। BYJU’S एक्‍जाम प्रेप गेट के रिलॉन्‍च से एड-टेक स्‍पेस में अपनी मौजूदगी को मजबूत करेगा और गेट के सभी आकांक्षी स्‍टूडेंट्स के लिए व्‍यापक और उच्‍च गुणवत्‍ता की परीक्षा की तैयारी को आसान और सुलभ बनाएगा।

BYJU’S एक्‍जाम प्रेप का नाम पहले ग्रेडअप था। यह परीक्षा की तैयारी का तेजी से बढ़ रहा एक व्‍यापक प्‍लेटफॉर्म है। यह 25 कैटेगरीज की 150 से ज्‍यादा परीक्षाओं की तैयारी कर रहे स्‍टूडेंट्स के काम आता है, जिनमें सरकारी नौकरियाँ, पोस्‍टग्रेजुएट एंट्रेन्‍स एक्‍जाम्‍स, जैसे कि आईएएस, सीएटी, डिफेंस, यूजीसी-एनईटी, आदि शामिल हैं। इस एप के 3.5 मिलियन से ज्‍यादा रजिस्‍टर्ड स्‍टूडेंट्स हैं और यह आकांक्षी स्‍टूडेंट्स को भारत की टॉप फैकल्‍टी द्वारा संचालित ऑनलाइन क्लासरूम प्रोग्राम्‍स, विषय के विशेषज्ञों द्वारा खासतौर से डिजाइन की गई अध्‍ययन सामग्री और गहन विश्‍लेषण वाली नये पैटर्न की टेस्‍ट सीरीज प्रदान कर अच्‍छी तरह से तैयारी करने में सक्षम बनाता है। इस प्रकार स्‍टूडेंट्स अपनी कमजोरियों को समझ पाते हैं और उन्‍हें अपनी वास्‍तविक क्षमता का बोध होता है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

एग्रीबाजार पहला ऑनलाइन एग्री-ट्रेडिंग प्‍लेटफॉर्म बना

नयी दिल्ली। भारत की प्रमुख फुल-स्‍टैक एग्रीटेक कंपनी एग्रीबाजार ने अपने वर्चुअल पेमेंट सॉल्‍यूशन प्‍लेटफॉर्म एग्रीपे को नए अंदाज...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img