Wednesday, November 30, 2022

वर्ल्ड्स नं. 1 मल्टीविटामिन, सेंट्रम भारत में लॉन्च

Must Read

नई दिल्ली। वर्ल्ड्स नं. 1 ब्रांड, सेंट्रम1 को दुनिया की सबसे बड़ी हैल्थकेयर कंपनी हेलियोन (तत्कालीन ग्लैक्सोस्मिथक्लाईन कंज़्यूमर हैल्थकेयर) ने लॉन्च कर दिया है। सेंट्रम ने भारत के भिन्न-भिन्न वर्गो के लोगों के लिए 4 मल्टीविटामिंस लॉन्च किए हैं – सेंट्रम विमैन, सेंट्रम मैन, सेंट्रम किड्स और सेंट्रम एडल्ट्स 50+5। यह रेंज शाकाहारी है और ग्लूटनफ्री है। सेंट्रम 40 सालों से पोषण संबंधित विज्ञान पर शोध कर रहा है।6 यह सबसे ज्यादा क्लिनिकली स्टडीड मल्टीविटामिन ब्रांड है2 । इसका लॉन्च भारत में बढ़ती वैलनेस की जरूरतों को पूरा करने के लिए किया गया है।
नए लॉन्च के बारे में अनुरिता चोपड़ा, हेड ऑफ मार्केटिंग, भारत उपमहाद्वीप, हेलियोन ने कहा, ‘‘भारत में स्वास्थ्य और इम्युनिटी को बढ़ाने के लिए एक नई जागरुकता आई है, जिसके कारण हमने सेंट्रम लॉन्च किया है। भारतीय डायटरी सप्लीमेंट्स को बढ़ावा स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता बढ़ने और लोगों के बीच चुस्त व स्वस्थ रहने की सोच से मिल रहा है। भारत में सेंट्रम का लॉन्च हमें मानवता के साथ रोज बेहतर स्वास्थ्य प्रदान करने का अपना उद्देश्य पूरा करने में सहयोग करेगा। सेंट्रम लॉन्च करने के लिए हमने अपनी ग्लोबल न्यूट्रिशन की एक्सपर्टाईज़ का उपयोग किया है, तथा भारतीय ग्राहकों की पोषण की जरूरतों को भी ध्यान में रखा है। भारत में सेंट्रम के साथ हमारा सफर अभूतपूर्व है और हम उम्मीद करते हैं कि हम विटामिन एवं मिनरल सप्लीमेंट्स को नई ऊँचाईयों पर ले जाने में सफल होंगे।’’
रिसर्च से पता चलता है कि ‘‘भारत में 2 में से 1 व्यस्क को मल्टीविटामिंस की कमी3 है तथा स्कूल जाने वाले हर 2 में से 1 बच्चे को न्यूट्रियंट्स की कमी पाई जाती है।4’’ यह ब्रांड उच्च क्वालिटी के कस्टमाईज़्ड मल्टीविटामिंस द्वारा भारतीय नागरिकों में पाई जाने वाली आज की उभरती पोषण और मल्टीविटामिन की जरूरत को पूरा करता है।
सेंट्रम का उद्देश्य लोगों को विटामिन्स और मिनरल्स की भूमिका के बारे में शिक्षित करना और हर किसी को अपने जीवन में अपना बेस्ट देने में समर्थ बनाना है। सेंट्रम का मानना है कि व्यक्ति तभी बाहर पूरी क्षमता से काम कर सकता है, जब वह अंदर से स्वस्थ महसूस करे, और व्यक्ति के स्वास्थ्य के लिए विटामिन्स एवं मिनरल्स बहुत जरूरी हैं। दैनिक आहार के साथ सेंट्रम लेने से हमारी रोजमर्रा की न्यूट्रिशन की जरूरत पूरी हो सकती है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

अवादा फाउंडशेन ने मथुरा के पांच विद्यालयों को अगीकृत किया

मथुरा। अवादा ग्रुप की समाज कल्याण संस्था, अवादा फाउंडशेन ने अपने उत्कृष्ट शिक्षा अभियान का प्रारंभ मथुरा के राजकीय...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img