Home देश चॉकलेट के जरिए दुनिय को एकजुट करने की एक अनूठी पहल

चॉकलेट के जरिए दुनिय को एकजुट करने की एक अनूठी पहल

0
45

ए एन शिब्ली
नई दिल्ली। नयी दिल्ली के शेरटन होटल में क्रिकेटर वक़ार यूनुस और दिनेश कार्तिक की मौजूदगी में फैबेल ने अर्थ कलेक्शन लांच किया। पिछले कुछ वर्षों में फैबेल ने इंडस्ट्री को कुछ नये और अनोखे चॉकलेट्स स्वाद जैसे फैबेल ट्रिनिटी- ट्रफलेट्स विशिष्ठ चॉकलेट को दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट के लिए जाना जाता है। इसी तरह फैबेल फिइनेस को विश्व की सर्वश्रेष्ठ चॉकलेट के लिए जाना जाता है, जो कि चॉकलेट इंडस्ट्री के लिए एक बेंचमार्क है। सर्वोच्चता की अपनी प्रथा को कायम रखते हुए फैबेल ने इस बार चॉकलेट प्रेमियों के लिए एक अनूठा प्रयोग किया है, फैबेल वन अर्थ कलेक्शन या संग्रह, जो कि वसुधैवकुटंबंकम- पूरी धरती एक परिवार से प्रेरित है।
द सिग्नेचर लक्जरी चॉकलेट को उच्च गुणवत्ता युक्त सामग्रियों और कोकोओ से हस्तनिर्मित किया गया है। इसमें दस प्रमुख ट्रफल्स डाले गए हैं, सभी दस ट्रफल्स बेहतरीन सार और उच्च स्वाद के लिए जाना जाता है यह सभी उच्च गुणवत्ता पर सामग्रियां दस प्रमुख देश अफगानिस्तान, आस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंगलैंड, इंडिया, न्यूजीलैंड, नीदरलैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका और साउथ अफ्रीका का प्रतिनिधित्व करती हैं।
आईटीसी फैबेल मास्टर चॉकलेटियर्स, अपनी उत्कृष्टता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के लिए जाना जाते हैं। चॉकलेट में प्रयोग किए गए प्रत्येक ट्रफल्स को बेहतर बनाने के लिए शेफ एंडी एलन के साथ कई चरण के प्रयोग किए गए, इसके साथ ही चॉकलेट को स्वादिष्ट बनाने के लिए कई प्रयोगिक सत्रों का आयोजन किया गया। बेहतरीन सामग्रियों के चयन में अफगान से फिग्स, आस्ट्रेलिया मैकाडेमिया, बांग्लादेश का पोस्तो, इंग्लैंड का मोरेलो चेरी, भारत के अखरोट, कंडेंस्ड होल मिल्क नीदरलैंड से, न्यूजीलैंड के सेब, पाकिस्तान से एक्वा रोज, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका से बेहतरीन संतरों से फैबेल के नए चॉकलेट संग्रह को अनूठे रूप से तैयार किया गया है। प्रत्येक ट्रफल हर देश की अपनी अलग तरह की विशेष कहानी कहता है, जिससे यह संग्रह प्रेरित है। इस सीमित एडिशन में दस ट्रफल्स होगी, जो 130 ग्राम का होगा और इसकी कीमत 999 रुपए जीएसटी के साथ रखी गई है। यह चॉकलेट विशेष रूप से फैबेल के देश भर के एक्सक्लूसिव बूटीक अहमदाबाद, बंगलूरू, चेन्नई, दिल्ली एनसीआर, हैदराबाद, कोलकाता और मुंबई पर ही उपलब्ध होगी।
फैबेल वन अर्थ के लांच कार्यक्रम में खेल और क्रिकेट की दुनिया की जानी मानी हस्तियां शामिल हुईं। इस अवसर पर उपस्थित क्रिकेटर दिनेश कार्तिक, पाकिस्तानी क्रिकेट कोच पूर्व क्रिकेटर वकार यूनिस, आस्ट्रेलियाई क्रिकेट कमेंटेटर लिसा स्टालेकर और आस्ट्रेलिया महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की कप्तान द्वारा वन अर्थ संग्रह को लांच किया गया। एकता और समुदाय का सार फैबेल वन अर्थ के लांचिंग के अवसर पर आईटीसी लिमिटेड, खाद्य विकास प्रभाग, चॉकलेट कॉफी कंफेक्शनरी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर रोहित डोगरा ने कहा कि फैबेल चॉकलेट, चॉकलेट प्रेमियों को विश्व स्तरीय अनुभव प्रदान करने के लिए समर्पित है। फैबेल वन अर्थ के साथ हमारा लक्ष्य लोगों को स्वाद के जादू के साथ एक साथ लाना है। इस विशेष संग्रह में दस अलग अलग ट्रफल्स हैं, जिसमें सबका स्वाद अलग अलग है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here