Friday, April 19, 2024

हिंदी भाषा में लांच हुआ Pokémon GO

Must Read

ए एन शिब्ली
नयी दिल्ली। दिल्ली में एक भव्य सामारोह के दौरान The Pokémon Company (TPC) ने Niantic के साथ मिलकर अपने विश्व स्तर पर लोकप्रिय मोबाइल गेमिंग एप्लिकेशन Pokémon GO को हिंदी में लॉन्च करने की घोषणा की है। यह घोषणा 14 सितंबर को हिंदी दिवस के उत्सव पर हुई। हिंदी एशिया की छठी और वैश्विक स्तर पर 15वीं भाषा है जिसमें इस गेम का स्थानीयकरण किया गया है। उपयोगकर्ता अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए कई Pokémon के नाम भी हिंदी में रखे गयें हैं। 1996 में लॉन्च होने के बाद से Pokémon एक प्रतिष्ठित वीडियो गेम और मनोरंजन फ्रेंचाइजी के रूप में लोगों को जोड़ रहा है, जिसे दुनिया भर के सभी उम्र के लाखों प्रशंसक पसंद करते हैं। 151 जीवो से शुरू होकर, Pokémon ने बच्चों और वयस्कों की कल्पना को समान रूप से आकर्षित करना जारी रखा है और फिलहाल इसमें 1,000 से अधिक जीव हैं।
भारत मे लगातार बढ़ते प्रशंसक समुदाय को देखते हुए, TPC ने 800 से अधिक Pokémon के हिंदी में नाम बदलकर भारतीय खिलाड़ियों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करने का निर्णय लिया है। यह Pokémon को भारतीय प्रशंसकों के लिए और भी अधिक करीब बना देगा। अब हर कोई नए हिंदी नामों को ऑफ़िशिल Pokédex पेज पर देख सकते हैं और जल्द ही Pokémon से संबंधित सारी जानकारी और विवरण हिंदी में खोज सकेगा।
सीमाओं और भाषा की बाधाओं को पार करने वाले इन जीवो के प्रति अविश्वसनीय प्रेम के आधार पर, TPC और Niantic 2016 में साथ आए और एआर का उपयोग करके Pokémon को पकड़ने और विभिन्न स्थानों पर खास Pokémon रखके इस अनुभव को यथार्थवादी और प्रासंगिक बनाया, जिससे लोगों को और अधिक खोज करने और वैश्विक प्रशंसकों के समुदाय में शामिल होने के लिए प्रेरणा मिली।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

दर्शकों को पसंद आ रही है देश की पहली 4 K एनीमेटिड मूवी अप्पू

आप आसानी से यकीन नहीं कर पाएंगे कि देश की पहली करीब नब्बे मिनट की 4 K एनीमेटिड फिल्म...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img