Wednesday, May 18, 2022

मैक्सहब ने चुनाव के लिए डिजिटल रैलियों को सक्षम बनाया

Must Read

नई दिल्ली। विश्व की अग्रणी संवादपरक और सहयोगी समाधान प्रदाता कंपनी मैक्सहब ने कोविड—19 के दौर में जनसभाओं पर लगी पाबंदियों के मद्देनजर वर्चुअल रैलियों के लिए देश के राजनीतिक दलों की तैयारियों में सहयोग करने का मन बनाया है। इसके तहत मैक्सहब बड़े समूहों के लिए कई तरह के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग समाधानों की पेशकश कर रही है। महामारी के दौर में एडवांस्ड सहयोगी विशेषताओं के साथ इंटरैक्टिव फ्लैट पैनल डिस्प्ले और अन्य एकीकृत संचार उत्पाद मसलन वेबकैम, साउंडबार जैसे इसके फ्लैगशिप उत्पाद सरकार और निजी संगठनों के लिए दूरदराज और हाइब्रिड माहौल में संवाद कायम करने में सक्षम रहे हैं।

फरवरी में गोवा, मणिपुर, पंजाब, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं जिसके लिए प्रचार अभियान जोर—शोर से जारी है। हालांकि महामारी के कारण परंपरागत जनसभाओं, राजनीतिक रैलियों, प्रचार आदि पर 22 जनवरी तक रोक लगी हुई है। ऐसे हालात में इन क्षेत्रों की जनता से सबसे सुरक्षित तरीके से संवाद कायम करने का एक ही उपाय वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग है। इस व्यवस्था के तहत सरकार डिजिटल रैलियों की सुविधा देने और दूरदराज क्षेत्रों में संवाद कायम करने के लिए मैक्सहब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग डिवाइसेज के जरिये मैक्सहब क्लासिक सीरीज इंटरैक्टिव फ्लैट पैनल का इस्तेमाल कर सकती है, सामाजिक जागरूकता शिविर आयोजित करने के साथ ही अन्य मुहिम चला सकती है। मैक्सहब का समाधान प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा सुनिश्चित करता है और यह राजनीतिक दलों को इस कठिन दौर में भी उनके साथ जुड़े रहने में मदद करेगा।

सीवीटीई ग्रुप (भारत एवं सार्क क्षेत्र) में कार्यकारी निदेशक अविनाश जौहरी बताते हैं, ‘इन वर्षों के दौरान चुनाव बहुत ही प्रभावी तरीके से आयोजित किए गए जिसके तहत पार्टियां भावनात्मक रूप से जनता से जुड़ सकी हैं। कोविड—19 ने विश्व की कार्यशैली को पूरी तरह से बदल दिया है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि इन चीजों की भावना खत्म हो चुकी हैं। इसमें मैक्सहब उन सभी राजनीतिक दलों को देशभर में डिजिटल रैलियां आयोजित करने में मदद के लिए अहम भूमिका निभाती है। इसमें यह भी ध्यान रखा गया है कि लोगों से संपर्क टूटने की असुविधा नहीं हो और पार्टी प्रतिनिधि, मीडिया तथा सामाजिक कार्यकर्ता अपनी जरूरतों और समस्याओं को प्रभावी ढंग से समझ सकें।’

मैक्सहब क्लासिक सीरीज (सी सीरीज) इंटरैक्टिव फ्लैट पैनल डिस्प्ले तस्वीर की स्पष्ट क्वालिटी के लिए 4के अल्ट्रा एचडी रिजोल्यूशन प्रदान करता है। अपने बिल्ट—इन सीम स्पीकर के साथ यह असाधारण आॅडियो सुविधा देता है। स्पीकर ट्रैकिंग के साथ इसका 12एमपी एचडीआर कैमरा लोगों को रैलियों के दौरान रियल—टाइम अनुभव लेने में मदद करता है। इस्तेमाल में आसान इसके मल्टीपल एनोटेशन टूल्स और व्यापक कनेक्टिविटी में टाइप—सी जैसी विशेषताएं हैं जो उन लोगों को भी अनुकूल, निर्बाध एवं सुविधाजनक संपर्क में रखती हैं जो परंपरागत तरीके से काम करते रहे हैं।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

सीके बिरला हॉस्पिटल में सात साल के बच्‍चे की दुर्लभ लैप्रोस्‍कोपिक सर्जरी

नयी दिल्ली। दिल्ली के पंजाबी बाग स्थित सीके बिरला हॉस्पिटल के डाकटरों ने एक तरह का चमत्कार किया है।...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img