Friday, April 19, 2024

रिकी केज के साथ राशि एंटरटेनमेंट ने ‘प्लैनेट वॉयस’ के जरिये लिया ‘हरित पृथ्वी, स्वच्छ पृथ्वी’ का संकल्प

Must Read

ए एन शिब्ली

नयी दिल्ली। पिछले दिनों तीन बार के ग्रैमी पुरस्कार विजेता रिकी केज, जिन्होंने 20 देशों में 100 से अधिक पुरस्कार भी जीते, के साथ दिल्ली ने पहले कभी न देखे गए लाइव संगीत कार्यक्रम को देखकर रोमांचित हो गई।
‘प्लैनेट वॉयस’ के उद्घाटन संस्करण के तहत शनिवार की रात को पर्यावरण-अनुकूल जीवन शैली, सचेत खरीदारी, रीसाइक्लिंग और परिपत्र अर्थव्यवस्था की सिद्धांतों जैसी प्रथाओं को प्रोत्साहित करने के लिए रिकी केज की मधुर रचना के साथ प्रकृति की सुंदरता का जश्न मनाया गया। यह पहल भारत के प्रधानमंत्री और पर्यावरण मंत्रालय के मिशन LiFE का समर्थन करने के लिए आयोजि किया गया। LiFE का मतलब पर्यावरण के अनुकूल और उपयुक्त जीवनशैली है। मिशन का मुख्य लक्ष्य जलवायु उत्तरदायित्व के मूल के रूप में व्यक्तिगत कार्रवाई को प्रेरित करना है।
इस संगीतमय रात में खचाखच भरे दर्शकों के बीच 90 मिनट तक एलईडी, लाइट साउंड और सिम्फनी बैंड का विश्व स्तरीय जुगलबंदी देखी गया, जिन्होंने ‘हरित पृथ्वी, स्वच्छ पृथ्वी’ का संकल्प लिया। राशि एंटरटेनमेंट के निदेशक रचित जैन ने कहा कि विभिन्न संस्कृतियों से समृद्ध हमारा देश अरबों दिलों के साथ आगे बढ़ा है। उतार-चढ़ाव के दौरान, हम एकजुट रहे हैं। लेकिन अब, हम एक नई चुनौती का सामना कर रहे हैं और वह है जलवायु परिवर्तन। हमारी भूमि को हमें इसकी रक्षा करने की आवश्यकता है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

दर्शकों को पसंद आ रही है देश की पहली 4 K एनीमेटिड मूवी अप्पू

आप आसानी से यकीन नहीं कर पाएंगे कि देश की पहली करीब नब्बे मिनट की 4 K एनीमेटिड फिल्म...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img