Wednesday, November 30, 2022

पुतला दहन के साथ बुराई पर सच्चाई की जीत का पर्व समाप्त

Must Read

नई दिल्ली। लव कुश रामलीला कमेटी द्वारा आयोजित लाल क़िला ग्राउंड में आज दिल्ली के चीफ मिनिस्टर अरविंद केजरीवाल के साथ बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी और कमाई के नए रिकॉर्ड स्थापित करने वाली फिल्म बाहुबली के हीरो प्रभास ने रावण, कुंभकरण , मेघनाथ के साथ भ्रष्टाचार के अलावा पांच अलग अलग पुतलो का दहन किया। लीला कमेटी के अध्यक्ष अर्जुन कुमार ने बताया दिल्ली सरकार द्वारा पटाखों और आतिशबाजी पर बैन होने की वजह से हमने 8 ट्रैक डिजिटल डॉल्बी साउंड सिस्टम द्वारा आतिशबाजी की ऐसी रेकॉर्ड साउंड निकली कि पूरे ग्राउंड में जबरदस्त आवाज निकली। जलने से पहले रावण के पुतले से जय श्री राम की आवाज निकली और रावण की आंखों से आग निकली ।
पुतलो का दहन करने के बाद लीला ग्राउंड में आए लाखों राम भक्तो को संबोधित करते हुए दिल्ली के सी एम अरविंद केजरीवाल ने सबसे पहले जय श्री राम का तीन बार उदघोष किया फिर अपने भाषण में कहा कि विजय दशमी का दिन हम सभी को एकबार फिर यह याद दिलाने का दिन है कि आखिर में सत्य की ही जीत होती है।यह मेरा सौभाग्य है कि मैं एक बार फिर प्रभु श्री राम की इस लीला में आया हूं और मुझे राम भक्तों के बीच एकबार फिर श्री राम का उदघोष करने का अवसर मिला।
इस अवसर पर फिल्म आदिपुरुष का ट्रीजर भी जारी किया गया, इस फिल्म के लीड हीरो बाहुबली फेम स्टार प्रभाष ने भी राम भक्तो के बीच एक नही अनेक बार जय श्री राम का उदघोष किया, प्रभाष जब लीला ग्राउंड में आए तो ग्राउंड में चारों और से बाहुबली बाहुबली के नारे लगने लगे, दर्शको में प्रभाष का क्रेज इस कदर था की पुलिस के साथ अर्ध सैनिक बलो की तीन टुकड़ी और लीला कमेटी की और से 140 बाउंसर भी तैनात किए गए। लीला कमेटी की और से प्रेसिडेंट अर्जुन कुमार के साथ चेयरमैन पवन गुप्ता, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सत्य भूषण जैन,जनरल सेक्रेट्री सुभाष गोयल, सौरव गुप्ता ने अरविंद केजरीवाल, और प्रभाष को लीला का प्रतीक चिन्ह, राम नामी पटका, शक्ति की प्रतीक गदा भेंट की,। लीला के प्रेसिडेंट अर्जुन कुमार के मुताबिक कल भरत मिलाप की लीला में भाजपा दिल्ली प्रदेश के प्रेजीडेंट आदेश गुप्ता गुरु वशिष्ठ का रोल करेंगे।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

अवादा फाउंडशेन ने मथुरा के पांच विद्यालयों को अगीकृत किया

मथुरा। अवादा ग्रुप की समाज कल्याण संस्था, अवादा फाउंडशेन ने अपने उत्कृष्ट शिक्षा अभियान का प्रारंभ मथुरा के राजकीय...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img