Monday, October 3, 2022

राहुल मित्रा और सौरभ शुक्ला करेंगे बॉलीवुड फेस्टिवल नॉर्वे का उद्घाटन

Must Read

मुंबई। पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता-अभिनेता राहुल मित्रा, अनुभवी एक्शन निर्देशक शाम कौशल, लोकप्रिय अभिनेता-लेखक-निर्देशक सौरभ शुक्ला, शीर्ष भारतीय फिल्म निर्माण घरानों के प्रतिनिधि, ईरानी अभिनेत्री हेलिया इमामी सहित अन्य लोग इस साल के बॉलीवुड फेस्टिवल नॉर्वे का उद्घाटन करेंगे। इस साल महोत्सव में भारत, ईरान, बांग्लादेश और स्कैंडिनेविया सहित कई देश भागीदारी करेंगे। नॉर्वे के विदेश मंत्री एनिककेन हुइटफेल्ट और ओस्लो शहर के मेयर रैगनहिल्ड बर्गहाइम 9 सितंबर को ओस्लो में बॉलीवुड फेस्टिवल नॉर्वे का उद्घाटन करेंगे।
इस वर्ष के फेस्टिवल का उद्घाटन तीन स्थानों पर होगा, लेकिन मुख्य समारोह लोरेन्सकोग हस सिनेमा में होगा। यहां राहुल मित्रा, शाम कौशल और सौरभ शुक्ला द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित सिनेमा पर एक कार्यशाला के आयोजन के अलावा इस साल हम सबसे बिछड़ चुके सिनेमाई हस्तियों को संगीतमय श्रद्धांजलि दी जाएगी। फेस्टिवल के दौरान राहुल मित्रा और सौरभ शुक्ला को भारतीय सिनेमा में उनके उल्लेखनीय योगदान और लगातार अच्छी सामग्री देने के लिए सम्मानित किया जाएगा। वहीं, शाम कौशल को बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों में एक्शन डायरेक्शन और स्टंट समन्वय के क्षेत्र में उनके अनुकरणीय कार्य के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि बॉलीवुड फेस्टिवल स्कैंडिनेविया के सबसे बड़े फिल्म समारोहों में से एक है, जो फिल्मों के प्रदर्शन, उभरते फिल्म निर्माताओं का सपोर्ट, मनोरंजन उद्योग के कलाकारों और व्यापारिक नेताओं के नेतृत्व को पहचानने के साथ भारतीय प्रवासियों के विविध दृष्टिकोणों को बढ़ावा देने के अलावा भारतीय सिनेमा और संस्कृति का प्रचार—प्रसार करने के लिए समर्पित है। बॉलीवुड फेस्टिवल नॉर्वे सर्वश्रेष्ठ भारतीय सिनेमा को नॉर्वे में अनूठा मंच उपलब्ध कराता है जो रचनात्मक और तकनीकी प्रतिभा के साथ सांस्कृतिक आदान-प्रदान को बढ़ावा देता है। फेस्टिवल डायरेक्टर के रूप में नसरुल्ला और प्रीतपाल कुरैशी की पति-पत्नी की जोड़ी और फेस्टिवल प्रोग्राम के हेड हेमंत वासन दो दशक से इस फेस्टिवल का आयोजन कर रहे हैं, जो आज भारतीय सिनेमा, संस्कृति और व्यंजनों का पर्याय बन गया है, जो दुनिया भर की मशहूर हस्तियों और दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है।नॉर्वे के विदेश मंत्री एनिककेन हुइटफेल्ट और ओस्लो शहर के मेयर रैगनहिल्ड बर्गहाइम 9 सितंबर को ओस्लो में उत्सव का उद्घाटन करेंगे।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

बिरला फर्टिलिटी एवं आईवीएफ में टेस्टिकुलर कैंसर के मरीज का ऑपरेशन

नई दिल्ली। फर्टिलिटी के भविष्य में परिवर्तन लाने के उद्देश्य से फर्टिलिटी केयर में ग्लोबल लीडर बनने की अपनी...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img