Friday, June 14, 2024

रियलमी ने रियलमी जीटी3 लांच किया

Must Read

नई दिल्ली। रियलमी ने मोबाईल वर्ल्ड कांग्रेस 2023 में अपना अगली जनरेशन का स्पीड फ्लैगशिप, रियलमी जीटी3 लॉन्च किया है। इसमें 240 वॉट के साथ दुनिया की सबसे तेज चार्जिंग पॉवर है। रियलमी मोबाईल उद्योग का पहला ब्रांड होगा, जो 240 वॉट की फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलॉजी का विशाल स्तर पर उत्पादन करेगा। रियलमी जीटी सीरीज़ की पहली जनरेशन से ही रियलमी ने अत्याधुनिक टेक्नॉलॉजी इनोवेशन पेश किए हैं। जीटी मास्टर सीरीज़ में जबरदस्त सूटकेस डिज़ाईन से लेकर प्रीमियम फ्लैगशिप रियलमी जीटी2 प्रो और अब स्पीड की सीमा बदलने वाले रियलमी जीटी3 तक ये इनोवेशन और ज्यादा बेहतर होते चले गए हैं।
अपनी शुरुआत से ही रियलमी जीटी सीरीज़ ने रियलमी के अत्याधुनिक टेक्नॉलॉजी इनोवेशन पेश किए हैं। पहले इसने जीटी मास्टर सीरीज़ में जबरदस्त सूटकेस डिज़ाईन पेश किया और फिर जीटी2 प्रो सीरीज़ के साथ ट्रू फ्लैगशिप सीरीज़ लेकर आया। सीमाओं का विस्तार करने की अपनी विरासत को आगे बढ़ाते हुए इस श्रृंखला में लेटेस्ट उत्पाद, रियलमी जीटी3 स्पीड की सीमाओं को तोड़ रहा है और उद्योग में नए मानक स्थापित कर रहा है।
इस घोषणा के बारे में माधव शेठ, सीईओ, रियलमी इंडिया, वीपी, रियलमी, और प्रेसिडेंट, रियलमी इंटरनेशनल बिज़नेस ग्रुप ने कहा, ‘‘रियलमी का गठन युवाओं को लीप-फॉरवर्ड टेक्नॉलॉजी और डिज़ाईन के मामले में सशक्त बनाने के उद्देश्य से किया गया था। अपनी डेयर टू लीप स्पिरिट के साथ रियलमी उद्योग में चार साल पूरे कर चुका है और पाँचवें साल में नए मानक स्थापित करने की तैयारी में है। रियलमी जीटी3 के साथ रियलमी तीव्र, प्रभावशाली और सुरक्षित रूप से स्मार्टफोन चार्जिंग के मामले में अपेक्षाओं को बढ़ा रहा है। अपनी शक्तिशाली विशेषताओं और खूबसूरत डिज़ाईन के साथ हमारा यकीन है कि रियलमी जीटी3 स्मार्टफोन उद्योग में नए मानक स्थापित कर देगा और यूज़र्स को शानदार अनुभव प्रदान करेगा। इससे युवाओं के लिए अत्याधुनिक टेक्नॉलॉजी और बेहतरीन इनोवेशन के साथ बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने की रियलमी की प्रतिबद्धता प्रदर्शित होती है।’’
अत्याधुनिक 240 वॉट चार्जिंग के साथ रियलमी जीटी3 न केवल आज सबसे तेज चार्जिंग पॉवर प्रदान कर रहा है, बल्कि आने वाले कई सालों तक यह चार्जिंग के मामले में सबसे तेज बना रहेगा क्योंकि यह यूएसबी-सी स्टैंडर्ड में चार्जिंग की सबसे ज्यादा पॉवर तक पहुँच चुका है। 240 वॉट की पॉवर मिलने के बाद बैटरी की फिक्र को बिल्कुल भी नहीं रहेगी। इस पॉवर से स्मार्टफोन की चार्जिंग मिनटों और सैकंडों में होने लगेगी। 240 वॉट की पॉवर द्वारा रियलमी जीटी3 80 सैकंड में अपनी क्षमता का 20 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगा। 4600 एमएएच की इस बैटरी को पूरा चार्ज करने में केवल 9 मिनट 30 सैकंड का समय लगेगा।
इंटरनल लैब टेस्टिंग के मुताबिक रियलमी जीटी3 को 240 वॉट के चार्जर से 1600 बार चार्ज करने के बाद भी इसकी आयु 80 प्रतिशत बची रहेगी, जबकि उद्योग के मानक के मुताबिक बैटरी की 80 प्रतिशत हैल्थ 800 बार की चार्जिंग के बाद बचती है। जीटी3 में इंटैलिजेंट चार्जिंग का भी इस्तेमाल किया गया है, जो यूज़र्स की स्थिति को भाँपकर चार्जिंग स्टेटस को ट्रैवल मोड, स्लीप मोड या इन-कार मोड में बदल देती है। यह फोन इंटैलिजेंट तरीके से चार्ज तो होता ही है, पर बैटरी की हैल्थ की रक्षा भी करता है, और ओवरचार्जिंग को भी रोकता है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

दृष्टिबाधित गायक ने राजकुमार राव की मौजूदगी में फिल्म श्रीकांत का गाना पापा कहते हैं गाकर सभी को किया मोहित

नई दिल्ली। टी-सीरीज़ स्टेजवर्क एकेडमी  के एक दृष्टिबाधित छात्र ने श्रीकांत के कलाकारों के साथ अपनी संगीत प्रतिभा से...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img