Friday, February 23, 2024

लव कुश रामलीला कमेटी की मांग, फिल्म में हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस न पहुंचाएं

Must Read

नई दिल्ली। लाल क़िला के ऐतिहासिक ग्राउंड में पिछले वर्षो की तर्ज पर इस वर्ष भव्य, स्तर पर देश विदेश में अब लोक प्रियता के शिखर पर विराजमान लव कुश रामलीला का मंचन 15 अक्टूबर से 25अक्टूबर तक किया जाएगा। आज नई दिल्ली के कंसीट्यशन क्लब में आयोजित लीला कमेटी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में लीला कमेटी के प्रेसीडेंट अर्जुन कुमार ने इस वर्ष लीला में प्रभु श्री राम , सीता जी और लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले कलाकारो से रूबरू कराया, यूनाइटेड नेशन द्वारा आयोजित बुद्धिस्ट फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट एक्टर का अवार्ड विजेता फिल्म एंड टीवी एक्टर गगन मलिक लीला में प्रभु श्री राम का किरदार करेंगे ,वही भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री बार सिंगर अपनी पहचान बना चुकी और देश विदेश में 500 से ज्यादा शोज कर चुकीं स्वीटी सीता जी का किरदार करेंगी , टीवी इंडस्ट्री में अनेक लोकप्रिय सीरियल से अपनी पहचान बना चुके एक्टर , मॉडल दिशांक अरोडा लक्ष्मण की भूमिका करेंगे ।
अर्जुन कुमार के मुताबिक इस लीला मंचन के लिए स्टारकास्ट में कुछ अहम बदलाव कर रहे है , कॉन्फ्रेंस के दौरान पिछले दिनों विवादो में रही फिल्म आदिपुरुष को मीडिया के अनेकों सवालो का जवाब देते हुए उन्होंने कहा फिल्म में मेकर्स ने दर्शको और धार्मिक संगठनों को लेकर उठाई गई आपतियो के बाद कुछ बदलाव किए है, कमेटी इनका स्वागत करते हुए बॉलिवुड मेकर्स को साफ करना चाहती है कि भविष्य में कभी किसी भी फिल्म में हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस न पहुंचाये।
अर्जुन कुमार के मुताबिक लीला के भव्य आयोजन की तैयारिया अभी से व्यापक स्तर पर शुरू कर दी गई हैं । लगभग बीस से ज्यादा धार्मिक टीवी चैनलों के साथ साथ दूरदर्शन पर देश विदेश में लीला का लाइव प्रसारण के साथ साथ लीला कमेटी ने यू ट्यूब और अनेक डिजिटल माध्यम से भी लीला मंचन का लाइव टेलीकास्ट होगा लीला के हाईटेक मंचन, एक्शंस सीन्स, और कॉस्ट्यूम्स पर मुंबई में कार्य चल रहा है।
प्रभु श्रीराम का किरदार निभा रहे गगन मलिक ने मिडिया से सवाल जवाब के दौरान कहा मैंने पहली बार जी टीवी पर दिखाए गए लोकप्रिय धारावाहिक ‘सबके जीवन का आधार: रामायण ‘ में राम का किरदार निभाया, मैं दिल्ली से हूं सो मेरे शहर में होने वाली लीला के मंच पर प्रभु श्री राम का किरदार निभाना मेरे लिए गर्व की बात है, सीता की भूमिका निभा रही सिंगर, स्टेज आर्टिस्ट स्वीटी ने कहा लीला के मंच पर सीता जी का किरदार निभाना मेरे लिए बड़ा चैलेंज है, अपनी भूमिका को बनाने के लिए अभी से अपने किरदार की रिहर्सल फैमिली और अपनो के सामने कर रही हूं। कई ऐड फिल्मों में काम करने के आलावा टीवी पर अपनी पहचान बना चुके दिशांक अरोड़ा लीला में लक्षमण के रोल में है , दिशांक कहते है लक्ष्मण की भूमिका को बेहतरीन निभाने के लिए अभी से रामायण पढ़ने के साथ साथ टीवी पर रामायण भी हर रोज देख रहा हूं।
लीला कमेटी के जनरल सेक्रेट्री सुभाष गोयल के मुताबिक हमें खुशी है लव कुश लीला ने पिछले कुछ साल में अलग ही स्थान बना लिया है। इस वर्ष हम
लीला मंचन को और अधिक डिजिटल और हाई टेक करेंगे, फिल्म इंडस्ट्री के साथ साथ दिल्‍ली रंगमंच के नामचीन कलाकारों की प्रस्‍तुति से सजी लव कुश लीला हर आयु वर्ग के दर्शको की पसंद की कसौटी पर खरा उतरेगी। कमेटी के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट सत्य भूषण जैन ने बताया पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी लीला कमेटी देश के लोकप्रिय प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन के अवसर पर एक विशाल मेगा हेल्थ मेले का आयोजन करेगी और लीला स्थल पर विश्व विख्यात संत त्रिलोचन दास जी द्वारा प्रभु श्रीराम की संगीतमय कथा का आयोजन किया जायेगा।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

जीवन और समाज की वास्तविक घटनाओं से प्रेरित है आखिर पलायन कब तक

नयी दिल्ली। आखिर पलायन कब तक' का स्पेशल स्क्रीनिंग पिछले दिनों दिल्ली के पीवीआर सिनेमा हॉल में संपन्न हुआ।...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img