Wednesday, November 30, 2022

विवेक रंजन अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ की रिलीज़ टली

Must Read

मुंबई। विवेक रंजन अग्निहोत्री की बहुप्रतीक्षित ‘द कश्मीर फाइल्स’ का इंतजार COVID-19 महामारी के कारण लंबा रहा है। लेकिन लगता है कि कश्मीरी पंडितों की कहानी को बड़े पर्दे पर देखने के लिए दर्शकों को अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा। मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर और पल्लवी जोशी अभिनीत फिल्म के निर्माताओं ने देश में COVID-19 मामलों के बढ़ने के कारण पलायन ड्रामा की रिलीज़ को टाल दिया है। यह फिल्म जिसमें दर्शन कुमार, पुनीत इस्सर और चिन्मय मंडलेकर द्वारा स्पेशल परफॉर्मेंस दी गयी है, इस साल 26 जनवरी को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली थी।

सोशल मीडिया पर इस खबर की घोषणा करते हुए, ज़ी स्टूडियोज़ ने भारत के नक्शे का एक क्रिएटिव साझा किया, जिसमें उल्लेख किया गया है, “देश में कोविड के मामलों में हुई वृद्धि और कई राज्यों में सिनेमाघरों के आंशिक या पूरी तरह से बंद होने के कारण, हमने फैसला किया है कि हमारी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की रिलीज को टाल दें। आओ मिलकर इस महामारी से लड़ें। मास्क पहनें और सुरक्षित रहें!”

अपने टाइटल पर खरा उतरते हुए, ‘द कश्मीर फाइल्स’ एक सच्ची कहानी है, जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के वीडियो इंटरव्यू पर आधारित है। यह कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात का दिल दहला देने वाला नरेटिव है और लोकतंत्र, धर्म, राजनीति और मानवता के बारे में आंखें खोलने वाले तथ्यों पर सवाल उठाता है।

अपनी पिछली समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म ‘द ताशकेंट फाइल्स’ के लिए प्रशंसा बटोरने के बाद, जिसने इस साल की शुरुआत में प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था, ज़ी स्टूडियोज़ और लेखक-निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने एक अन्य हार्ड-हीटिंग फिल्म पेश करने के लिए फिर से सहयोग किया है।

विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित, इस ड्रामा में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी, भाषा सुंबली और चिन्मय मंडलेकर जैसे अभिनेताओं की तारकीय भूमिका है। ज़ी स्टूडियोज़ और तेज नारायण अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, पल्लवी जोशी और विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा निर्मित, विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

अवादा फाउंडशेन ने मथुरा के पांच विद्यालयों को अगीकृत किया

मथुरा। अवादा ग्रुप की समाज कल्याण संस्था, अवादा फाउंडशेन ने अपने उत्कृष्ट शिक्षा अभियान का प्रारंभ मथुरा के राजकीय...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img