Tuesday, May 28, 2024

प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए करो या मरो के मुकाबले में भिड़ेंगे चेन्नइयन एफसी और ओडिशा एफसी

Must Read

चेन्नई, 1 फरवरी: ओडिशा एफसी प्लेऑफ में वापसी के इरादे के साथ गुरुवार को चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मेजबान चेन्नइयन एफसी से भिड़ेगी, जो खुद भी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 में छठे स्थान से अपनी दूरी को खत्म करना चाहेगी। जगरनॉट्स के पास बेंगलुरू एफसी की तुलना में एक मैच अतिरिक्त है, ब्लूज केवल गोल अंतर पर उनसे आगे हैं। इस बीच, मरीना मचान्स छठे स्थान से पांच अंक दूर हैं और उनके पास भी एक मैच अतिरिक्त है।
अगर हेड कोच थॉमस ब्रडारिक के मरीना मचान्स प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखना चाहते हैं तो उनको अपनी लगातार छह मैचों में जीत से दूरी को खत्म करना होगा। पिछले हफ्ते, चेन्नइयन एफसी को बेंगलुरू एफसी के खिलाफ 1-3 से हार का सामना करना पड़ा, जिससे ब्लूज ने ओडिशा एफसी को प्लेऑफ की दौड़ में पीछे छोड़ दिया, और इस कारण ये होड़ आईएसएल लीग चरण के अपने अंतिम महीने में प्रवेश करने के साथ ही तेज हो गई है।
इस सीजन में मरीना मचान्स का घरेलू रिकॉर्ड चिंता का विषय रहा है क्योंकि उन्होंने अपने घर पर खेले सात मैचों में केवल एक जीता है। क्लब के शीर्ष स्कोरर पेटार स्लिस्कोविक नवंबर 2022 के बाद पहली बार दो लगातार हीरो आईएसएल मैचों में गोल करने में विफल रहे हैं। पिछले हफ्ते बेंगलुरू एफसी के खिलाफ अंतिम दस मिनट के स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में स्टार डच विगर अब्देनासेर एल खयाति मैदान पर आए थे, जिससे उनकी लंबी चोट से वापसी की पुष्टि हुई है। अगले मैच में एल खयाति को शुरुआती लाइनअप में शामिल करने के लिए ब्रडारिक कुछ बदलाव कर सकते हैं।
हेड कोच थॉमस ब्रडारिक ने कहा, “हमने खिलाड़ियों के साथ प्री-मैच मीटिंग की और अंतिम पांच मैचों के लिए उन्हें अवसर दिखाने की कोशिश की। अगर सब कुछ हमारी योजना के अनुसार हुआ तो हम इन मैचों से अपने खाते में 15 अंक जोड़ सकते हैं।” उन्होंने कहा, “हमने उस बिंदु से शुरुआत की, जहां से कुछ आगे बढ़ना वाकई मुश्किल था। अब हमने काफी अनुभव पा लिया है। यह उस अनुभव का अंकों के रूप में लाभ उठाने का समय है और मुझे विश्वास है कि हम वो सब लागू कर सकते हैं जिसकी हमें आवश्यकता है।”
ओडिशा एफसी पिछले हफ्ते एटीके मोहन बागान के खिलाफ कोलकाता में 0-2 की हार की निराशा के साथ ब्रेक पर गई थी और वो हीरो आईएसएल एक्शन में लौट रही है। हेड कोच जोसेप गोम्बाउ के जगरनॉट्स को अपने पिछले पांच मैचों में से चार में हार का सामना करना पड़ा है और इस कारण उसने अपने प्रतिद्वंद्वियों एफसी गोवा तथा बेंगलुरू एफसी से अपना प्लेऑफ स्थान गंवा दिया है, जिन्होंने अपने प्रदर्शन में सुधार किया है। क्लब के शीर्ष दो स्कोरर, डिएगो मौरिसियो और नंदकुमार सेकर ने गोल दागे थे, जब ये दोनों टीमें इस सीजन के पहले चरण में भुवनेश्वर में पांच-गोल वाले रोमांचक मुकाबले में भिड़ी थीं। मौरिसियो ने जहां पिछले पांच मैचों में पांच गोल किए हैं, वहीं सेकर ने पिछले पांच मैचों में केवल एक ही गोल दागा है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

दृष्टिबाधित गायक ने राजकुमार राव की मौजूदगी में फिल्म श्रीकांत का गाना पापा कहते हैं गाकर सभी को किया मोहित

नई दिल्ली। टी-सीरीज़ स्टेजवर्क एकेडमी  के एक दृष्टिबाधित छात्र ने श्रीकांत के कलाकारों के साथ अपनी संगीत प्रतिभा से...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img