Wednesday, May 18, 2022

स्टेचू ऑफ़ यूनिटी पहुंची राष्ट्रीय पुस्तक न्यास

Must Read

मुंबई। राष्ट्रीय पुस्तक न्यास, भारत की नर्मदा सचल पुस्तक प्रदर्शनी 16 मार्च 2022 को गुजरात के केवडिया में स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंची। वैन का उद्घाटन हिमांशु पारीख, एडिशनल कलेक्टर, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी क्षेत्र विकास और पर्यटन प्रशासन प्राधिकरण ने किया।
पारीख ने न्यास की गतिविधियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि किताबों को पाठकों तक पहुंचाने की न्यास की पहल सराहनीय और यह लोगों में पढ़ने की रूचि को जागरूक करने में ज़रूर सफल होगी। पारीख ने वैन में प्रदर्शित पुस्तकें देखीं व दोनों संस्थाओं के बीच भविष्य के सहयोग पर भी चर्चा की। सरदार वल्लभ भाई पटेल के जीवनचरित को 22 भारतीय भाषाओँ में अनुवाद कर गिफ़्ट शॉप में उपलब्ध करने पर भी चर्चा हुई।
वैन में सरदार वल्लभ भाई पटेल पर न्यास की पुस्तकों की विशेष प्रदर्शनी भी लगायी गयी थी। ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ के अंतर्गत पेयर्ड राज्य पर आधारित न्यास की पुस्तकें भी वैन में उपलब्ध थी। न्यास की यह नर्मदा सचल पुस्तक प्रदर्शनी 22 फरवरी से 25 मार्च 2022 तक नर्मदा नदी के निकट शहरों के दौरे पर रहेगी। अमरकंटक से शुरू हुई यह प्रदर्शनी स्टैच्यू ऑफ़ यूनिटी, केवडिया, गुजरात के बाद धार, इंदौर, उज्जैन, देवास होती हुई भोपाल में समाप्त होगी।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

सीके बिरला हॉस्पिटल में सात साल के बच्‍चे की दुर्लभ लैप्रोस्‍कोपिक सर्जरी

नयी दिल्ली। दिल्ली के पंजाबी बाग स्थित सीके बिरला हॉस्पिटल के डाकटरों ने एक तरह का चमत्कार किया है।...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img