Monday, October 3, 2022

बिरला फर्टिलिटी एंड आईवीएफ क्लिनिक का उद्घाटन

Must Read

नई दिल्ली। देश में बाँझपन की समस्याएं बढ़ती जा रही है यही कारण है कि इन दिनों बहुत से फर्टिलिटी एंड आईवीएफ क्लिनिक शुरू हो रहे हैं। सीके बिरला हेल्थकेयर ने लाजपत नगर, नई दिल्ली में बिरला फर्टिलिटी एंड आईवीएफ क्लिनिक का उदघाटन किया। इस क्लिनिक में मरीजों को सहानुभूतिपूर्ण विश्व स्तरीय इलाज, वाजिब और किफायती दाम पर प्रदान किया जाएगा। यह क्लिनिक दिल्ली-एनसीआर, कोलकाता और लखनऊ में पहले से स्थित बिरला फर्टिलिटी एंड आईवीएफ (बीएफआई) की लिस्ट में शामिल हो गया है।

सीके बिरला हेल्थकेयर पिछले 50 से भी अधिक वर्षों से उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रहा है। वर्तमान में दिल्ली, गुड़गांव, कोलकाता और जयपुर में इसके अनेको अस्पताल हैं। अत्याधुनिक मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर और टेक्नोलॉजी से सुसज्जित इन अस्पतालों ने पिछले पांच दशकों में भारत में कई नवीन चिकित्सा सुविधाएं शुरू कर देश के स्वास्थ्य सेवा परिदृश्य में कई मील के पत्थर स्थापित किए हैं। सीके बिरला हेल्थकेयर बिरला फर्टिलिटी एंड आईवीएफ के साथ मिलकर नई तकनीकों और प्रक्रियाओं एवम सर्वश्रेष्ठ परिणाम से प्रजनन के भविष्य को निखारना और फर्टिलिटी केयर में विश्व स्तर पर अग्रणी ब्रांड बनना चाहता है।

क्लिनिक उद्घाटन के अवसर पर बात करते हुए, अवन्ती बिरला (संस्थापक) ने कहा “हमारा लक्ष्य दंपतियों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए उन्हें हाई क्वालिटी फर्टिलिटी इलाज प्रदान करना है। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए बिरला फर्टिलिटी और आईवीएफ हर दंपति को चिकित्सीय रूप से विश्वसनीय और भरोसेमंद इलाज प्रदान कर रहा है। लाजपत नगर में नए सेंटर के उद्घाटन पर बात करते हुए सीके बिरला हेल्थकेयर के सीईओ अक्षत सेठ कहते हैं, “भारत में लगभग 2.75 करोड़ दंपति प्रजनन संबंधित समस्याओं से पीड़ित हैं। लेकिन जागरूकता की कमी के कारण 1% से भी कम लोग इन समस्याओं के लिए मेडिकल सहायता लेते हैं।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

बिरला फर्टिलिटी एवं आईवीएफ में टेस्टिकुलर कैंसर के मरीज का ऑपरेशन

नई दिल्ली। फर्टिलिटी के भविष्य में परिवर्तन लाने के उद्देश्य से फर्टिलिटी केयर में ग्लोबल लीडर बनने की अपनी...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img