Wednesday, May 18, 2022

काफी दिनों बाद कुमार शानु का नया गाना ‘मुहब्बत में तेरे सनम’ लांच

Must Read

नयी दिल्ली। नब्बे के दशक के सुपर प्लेबैक सिंगर कुमार सानू अब तक के इकलौते ऐसे बॉलीवुड प्लेबैक सिंगर हैं जिनके नाम एक दिन में 28 गीत गाने का रिकॉर्ड गिनीज बुक आफ वल्र्ड रिकॉड्र्स में दर्ज हैं। इतना ही नहीं, वह इकलौते ऐसे बॉलीवुड सिंगर भी हैं जिन्हें लगातार पांच साल तक फिल्म फेयर अवार्ड से सम्मानित किया गया है। साथ ही उन्हें भारत के सर्वोच्च सम्मान पद्मश्री से भी नवाजा जा चुका है। उसी सुपरहिट सिंगर कुमार सानू ने एक बार फिर म्यूजिक की दुनिया में अपने नए गाने ‘मुहब्बत में तेरे सनम’ के साथ धमाकेदार वापसी की है। दिल्ली के दिल यानी कनॉट प्लेस के हाई फाइव लाउंज बार में कुमार सानू का नया गाना ‘मुहब्बत में तेरे सनम’ रिलीज किया गया। गाना रिलीज के मौके पर गाने के वीडियो में आवाज देने वाले कलाकार क्षितिज वेदी और दीक्षा समेरिया भी मौजूद रहे।
क्षितिज वेदी ने बताया कि कुमार सानू जैसे बड़े सिंगर के गाने में काम करना उनके लिए बड़े सम्मान की बात है। उनका कहना है कि कुमार सानू से उनको बहुत कुछ सीखने को मिला। उन्होंने हमेशा उन्हें अपने छोटे भाई की तरह ध्यान रखा। वहीं, इस गाने की लीड सिंगर दीक्षा समेरिया ने भी अपना अनुभव साझा किया। दीक्षा ने एम्स के ट्रामा सेंटर से इस गाने तक के अपने रोचक सफर के बारे में बताया।
इस गाने के म्यूजिक डायरेक्टर वैभव सक्सेना का कहना था कि कुमार सानू जैसे बड़े कलाकार को देखते हुए उन्होंने गाने के म्यूजिक में 90 के दशक का टच देने की कोशिश की है। वहीं, गाने के बोल लिखने वाले गुंजन झा ने क्षितिज और दीक्षा की तारीफ की और कहा कि इतने बड़े सिंगर के साथ नए यंग सिंगर्स को मौका मिलना वाकई बड़ी बात है। दीक्षा एक कोविड वॉरियर भी हैं, इसलिए हमें अपने देश की ऐसी बेटियों पर नाज है। बता दें कि व्यूजिक रिकाड्र्स के बैनर तले निर्मित इस गाने को एक ही दिन में ही 24 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। आने वाले दिनों में कुमार सानू के स्टारडम और नए कलाकारों की जबरदस्त मेहनत को देखते हुए इस गाने के म्यूजिक वल्र्ड में छा जाने की पूरी उम्मीद है।
उल्लेखनीय है कि वैभव सक्सेना एक भारतीय संगीतकार, संगीत निर्माता, गायक-गीतकार और रैपर हैं। उन्होंने 2014 में उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े संगीत रिकॉर्ड लेबल टी-सीरीज़ का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया, जिसके बाद उन्होंने कंपनी के साथ एक समझौता किया। इसके तहत उन्होंने दो क्रॉसओवर सिंगल्स ‘यू एंड मी’ (तेरी गलियां) ‘एंड विदाउट यू’ (सोच) की रचना और निर्माण किया, जिसे दुनिया भर में सराहा गया। वहीं, गुंजन झा एक गायिका, संगीतकार और गीतकार हैं। वह एक कुशल संगीतकार भी हैं, जिनके पास संगीत के अलग—अलग टुकड़ों को सुव्यवस्थित करने और कर्णप्रिय बनाने का एक दशक से भी अधिक समय का अनुभव है। संगीत की विभिन्न शैलियों की विशेष श्रृंखला में पिरोने की कला में पारंगत गुंजन झा फिल्म, टीवी और ऐड की दुनिया में भी विशेष नाम कमाया है। हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत के साथ पश्चिमी संगीत के ज्ञान के कारण उनकी रचनाओं को विविधता मिलती है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

सीके बिरला हॉस्पिटल में सात साल के बच्‍चे की दुर्लभ लैप्रोस्‍कोपिक सर्जरी

नयी दिल्ली। दिल्ली के पंजाबी बाग स्थित सीके बिरला हॉस्पिटल के डाकटरों ने एक तरह का चमत्कार किया है।...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img