Thursday, June 13, 2024

फ‍िलिप्‍स ने कई नए पर्सनल हेल्‍थ प्रोडक्ट पेश किये

Must Read

ए एन शिब्ली
नई दिल्‍ली। हेल्‍थ टेक्‍नोलॉजी में वैश्विक रूप से अग्रणी रॉयल फ‍िलिप्‍स ने कंपनी के पर्सनल हेल्‍थ उत्‍पाद श्रेणियों को विस्‍तृत रेंज को शामिल करने के लिए भारत में अपने उत्‍पादन का विस्‍तार करने की घोषणा की है। कंपनी ने हिमाचल प्रदेश के बद्दी स्थित अपने सह-विनिर्माण संयंत्र में उत्‍पादन का विस्‍तार किया है, जहां अब पहले से बनाए जा रहे महिला और पुरुष सौंदर्य उत्‍पादों के अलावा अब मां और शिशु देखभाल उत्‍पादों का भी विनिर्माण किया जाएगा। फ‍िलिप्‍स ने फ‍िलिप्‍स बियर्ड ट्रिमर सीरीज 1000 और फ‍िलिप्‍स हेयर स्‍ट्रेटनिंग ब्रश को लॉन्‍च करने की भी घोषणा की है, दोनों उत्‍पाद भारतीय उपभोक्‍ताओं की जरूरतों के अनुरूप हैं और स्‍थानीय स्‍तर पर निर्मित किए गए हैं।
फिलिप्‍स का विनिर्माण नेटवर्क भारत में कई स्‍थानों पर फैला हुआ है, जिसमें इन-हाउस सुविधाएं और सहयोगी सह-विनिर्माण साझेदारियां शामिल हैं। इसमें उन्‍नत प्रौद्योगिकी मांगों को पूरा करने और सेमी-ऑटोमेटेड असेंबली लाइंस की सुविधा के लिए तैयार एकीकृत बुनियादी ढांचा शामिल है। कंपनी की सुविधाएं स्‍थानीय और क्षेत्रीय दोनों तरह की मांग को पूरा करती हैं।
फ‍िलिप्‍स महिला सौंदर्य श्रेणी में हेयर ड्रायर, हेयर स्‍ट्रेटनर और हेयरब्रश सहित बालों की देखभाल वस्‍तुओं की एक श्रृंखला का निर्माण कर रही है। इसके अलावा, कंपनी पुरुष ग्राहकों की विशिष्‍ट जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजाइन की गई बियर्ड ट्रिमर 1000 सीरीज का भी निर्माण कर रही है। सुरक्षा और स्‍वच्‍छता प्रदान करने के प्रति अपने समर्पण को बरकरार रखते हुए, फ‍िलिप्‍स मां और शिशु देखभाल क्षेत्र के लिए स्‍टरलाइजर का भी उत्‍पादन कर रहा है, जिन्‍हें पूरी तरह से भारत में स्‍थानीय स्‍तर पर निर्मित किया जाता है।
दीप्‍ता खन्‍ना, ईवीपी और चीफ बिजनेस लीडर, पर्सनल हेल्‍थ, रॉयल फ‍िलिप्‍स ने विस्‍तार के बारे में बताते हुए कहा, “हमारे पर्सनल हेल्‍थ बिजनेस के लिए भारत एक प्रमुख रणनीतिक बाजार है, और हम उन लाखों लोगों के स्‍वास्‍थ्‍य और कल्‍याण को बढ़ावा देने के लिए बाजार के सतत विकास के लिए अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हैं। हमारा बहु-क्षेत्रीय विकास और उत्‍पादन दृष्टिकोण, रणनीतिक सह-विनिर्माण भागीदारी के साथ इन-हाउस विशेज्ञता का संयोजन, हमें बाजार की अनूठी जरूरतों को पूरा करने और सर्वश्रेष्‍ठ पर्सनल केयर और मां एवं शिशु देखभाल समाधान उपलब्‍ध कराने में सक्षम बनाता है।”
दीपाली अग्रवाल, हेड, पर्सनल हेल्‍थ, फ‍िलिप्‍स इंडियन सबकॉन्टिनेंट, ने भारतीय उपभोक्‍ताओं की जरूरतों पर फ‍िलिप्‍स के फोकस के बारे में बताते हुए कहा, “हमारी यात्रा की शुरुआत बुनियादी हेयर स्‍टाइलिंग उपकरणों के सह-निर्माण के साथ हुई, हमनें तब से अपना विस्‍तार किया है। उदाहरण के लिए, हमने हाल ही में भारतीय उपभोक्‍ताओं की जरूरता के अनुरूप फ‍िलिप्स बियर्ड ट्रिमर सीरीज 1000 और फ‍िलिप्‍स हेयर स्‍ट्रेटनिंग ब्रश पेश किया है, और दोनों का उत्‍पादन भारत में ही किया जाता है। हमने मां और शिशु देखभाल श्रेणी में दो उत्‍पादों – ग्रो बोतल और स्‍टरलाइजर, को पेश कर अपने विस्‍तार को जारी रखा है। जो भारतीय बाजार को विशिष्‍ट रूप से समर्थन देने की हमारी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाता है।”

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

दृष्टिबाधित गायक ने राजकुमार राव की मौजूदगी में फिल्म श्रीकांत का गाना पापा कहते हैं गाकर सभी को किया मोहित

नई दिल्ली। टी-सीरीज़ स्टेजवर्क एकेडमी  के एक दृष्टिबाधित छात्र ने श्रीकांत के कलाकारों के साथ अपनी संगीत प्रतिभा से...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img