Wednesday, February 21, 2024

पीवीआर ने भारत में एकमात्र स्टैंडअलोन आईमैक्स थेटर पेश किया

Must Read

ए एन शिब्ली

नयी दिल्लीअ। भारत में सिनेमा को एक नए अंदाज़ में पेश करने में महारत रखने वाले ग्रुप पीवीआर ने दिल्ली के बसंत लोक कॉम्प्लैक्स, वसंत विहार में स्थिति प्रतिष्ठित प्रिया सिनेमा में एकमात्र स्टैंडअलोन आईमैक्स थिएटर लॉन्च किया है। इस अत्याधुनिक सिनेमा में अगली जनरेशन के लेज़र प्रोजेक्शन लेज़र टेक्नॉलॉजी के साथ आईमैक्स होगा और मल्टी-चैनल साउंड सिस्टम होगा, जो शानदार अनुभव प्रदान करने के लिए केवल आईमैक्स थिएटर्स के लिए विकसित किया गया है।
लॉन्चिंग के अवसर पर अजय बिजली, मैनेजिंग डायरेक्टर, पीवीआर आईनॉक्स लिमिटेड ने कहा, ‘‘हमें अपना पहला और सबसे प्रतिष्ठित सिनेमा, पीवीआर प्रिया, आईमैक्स जैसे ट्रुली इमर्सिव सिनेमेटिक अनुभव में अपग्रेड करने की बहुत खुशी है। गैरहिंदी मूवीज़ और हॉलिवुड मूवीज़ ने भौगोलिक और भाषाई सीमाओं को पार कर लिया है, और वो अपनी भव्य अपील और आईमैक्स जैसे इमर्सिव फॉर्मेट्स के साथ अनेक भाषाओं में डब होकर मूवी देखने के बाजार का विस्तार कर रही हैं। हमें विश्वास है कि प्रिया में पीवीआर आईमैक्स मूवीप्रेमियों के लिए सबसे लोकप्रिय आउट-ऑफ-होम सिनेमाघर बन जाएगा।’’
लेज़र के साथ आईमैक्स में सबसे आधुनिक 4के लेज़र प्रोजेक्शन होगा, जिसमें नया ऑप्टिकल इंजन और अनेक प्रोप्रायटरी आईमैक्स टेक्नॉलॉजी हैं, जो पर्दे पर बहुत ही साफ इमेज, बेहतर रिज़ॉल्यूशन, गहरा कॉन्ट्रैस्ट और सबसे विशेष एवं खूबसूरत रंग पेश करती हैं। इस नए अनुभव में अगली जनरेशन की आईमैक्स प्रेसिज़न साउंड होगी, जो ज्यादा डाईनैमिक रेंज प्रदान करेगी और प्रेसिज़न के साथ ऑडियो में डूब जाने वाला अनुभव देगी।
इस अवसर में फिल्म स्टार आयुष्मान खुराना भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि पभारत में PVR ने फिल्म देखने के अंदाज़ को ही बदल दिया है। आईमैक्स थिएटर और सामान्य थिएटर का अंतर इसके अद्वितीय और बेहतर सिनेमेटिक अनुभव में है। आईमैक्स थिएटर ज्यादा विस्तृत और ज्यादा दिलचस्प व्यूईंग अनुभव प्रदान करते हैं, और इनमें अत्याधुनिक प्रोजेक्शन सिस्टम है, जो ज्यादा स्पष्टता और ब्राईटनेस के साथ इमेज़ प्रोजेक्ट करता है। इसके अलावा, आईमैक्स थिएटर अपनी बेहतरीन धमक वाली ऑडियो क्षमताओं के लिए मशहूर हैं। इन थिएटर्स के साउंड सिस्टम शक्तिशाली और बहुआयामी सराउंड साउंड प्रदान करने के लिए बनाए गए हैं।
आईमैक्स विद लेज़र का डिज़ाईन केवल आईमैक्स स्क्रीन्स के लिए किया गया है। यह अनुभव इसके 4के लेज़र प्रोजेक्शन सिस्टम द्वारा और खास बन जाता है क्योंकि इसमें एक नया ऑप्टिकल इंजन और अनेक प्रोप्रायटरी आईमैक्स टेक्नॉलॉजीज़ हैं, जो बेहतर रिज़ॉल्यूशन, ज्यादा शार्प एवं ब्राईट इमेज, गहरा कॉन्ट्रैस्ट तथा स्क्रीन पर सबसे शानदार एवं विशेष कलर्स का अहसास प्रदान करती हैं। इस नए अनुभव में नैक्स्ट जनरेशन आईमैक्स प्रेसिज़न साउंड एवं मल्टी-चैनल साउंड टेक्नॉलॉजी भी है, जो बेहतरीन और इमर्सिव ऑडियो के लिए ज्यादा डाईनैमिक रेंज और प्रेसिज़न प्रदान करती है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

जीवन और समाज की वास्तविक घटनाओं से प्रेरित है आखिर पलायन कब तक

नयी दिल्ली। आखिर पलायन कब तक' का स्पेशल स्क्रीनिंग पिछले दिनों दिल्ली के पीवीआर सिनेमा हॉल में संपन्न हुआ।...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img