Wednesday, February 21, 2024

लवकुश रामलीला कोई आदिपुरुष फिल्म नही कि उसमें बदलाव किया जाए : अर्जुन कुमार

Must Read

ए एन शिब्ली
नयी दिल्ली। लव कुश रामलीला कमेटी द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में फिल्म इंडस्ट्री के विख्यात कलाकार मुकेश ऋषि, अमिता नागिया, जस्सी गिल और मोहित त्यागी से रूबरू कराया। अर्जुन कुमार ने बताया इस वर्ष मुकेश ऋषि लीला में महाबली रावण , अमिता नागिया मंदोदरी, जस्सी सिंह रावण पुत्र मेघनाथ, और मोहित त्यागी लीला में रावण के भाई विभिषन का किरदार करेंगे।
अर्जुन कुमार ने मीडिया के सवालो का जवाब देते हुए कहा रामलीला में बदलाव मुमकिन नहीं क्योंकि राम जी की लीला आदिपुरुष जैसी कोई फिल्म नहीं जिसमे निर्माता, निर्देशक अपनी मन मर्जी से कोई बदलाव करके पेश करे, और अगर आप प्रभु श्री राम की लीला में कोई बदलाव करते है तो इसका परिणाम आपके सामने आता है, इसका परिणाम आदि पुरुष का रिजल्ट है , लीला में आने वाले छोटे बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक रामायण और राम की लीला के बारे में सब कुछ जानता है इस लिए हम रामलीला में कभी कोई भी बदलाव या नयापन करने की बात नहीं करते और रामचरित मानस की लीला का मंचन करते है। इस बार प्रभु श्री राम की अद्भुत लीला का मंचन 65 फीट ,ऊंचाई 150 फीट लंबाई वाली विशाल स्टेज पर किया जाएगा। स्टेज पर बनाए गए शिवधाम में लीला का मंचन काशी के बाबा विश्वनाथ मंदिर की पृष्ठभूमि में करेंगे।
अर्जुन कुमार के मुताबिक इस तीन मंजिला सेट का निर्माण कार्य वाराणसी, मथुरा, और राजस्थान के अनुभवी कारीगरों की टीम अगले महीने शुरू करेगी। इसी सेट पर 31 फीट का कैलाश पर्वत और घने जंगल बनाए जाएंगे। 3 डी मेपिंग इफेक्ट्स , विशाल एल ई डी स्क्रीन डिजिटल डॉल्बी साउंड सिस्टम
के साथ 200 बाई 14 की स्क्रीन पर बेकग्राउंड के सीन दिखाए जाएंगे। भव्य स्टेज की तीसरी फ्लोर पर आकाश में विचरण कर रहे देवी देवता प्रभु श्री राम पर पुष्प वर्षा करते नजर आएंगे।महासचिव सुभाष गोयल के मुताबिक टीवी सीरियल महाभारत सहित अनेक धार्मिक सीरियल और कई हिट फिल्मों के के कॉस्ट्यूम डिजाइनर विष्णु पाटिल और उनकी टीम इस वर्ष लीला के सभी पात्रों की पोशाक बनाएगी।
लीला के चेयरमैन पवन गुप्ता के अनुसार लीला ग्राउंड में इस बार विशाल फूड कोर्ट्स में पुरानी दिल्ली की मशहूर चाट पकोड़ी के साथ साथ पंजाब, राजस्थान, गुजरात, यू पी के कई नामी केटर्स भी इस बार लीला ग्राउंड में अपने स्टॉल लगाएंगे। वाइस प्रेजिडेंट सत्य भूषण जैन के मुताबिक दूरदर्शन सहित 25 से ज्यादा टीवी चैनल्स पर लीला का लाइव मंचन दिखाया जाएगा।लीला में रावण का किरदार निभा रहे विख्यात फिल्म अभिनेता मुकेश ऋषि ने मीडिया के सवालो का जवाब देते हुए कहा इस लीला में रावण का पात्र हजारों दर्शको के सामने बेहतरीन ढंग से निभाना मेरे लिए एक बिग चैलेंज है, मैं पर्सनल लाइफ में धार्मिक कार्यक्रमों में भाग लेता हु, लीला में रावण का किरदार मेरा पसंद दीदा पात्र है। फिल्म एंड टीवी आर्टिस्ट अमिता नागिया महाबली रावण की पत्नी मंदोदरी का किरदार करेगी । फिल्म अभिनेता मोहित त्यागी ने बताया मैं इस वर्ष रावण के भाई और राम भक्त विभिषण का किरदार निभा रहा हु जो मेरे लिए किसी चुनौती से कम नहीं। फिल्म एक्टर जस्सी सिंह रावण के पुत्र मेघनाथ का किरदार निभा रहे है ।
प्रेस वार्ता के उपरांत स्टेज पर लीला के सभी पदाधिकारीयो और फिल्मी कलाकारो ने हाथों में तिरंगा झंडा फहराकर देश वासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

जीवन और समाज की वास्तविक घटनाओं से प्रेरित है आखिर पलायन कब तक

नयी दिल्ली। आखिर पलायन कब तक' का स्पेशल स्क्रीनिंग पिछले दिनों दिल्ली के पीवीआर सिनेमा हॉल में संपन्न हुआ।...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img