Saturday, February 24, 2024

‘वीडियो कैम स्कैम’ वेब सीरीज़ का धमाका शुरू

Must Read

मुंबई। पिछले कुछ वर्षों में, वीडियो के माध्यम से ऑनलाइन स्कैम एक गंभीर मामला हैं और यही कारण है कि, एपिकऑन पर स्ट्रीम होने वाली यह अनूठी वेब सीरीज ‘वीडियो कैम स्कैम’ काफी चर्चा पैदा कर रही है। वीडियो कैम स्कैम एक प्रकार का स्कैम है जो पूरी दुनिया में जारी है, जहां अज्ञात महिलाएं, पुरुषों को ऑनलाइन वीडियो कॉल में फंसाती हैं और जब वे जाल में फंस जाते हैं, तो वे उनके वीडियो रिकॉर्ड करते हैं और अंततः उन्हें ब्लैकमेल करते हैं। आंकड़ों के मुताबिक इस तरह के घोटाले में हर महीने 15,000 से ज्यादा लोग फंसते हैं। जो बात इस घोटाले को सबसे घातक बनाती है वह यह है कि लोग न केवल पैसा या संपत्ति खो देते हैं, बल्कि अंततः आत्महत्या भी कर लेते हैं। यह सीरीज स्कैम के संबंध में है, सीरीज के निर्माता पवन मालू ने सभी के लिए एक महत्वपूर्ण संदेश साझा किया है। उन्होंने अपने रिसर्च और शूटिंग के अनुभव से लेकर इस खतरे से कैसे दूर रहा जा सकता है, इन सबके बारे में बात की हैं। पवन मालू हमसे खास बातचीत में बताया की,
“मैं हमेशा ऐसी कहानियां बताना चाहता था जो रोजमर्रा की घटनाओं और जीवन की घटनाओं से प्रेरित हों। इस कहानी के बारे में रिसर्च करते समय, मैं यह देखकर हैरान रह गया कि कैसे एक आम आदमी, एक अज्ञात शैतान का शिकार बन सकता है। इन पीड़ितों की बहुत सारी घटनाएं और उदाहरण हैं। इस कहानी और मुद्दे को भारत में अब तक किसी भी फिल्म या वेब सीरीज में नहीं दिखाया गया है और इसलिए यह निश्चित रूप से दर्शकों पर प्रभाव छोड़ेगा। यह एक बहुत ही प्रासंगिक विषय है। वीडियो कैम स्कैम की शूटिंग के दौरान कई मजेदार और नाटकीय घटनाएं हुईं। वैभव खिस्ती ने वीडियो कैम स्कैम का निर्देशन किया है और उन्होंने शानदार काम किया है। क्लाइमेक्स सीन की शूटिंग के दौरान कई छोटी-मोटी दिक्कतें सामने आ रही थीं, लेकिन सबसे बड़ी चिंता बारिश की थी। यह काफी कठिन शूटिंग था, क्योंकि सभी कलाकार उपस्थित होने वाले थे और बहुत सारे शूटिंग संबंधित सामान भी उसी दिन लाए जाने थे और इस के कारण यह एक लंबा दिन होने वाला था। लेकिन फिर हमने सोच-समझकर फैसला किया कि जब भी बारिश रुकेगी, उस दृश्य को शूट किया जाएगा। और जब भी बारिश रुकी तो हमने वास्तव में पूरा आउटडोर क्लाइमेक्स शूट किया। ऐसी कई छोटी-छोटी घटनाएँ हैं।”
वैसे, हम बस इतना ही कह सकते हैं कि इस तरह की एक महत्वपूर्ण वेब सीरीज के माध्यम कभी न दिखाई गई बातों को लोगों के सामने लाने, इससे पीड़ित लोगों की आबज बनने\ और इस तरह के विषय पर जागरूकता पैदा करने के लिए पवन जी को बधाई। यहां उन्हें ‘वीडियो कैम स्कैम’ और भविष्य में उनके द्वारा किए जाने वाले हर काम के लिए सफलता की शुभकामनाएं देते है। अधिक अपडेट के लिए बने रहें।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

जीवन और समाज की वास्तविक घटनाओं से प्रेरित है आखिर पलायन कब तक

नयी दिल्ली। आखिर पलायन कब तक' का स्पेशल स्क्रीनिंग पिछले दिनों दिल्ली के पीवीआर सिनेमा हॉल में संपन्न हुआ।...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img