Monday, October 3, 2022

तीसरे 3×3 बास्केटबॉल लीग का शानदार समापन

Must Read

नयी दिल्ली। एक दिन आएगा जब भारत बास्केटबाल में ओलम्पिक में खेलगा। यह बातें दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान 3बीएल के कमिश्नर रोहित बख्शी ने कही। बास्केटबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआई) और इंटरनेशनल बास्केटबॉल फेडरेशन (एफआईबीए) समर्थित 3×3 प्रो बास्केटबॉल लीग (3बीएल) के हाल ही में संपन्न तीसरे सत्र की बदौलत भारतीय पुरुषों की 3×3 बास्केटबॉल टीम ने रैंकिंग में 70वें से 16वें स्थान पर शानदार छलांग लगाई है। 3बीएल सीजन—3 का आयोजन 8 से 21 मार्च, 2022 तक मोहाली के होटल विन्धम में किया गया था।
इसी कड़ी में 3बीएल के कमिश्नर रोहित बख्शी और ‘3बीएल’ बौद्धिक संपदा की मालिक तथा वाईकेबीके एंटरप्राइज प्राइवेट लिमिटेड की निदेशक प्रेरणा शर्मा द्वारा दिल्ली के ताजमहल होटल में आयोजित एक पोस्ट-सीजन प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई। कार्यक्रम में कई विदेशी खिलाड़ियों के अलावा 3बीएल सीजन—3 की दो चैंपियन टीमें— गुरुग्राम मास्टर्स (पुरुष) और दिल्ली दिवास (महिला) के अलावा गुरुग्राम मास्टर्स फ्रेंचाइज़ी के मालिक विकास बंसल के साथ पुरुष लीग के मौजूदा चैंपियन राजीव तिवारी भी उपस्थित थे। इस असवर पर विजेता पुरुष टीम को 35 लाख रुपये, उपविजेता को 25 लाख रुपये और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 15 लाख रुपये का पुरस्कार दिया गया।
उल्लेखनीय है कि एबीएल 3×3 कप 16-17 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा, जबकि एफआईबीए 3×3 वर्ल्ड टूर इवेंट 28-29 मई को फिलीपींस की राजधानी मनीला में होगा। हालांकि, मंगोलिया में ‘चैलेंजर’ कार्यक्रम की तारीखें अभी तय नहीं की गई हैं, लेकिन ‘चैलेंजर’ कार्यक्रम का आयोजन मंगोलिया की राजधानी उलानबटार में होगा।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

बिरला फर्टिलिटी एवं आईवीएफ में टेस्टिकुलर कैंसर के मरीज का ऑपरेशन

नई दिल्ली। फर्टिलिटी के भविष्य में परिवर्तन लाने के उद्देश्य से फर्टिलिटी केयर में ग्लोबल लीडर बनने की अपनी...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img