Sunday, January 29, 2023

विश्व सिंधी सेवा संगम द्वारा 5वां अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित

Must Read

नयी दिल्ली। वीएसएसएस ने दिल्ली में 81 देशों और 29 राज्यों के साथ 5वें अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया, साथ ही भारतीय स्वतंत्रता के 75वें अमृत महोत्सव और शहीद हेमू कलानी की 100वीं जयंती को भारत के शीर्ष नेताओं और हमारी अपनी हस्तियों के साथ मनाया। तीन दिवसीय उत्सव में , विशाल जेठवा, अनूप सोनी, मन्नारा चोपड़ा, फैसल खान, सुरेंद्र पाल सिंह, जितेन लालवानी, मोहित लालवानी, महेशारी, दिरवेनारी, कमलारी निरांक, नथानी, किशोर परवानी, लता अवतानी, ऑप गुरबानी, लक्ष्मी चंद मकरानी, भरत वटवानी, काजल चंदिरमणि, घनश्याम वासवानी, सचिन शर्मा और कई और दुनिया भर के 37 गायकों के साथ।
वीएसएसएस के लक्ष्यों और उद्देश्यों में आईएएस/आईपीएस कैडर में शामिल होने के इच्छुक वंचित और असाधारण (योग्य) सिंधी युवाओं को बढ़ावा देना शामिल है, सिंधी छात्रों को सिंधी भाषा में डिप्लोमा लेने के लिए प्रोत्साहित करते हुए सिंधी भाषा को अपने पाठ्यक्रम में शामिल करना चाहिए जो उन्हें सिविल सेवाओं तक सीधी पहुंच प्रदान करेगा। . महिला सशक्तिकरण, सिंधी वरिष्ठ नागरिकों की देखभाल।
संवैधानिक अधिकारों के अनुसार हर राज्य में सिंधी साहित्य अकादमी होनी चाहिए जो अभी केवल 5 राज्यों में है, वीएसएसएस भी सरकार से दिल्ली में सिंधी भवन बनाने का अनुरोध करता है। वीएसएसएस यह भी बताता है कि 1 करोड़ से अधिक आबादी वाले सिंधी भारत में सबसे अधिक करदाता हैं।
लायन डॉ. राजू वी मनवानी कहते हैं, “हम सिंधी संस्कृति को पूरी दुनिया में खासकर युवाओं के बीच बढ़ावा देना चाहते हैं। आज के युवा अंग्रेजी, फ्रेंच, जर्मन आदि बोलना चाहते हैं, क्योंकि वास्तव में उन्हें सिंधी में बोलना कभी सिखाया ही नहीं गया था।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

खराब फॉर्म से जूझ रही केरला ब्लास्टर्स एफसी को नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के खिलाफ घर पर जीत का भरोसा

कोच्चि, 28 जनवरी: केरला ब्लास्टर्स एफसी के पास रविवार को कोच्चि स्थित अपने घरेलू मैदान जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img