Wednesday, May 18, 2022

बोन्ज़ोर इंडिया 19 शहरों में 100 दिनों में 100 से ज्यादा ईवेंट्स करेगा

Must Read

नई दिल्ली, 28 मार्च, 2022: कलात्मक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक, एवं साहित्यिक फेस्टिवल, बोन्ज़ोर इंडिया भारत एवं फ्रांस के बीच गठबंधन की खुशी मना रहा है। फ्रांस के दूतावास एवं इसके सांस्कृतिक विभाग, इंस्तित्युत फ्रांसेज़ आँ इंदी की यह पहल तथा अलायंसेज़ फ्रांसेज़ के नेटवर्क और कॉन्सुलेट जनरल ऑफ फ्रांस के साथ, यह फेस्टिवल भारतीयों को इन गर्मियों के दौरान 19 शहरों में 120 क्योरेटेड एवं सहयोगात्मक ईवेंट्स प्रस्तुत करेगा। देश में इस फेस्टिवल का उद्घाटन भारत में फ्रांस के एम्बेसडर, महामहिम श्री इमैन्युअल लेनेन ने नई दिल्ली में रेसिडेंस ऑफ फ्रांस में किया। इस ईवेंट में श्री अयमर दि लियेदेकेर्के बोफो, हेड ऑफ टेरिटरी, इंडिया एवं हेड ऑफ कॉर्पोरेट एंड इंस्टीट्यूशनल बैंकिंग (सीआईबी), इंडिया, बीएनपी पैरिबास इंडिया, मिस स्वाति जानू, फाउंडर – सोशल डिज़ाईन कोलाबोरेटिव, एवं श्री गेल दे केरगेनेक – डायरेक्टर ऑफ अलायंस फ्रांसेज़, अहमदाबाद भी उपस्थित थे।
इस साल, बोन्ज़ोर इंडिया का मैस्कट एंटोनी दे सेंट-एग्ज़ुपरी की किताब से द लिटिल प्रिंस है, जो दोस्ती का प्रतीक है। जब भी भारत में लोग फ्रांसीसी साहित्य के बारे में सोचते हैं, तो द लिटिल प्रिंस दिमाग में आने वाली पहली किताबों में से एक है। दुनिया की सबसे ज्यादा अनुवादित की गई इस गैर-धार्मिक किताब का 13 भारतीय भाषाओं में अनुवाद किया गया है।
बोन्ज़ोर इंडिया की शुरुआत कुछ आकर्षक ईवेंट्स के साथ हुई, जिसमें पुणे में ट्रिप टू फ्रांस, 1970 प्रदर्शनी में 1970 के फ्रांस के फोटोग्राफ दिखाए गए, जो श्री परमानंद दलवाडी ने लिए थे। मुंबई में एस. थाला ने एनेट लेडे द्वारा डांस परफॉर्मेंस से दर्शकों को मोहित कर दिया। अहमदाबाद में कन्वर्जेंस ने प्रदर्शित किया कि फोटोग्राफी की खोज के बाद से फ्रेंच फोटोग्राफर्स ने भारत को कैसे देखा है। नई दिल्ली के लोधी गार्डन में ए ट्विस्ट ऑफ फेट के द्वारा, बच्चों और व्यस्कों को विशाल रंगबिरंगे पपेट्स द्वारा अभिनीत प्ले देखने को मिला। अन्य ईवेंट्स में लेट्स डांस! फिल्म फेस्टिवल, रिक-शो और कैफे-सिनेमा थीं।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

सीके बिरला हॉस्पिटल में सात साल के बच्‍चे की दुर्लभ लैप्रोस्‍कोपिक सर्जरी

नयी दिल्ली। दिल्ली के पंजाबी बाग स्थित सीके बिरला हॉस्पिटल के डाकटरों ने एक तरह का चमत्कार किया है।...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img