Thursday, December 8, 2022

अब व्हाट्सऐप पर हिंदी में ऊबर बुक करें

Must Read

नई दिल्ली। ऊबर ने दुनिया में वॉल्यूम की दृष्टि से अपने लिए सबसे महत्वपूर्ण शहरों में से एक, दिल्ली एनसीआर के यूज़र्स के लिए व्हाट्सऐप टू राईड (डब्लूए2आर) प्रोडक्ट फीचर के लॉन्च एवं विस्तार की घोषणा की। इस फीचर द्वारा दिल्ली एनसीआर के राईडर्स भारत के सबसे लोकप्रिय चैट ऐप्स में से एक, व्हाट्सऐप के ऑफिशियल चैटबॉट द्वारा ऊबर राईड बुक कर सकेंगे।
पिछले साल दिसंबर में लखनऊ में किए गए सफल पायलट के बाद दिल्ली एनसीआर में इस फीचर का लॉन्च यूज़र के अनुभव में सुधार करने के लिए उत्पाद की बेहतर विशेषताओं और इंग्लिश एवं हिंदी में बहुभाषी क्षमताओं का संकेत देता है। व्हाट्सऐप के बिज़नेस प्लेटफॉर्म के साथ यह गठबंधन दो भाषाओं की सपोर्ट के साथ ऊबर की मोबिलिटी सेवाओं का विस्तार नए ग्राहकों तक करेगा।
लखनऊ में किए गए पायलट में सामने आया कि डब्लूए2आर के ग्राहक औसत ऊबर ऐप यूज़र के मुकाबले ज्यादा युवा हैं और उनमें से 50 प्रतिशत तो 25 साल से भी कम उम्र के हैं। इस पायलट में 33 प्रतिशत ऑर्डर नए यूज़र्स से मिले थे, जिससे इस गठबंधन द्वारा नए यूज़र्स हासिल करने की क्षमता प्रदर्शित होती है। दिल्ली एनसीआर में इस साझेदारी के विस्तार के साथ डब्लूए2आर उन बाजारों में भी ऊबर का अनुभव प्रस्तुत करने में समर्थ बनेगा, जहां पहले यह सुविधा मौजूद नहीं थी।
इस विस्तार के बारे में मणिकंदन तंगरत्नम, सीनियर डायरेक्टर, मोबिलिटी एवं प्लेटफॉर्म्स, ऊबर ने कहा, ‘‘हमारे लखनऊ पायलट से मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया से प्रेरित होकर हम दिल्ली एनसीआर में व्हाट्सऐप टू राईड अनुभव प्रस्तुत करने के लिए उत्साहित हैं। बैंगलोर टेक सेंटर में हमारे इंजीनियर्स ने अथक प्रयास करते हुए इस उत्पाद का निर्माण किया। उन्होंने तीन महीने से भी कम समय में इस फीचर के विकास की प्रक्रिया पूरी कर ली, जो लखनऊ में इसके लॉन्च से पहले ही पूरी हो गई। स्थानीय बाजार की जरूरतों के अनुरूप इस टीम ने व्हाट्सऐप द्वारा राईड बुक करने के लिए हिंदी भाषा की सपोर्ट भी प्रदान की। बुकिंग की प्रक्रिया को बटन और गो-टू एक्शंस द्वारा ज्यादा इंटरैक्टिव बनाने पर विशेष जोर दिया गया। भविष्य में डब्लूए2आर का और ज्यादा विकास किया जाएगा तथा ऊबर ऐप के मौजूदा यूज़र्स को भी व्हाट्सऐप द्वारा ट्रिप्स बुक करने की सुविधा दी जाएगी।’’
दिल्ली एनसीआर में इस लॉन्च का स्वागत करते हुए रवि गर्ग, डायरेक्टर, व्हाट्सऐप पार्टनरशिप्स, इंडिया ने कहा, ‘‘लखनऊ में ‘व्हाट्सऐप टू राईड’ अनुभव के सफल क्रियान्वयन के बाद हम, ऊबर के साथ व्हाट्सऐप की साझेदारी का विस्तार कर, यह सेवा दिल्ली एनसीआर के यूज़र्स को प्रदान करने के लिए उत्साहित हैं। व्हाट्सऐप इंटरफेस में सरलता से राईड बुक करने के अनुभव ने ऊबर को नए राईडर्स हासिल करने में मदद की और इस विकास के सफर में हम उनका सहयोग करने के लिए उत्साहित हैं। ऊबर और विभिन्न सेक्टर के व्यवसाय अपने ग्राहकों की सुविधा व संलग्नता बढ़ाने एवं उन्हें अनुकूलित समाधान प्रदान करने के लिए व्हाट्सऐप बिज़नेस प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे हैं। हम भविष्य में भी व्यवसायों के साथ साझेदारियां करते रहेंगे, ताकि वो उन नए ग्राहकों को हासिल करने में समर्थ बनें, जो हर रोज मुख्यतः व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं।’’

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

अवादा फाउंडशेन ने मथुरा के पांच विद्यालयों को अगीकृत किया

मथुरा। अवादा ग्रुप की समाज कल्याण संस्था, अवादा फाउंडशेन ने अपने उत्कृष्ट शिक्षा अभियान का प्रारंभ मथुरा के राजकीय...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img